Advertisement
trendingPhotos2392111
photoDetails1hindi

25 अगस्‍त से नीच के होंगे शुक्र, ढीला कैरेक्‍टर कराएगा बदनामी, जानें सभी राशियों पर असर

Shukra Gochar 2024 : ज्‍योतिष के अनुसार इस समय शुक्र उच्च के सूर्य यानी कि सिंह राशि में है, लेकिन 25 अगस्त को वह कन्या राशि में गोचर करेंगे जहां वह नीच के हो जाएंगे. ग्रह कुछ राशियों के स्वामी और मित्र होते हैं जबकि कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जहां जाते ही वह नीच के हो जाते हैं. नीच के नाम से भयभीत होने की जरुरत नहीं है. नीच का अर्थ है कि अब ग्रह अपने मूल स्वभाव की कंफर्टेबल पोजीशन में नहीं है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें किन-किन राशि के लोगों पर शुक्र का क्या प्रभाव पड़ने वाला है.  

मेष

1/12
मेष

इस राशि के जो लोग रिश्तेदार के साथ पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं, उन्हें  कारोबार और रिश्तों के मामले में काफी सजग रहना है. जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर  विवाद हो सकता है. लड़ाई झगड़े की बीच जीवनसाथी की सेहत को इग्नोर करने की गलती न करें क्योंकि उन्हें कुछ रोग भी घेर सकते हैं.

वृष

2/12
वृष

वृष राशि के लोगों को चारित्रिक रूप से बलवान रहना है, ऐसे में मानसिकता सही रखें. नौकरीपेशा लोगों को आकर्षक ऑफर मिल सकते हैं,  लेकिन आपको हर एक चीज की वैल्यू को आंकने के बाद ही कोई निर्णय लेना है. संतान की हैबिट्स पर ध्यान रखना होगा क्योंकि उसकी आदतें खराब हो सकती हैं.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के लोगों को यदि एक्सचेंज ऑफर का विकल्प मिले, तो अवसर का लाभ उठाएं अन्यथा सामान खराब होने के बाद नया सामान खरीदना पड़ सकता है. इस स्थिति में नए सामान की खुशी से ज्यादा नुकसान का अफसोस ज्यादा रहेगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यदि किसी प्रॉपर्टी को बेचने का प्लान बना रहे है, तो बेच सकते हैं.

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि के लोगों को काम के सिलसिले में छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. इस समय किसी न किसी तरह का लाभ भी प्राप्त होता दिखाई दे रहा है. छोटे भाई बहनों के साथ संबंध मधुर रखें, यदि आप सक्षम है, तो उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने में कोई कसर न छोड़े.

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के व्यापारी वर्ग को ऑर्डर लेने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. लेन-देन के मामले में सावधानी बरतनी है. क्रिएटिविटी के साथ कार्य करने में आय में वृद्धि होगी यानी कि नए तरीके से काम करने में लाभ होगा. 

कन्या

6/12
कन्या

जो लोग प्रेम विवाह का विचार बना रहे  हैं, उनके रिश्ते की बात आगे बढ़ सकती है. इलेक्ट्रॉनिक आइटम लैपटॉप या नए मोबाइल की जरुरत पड़ सकती है. महिला वर्ग इस बीच स्किन केयर को लेकर काफी  एक्टिव दिखेंगी. सेहत में थायराइड पेशेंट अपना ध्यान रखें.

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोग तनाव को कम करने के लिए परिवार या मित्रों के साथ घूमने को प्लान बना सकते हैं. विदेशी व्यक्तियों से लाभ होने की संभावना है. आय के साथ खर्च भी बने रहेंगे. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, जो लोग डायबिटीज के रोगी हैं, उन्हें मीठा खाने पर अंकुश लगाना चाहिए. 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जीवनसाथी यदि करियर में कुछ करना चाहते है, तो उन्हें सपोर्ट करें क्योंकि उनकी मदद से पारिवारिक आय बढ़ सकती है. जिन लोगों ने पार्टनरशिप में कारोबार की शुरुआत की थी, उन्हें अच्छा लाभ होगा जिस कारण पार्टनरशिप को आगे बढ़ाने का विचार भी बना सकते हैं.

धनु

9/12
धनु

इस राशि के लोगों की महिला बॉस हैं, तो उनको प्रसन्न रखें. विशेष सावधानी के साथ कार्य करें यदि कार्यों को दोबारा चेक करना पड़े तो पीछे न हटे.  पार्टनर के साथ अनावश्यक तकरार न रखें नहीं तो आप परेशान होंगे. 

मकर

10/12
मकर

मकर राशि के लोग धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं. खास तौर पर किसी देवी के सिद्ध पीठ जा सकते हैं. कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक काम न होने से उलझन रहेगी. बॉस का साथ भी नहीं मिलेगा. 

कुंभ

11/12
कुंभ

इस राशि के लोगों को कार्यों में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण व्यापारी वर्ग चिंतित नजर रहेंगे.  पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सही समय पर उनके लिए दवा पानी की व्यवस्था करें.

मीन

12/12
मीन

मीन राशि के लोगों का लग्जरी सामान की खरीद जैसे गहने और इलेक्ट्रॉनिक सामान पर खर्च होने की आशंका है. यदि जीवनसाथी के नाम पर कोई निवेश किया था, तो वह बड़े मुनाफे के साथ मिल सकता है. ससुराल पक्ष की ओर से बड़ा आर्थिक सहयोग किया जा सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़