Advertisement
trendingPhotos2398987
photoDetails1hindi

जन्‍माष्‍टमी पर मथुरा-वृंदावन नहीं जा पा रहे? Delhi-NCR के इन प्रसिद्ध कृष्‍ण मंदिरों के करें दर्शन

Famous Krishna Mandir in Delhi-Ncr : हिंदू धर्म में भगवान कृष्‍ण के जन्‍मोत्‍सव का पर्व जन्‍माष्‍टमी बहुत महत्‍वपूर्ण है. इस साल 26 अगस्‍त, सोमवार को जन्‍माष्‍टमी मनाई जाएगी. इस मौके पर मथुरा-वृंदावन की अलग ही धूम होती है. लेकिन जो लोग जन्‍माष्‍टमी पर मथुरा-वृंदावन नहीं जा पा रहे हैं, वे दिल्‍ली-एनसीआर के इन प्रसिद्ध कृष्‍ण मंदिरों के दर्शन करके जन्‍माष्‍टमी मना सकते हैं. 

लक्ष्मी नारायण मंदिर

1/5
लक्ष्मी नारायण मंदिर

जन्‍माष्‍टमी पर कनॉट प्‍लेस स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के दर्शन जरूर करें. यह मंदिर कृष्‍ण भक्‍तों की आस्‍था का केंद्र है. जन्‍माष्‍टमी के मौके पर इस मंदिर की सजावट बहुत मनोहारी होती है. दिल्‍ली-एनसीआर में रहने वाले लोग आसानी से जन्‍माष्‍टमी पर यहां जाकर दर्शन लाभ ले सकते हैं.  

इस्कॉन मंदिर

2/5
इस्कॉन मंदिर

भगवान कृष्‍ण और राधारानी को समर्पित इस्‍कॉन मंदिर पूरी दुनिया में हैं. दिल्‍ली के ईस्‍ट ऑफ कैलाश का इस्‍कॉन मंदिर बेहद प्रसिद्ध और लोकप्रिय मंदिर है. इस मंदिर में जन्माष्टमी के मौके पर लाखों भक्‍त पहुंचते हैं. यहां जन्‍माष्‍टमी पर्व का भव्‍य आयोजन होता है. 

गीता गायत्री धाम

3/5
गीता गायत्री धाम

गुरुग्राम स्थित गीता गायत्री धाम दिल्ली-एनसीआर के प्रसिद्ध कृष्‍ण मंदिरों में से एक है. इस पवित्र मंदिर में वेदमाता गायत्री और भगवान कृष्ण विराजमान हैं. इस मंदिर में भी जन्‍माष्‍टमी पर्व धूमधाम से मनाया जाता है. 

राधा कृष्ण मंदिर, गौर सिटी नोएडा

4/5
राधा कृष्ण मंदिर, गौर सिटी नोएडा

नोएडा स्थित राधा कृष्‍ण मंदिर बेहद भव्‍य है, जिसकी जन्‍माष्‍टमी पर अनोखी छटा देखने को मिलती है. राजस्थानी कारीगरों द्वारा मनाया गया यह मंदिर गौर सिटी में है. 

 

श्री राधा कृष्ण मंदिर, ईस्‍ट दिल्‍ली

5/5
श्री राधा कृष्ण मंदिर, ईस्‍ट दिल्‍ली

ईस्ट दिल्ली स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर एक प्राचीन मंदिर है. यहां कृष्‍ण भक्‍त तो बड़ी संख्‍या में आते ही हैा. विदेशी पर्यटकों के बीच भी यह मंदिर बहुत लोकप्रिय है. जन्‍माष्‍टमी पर इस मंदिर के दर्शन जरूर करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़