Advertisement
trendingPhotos2415315
photoDetails1hindi

सांप की कहानी- इस डायरेक्टर को डसने के बाद इंसान नहीं...मर गया था जहरीला सांप

Snake Died After Biting Director: सांप का बॉलीवुड से काफी पुराना याराना रहा है. सांप पर अब तक जितनी भी पुरानी फिल्में हैं सभी ने बॉक्स ऑफिस पर बवाल काटा. फिर चाहे वो श्रीदेवी की फिल्म 'नगीना' हो या फिर रीना रॉय की फिल्म 'नागिन'. इन सभी में हीरोइनों ने इच्छाधारी नागिन बनकर बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी फिल्म के बारे में बताएंगे जिसमें फिल्म की शूटिंग के दौरान सांप ने डायरेक्टर पर हमला कर दिया उसके बाद जो हुआ वो शॉकिंग था. 

कौन सी है फिल्म?

1/6
कौन सी है फिल्म?

सांप के हमले वाली इस फिल्म का किस्सा आज भी सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ये बात तो 42 साल पुरानी है लेकिन फिल्म का ये किस्सा मानों अजय अमर हो गया है. ये फिल्म साल 1982 में आई थी जिसका नाम 'प्यास' था. 'प्यास' फिल्म को ओपी रल्हन ने डायरेक्ट किया था. 

सेट पर पहुंचा जहरीला सांप

2/6
सेट पर पहुंचा जहरीला सांप

इसमें जीनत अमान, कामिनी कौशल, मनमोहन कृष्णा और धीरज कुमार लीड रोल में थे. फिल्म की शूटिंग हो रही थी. तभी एक सीन के लिए फिल्म के निर्देशक ओपी रल्हन ने सेट पर सपेरे को उसके जहरीले सांप के साथ बुलाया. इधर सांप के साथ सीन की तैयारी चल रही थी तो उधर ओपी रल्हन के मन में अचानक सांप को छूने का मन किया.

जान पर जोखिम

3/6
जान पर जोखिम

बस फिर क्या था ओपी रल्हन की इस इच्छा ने उन्हें ऐसी मुसीबत में डाल दिया कि वो हमेशा इस किस्से को जिंदगी भर याद रखे. ओपी सांप को छूने के लिए इतने बेसब्र थे कि अपनी जान को जोखिम में डालने का ठान लिया.

सांप का हमला

4/6
सांप का हमला

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ओपी रल्हन ने सेट पर आए जहरीले सांप को जैसे ही छूने की कोशिश की तो उसने पलटकर डायरेक्टर पर हमला कर दिया. सांप ने ओपी रल्हन का अंगूठा दबोच लिया. रल्हन घबरा गए और हड़बड़ाहट में सांप की गर्दन को पकड़कर उसे दूर फेंक दिया. लेकिन तब तक सेट पर हंगामा खड़ा हो गया था.

जा रही थी जान और तभी...

5/6
जा रही थी जान और तभी...

ओपी रल्हन साहब के शरीर में सांप के जहर का असर होने लगा. उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. तभी सांप के जहर को काटने वाला एंडीडोट उन्हें दिया गया. जिसके बाद उनकी सेहत थोड़ी देर बाद ठीक होने लगी. अगले दिन फिर से शूटिंग शुरू हो गई.

मौत के घाट उतरा सांप

6/6
मौत के घाट उतरा सांप

जब अगले दिन ओपी सेट पर लौटे तो सपेरा सेट पर एक कोने में मुंह लटकाए बैठा था. जब ओपी साहब ने रल्हन से सांप के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वो मर गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि सांप को ओपी रल्हन ने गर्दन से बहुत जोर से पकड़ा था जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़