Advertisement
trendingPhotos2434228
photoDetails1hindi

पहले चंद्र ग्रहण फिर धन देने वाले ग्रह 'शुक्र' का राशि परिवर्तन, जानें सभी 12 राशियों पर प्रभाव

Shukra Gochar 2024: शुक्र ग्रह, आज के समय में सबसे प्रमुख भूमिका निभाने वाला ग्रह है. शुक्र ही वैभव, ऐश्वर्य, और सुख-सुविधाएं देते हैं. अब तक शुक्र नीच के घर कन्या राशि में विराजमान थे और आज 18 सितंबर को वह कन्या से निकलकर अपनी ही राशि तुला में प्रवेश कर रहे हैं. इसका प्रभाव वृष, तुला सहित अन्य कई राशियों पर भी पड़ेगा. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानते हैं 18 सितंबर 2024 से 13 अक्टूबर 2024 तक इसका विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

मेष

1/12
मेष
मेष लग्न के व्यक्तियों के लिए शुक्र ग्रह का यह परिवर्तन बेहद शुभ रहेगा. शुक्र आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर रहा है, जो वैवाहिक जीवन और साझेदारी का भाव है. इस समय में आपका वैवाहिक जीवन अत्यंत सुखद रहेगा. पार्टनरशिप में काम करने वाले लोग भी लाभान्वित होंगे और आपकी पर्सनालिटी और भी आकर्षक बन जाएगी. इसके अलावा, यह समय आपके लिए रोमांटिक और भावनात्मक रूप से भी सुखद रहने वाला है.

वृष

2/12
वृष

वृष राशि के लिए शुक्र ग्रह का बदलाव करियर में ग्रोथ दिलाने वाला होगा. चुनौतियों को पराजित करते हुए सफलता पाने का समय है. शुक्र आपके स्वास्थ्य में सुधार लाएगा और विरोधियों पर विजय दिलाएगा. बैंक से लोन लेने या उसे चुकाने का प्रयास कर रहे लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. इसके अलावा, यात्रा के योग बनेंगे जो लाभकारी सिद्ध होंगे. 

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के व्यक्तियों के लिए यह परिवर्तन मेधा बढ़ाने वाला होगा. शुक्र का गोचर  शिक्षा, संतान और प्रेम संबंधों में कुछ सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा. छात्रों के लिए यह समय बेहद सफलतापूर्ण रहेगा और व्यापार में भी अच्छे फैसलों का समय है.  रोमांस और संबंधों में भी मिठास आएगी और आपको अपने मित्रों से अच्छा समर्थन प्राप्त होगा.

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि वालों के लिए शुक्र का यह परिवर्तन सुख-साधनों में वृद्धि कराने वाला होगा. घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. शुक्र के बदलाव में घर का इंटीरियर में बदलाव कर सकते हैं. यह समय वाहन या संपत्ति खरीदने के लिए भी अच्छा है. ससुराल पक्ष से भी कोई उपहार मिल सकता है.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि के  व्यक्तियों के लिए शुक्र का अपनी राशि में पहुंचना उन्हें एनर्जेटिक बनाएगा. कामकाज में आलस्य आए, तो भी काम पर फोकस करना है. पराक्रम और साहस में भी वृद्धि होगी. इस समय आपकी ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. छोटे भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा और छोटी यात्राएं लाभकारी सिद्ध होंगी.  इसके अलावा, उच्च शिक्षा कर रहे विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त होगी. 

कन्या

6/12
कन्या

कन्या राशि के  व्यक्तियों के लिए यह परिवर्तन अच्छा है. बैंक बैलेंस को बढ़ाने वाला यह शुक्र धन लाभ कराने के मूड में हैं.  परिवार के साथ तालमेल बढ़ेगा, वाणी को मधुर रखने में भी काफी सहायता मिलेगी. गायन से संबंधित लोगों के लिए समय शुभ है. सिंगर या कलाकारों के लिए यह समय बेहद शुभ होगा. धन संचय के अवसर प्राप्त होंगे. निवेश के लिए यह समय अनुकूल रहेगा.

तुला

7/12
तुला

तुला राशि वालों के लिए शुक्र का यह परिवर्तन विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उनकी स्वयं की राशि में हो रहा है. शुक्र का तुला में आगमन आपके व्यक्तित्व को और भी आकर्षक बनाएगा. पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर काम करने से व्यक्तित्व का विकास होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.  पार्टनरशिप में काम करने वालों को अधिक लाभ दिला सकता है.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह शुक्र का बदलाव खर्चों की लिस्ट लम्बी कराने वाला है. इस अवधि में धन का उपयोग मनोरंजन और विलासिता में करेंगे. आप अपनी वेशभूषा और स्टाइल पर अधिक ध्यान देंगे, जिससे आपकी पर्सनालिटी सबसे अलग और आकर्षक दिखेगी. स्वास्थ्य में भी सुधार होगा और विरोधी शांत रहेंगे. यात्रा के दौरान आपको अच्छा लाभ मिल सकता है.

धनु

9/12
धनु

धनु राशि वालों के लिए यह शुक्र का परिवर्तन आर्थिक रूप से चल रहे तनावों को दूर करने वाला है. नए और अच्छे व्यक्तियों के साथ मित्रता होगी जोकि भविष्य के लिए अच्छा रहेगा. इस समय रुका हुआ धन मिलने की संभावनाएं बनेगी. छात्रों के लिए यह समय सफल रहेगा  संतान से भी सुखद परिणाम प्राप्त होंगे.

मकर

10/12
मकर

मकर राशि वालों के लिए शुक्र का यह परिवर्तन कामकाज बढ़ाने वाले होंगे. करियर में उन्नति के द्वार खोलने में शुक्र की मुख्य भूमिका रहेगी. पदोन्नति और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यक्षमता की सराहना होगी और सीनियर्स से भी आपको मान-सम्मान मिलेगा. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और नई संपत्ति या वाहन खरीदने का योग बन सकता है.

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि के लोगों की अब किस्मत चमकने वाली है. शुक्र के तुला राशि में पहुंचने से भाग्य में वृद्धि होगी. जिन लोगों का प्रमोशन काफी समय से लंबित था, उनको अब खुशखबरी मिल सकती है. आप अपने परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं. उच्च शिक्षा या धार्मिक कार्यों में भी सफलता प्राप्त होगी.

मीन

12/12
मीन
मीन राशि वालों के लिए शुक्र का नया पड़ाव गहन अध्ययन कराने वाला है. कोई भी कार्य करें उसकी गहराइयों को भी समझना बहुत जरूरी होगी.  यह समय आपके लिए रहस्यमय और गहन विचारों का होगा. आप आध्यात्मिकता और गहरे विषयों में रुचि लेंगे.   (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित हैNEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़