Advertisement
trendingPhotos2339265
photoDetails1hindi

फिल्मों में हिट होने के बाद लगा फ्लॉप का ठप्पा, 10 साल की उम्र से बेच रहा परफ्यूम, खोली खुद की कंपनी; बन गया अरबपति

Flop Actor Hit Businessman: बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तो धमाकेदार की. लेकिन उनका सितारा आसमान जितना जल्दी चमका उतना ही जल्दी वो फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध में खो गए. लेकिन उनका उस वक्त साथ बिजनेस ने दिया और और वो भले ही बॉलीवुड में नाम कमाकर गुमनाम हो गए, लेकिन इस वक्त कई वो अपने बिजनेस से अरबपति एक्टर हैं.

10 साल से कह रहे प्रैक्टिस

1/8
10 साल से कह रहे प्रैक्टिस

ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि विवेक ओबेरॉय हैं. 'कंपनी', 'साथियां'  जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने के बाद भी विवेक ओबेरॉय पर फ्लॉप एक्टर का ठप्पा लग गया. हाल ही में एक्टर ने इंटरव्यू में बताया कि वो जब 10 साल के थे तब से बिजनेसमैन बनने की प्रैक्टिस कर रहे थे.

बेचते थे सामान

2/8
बेचते थे सामान

विवेक ने कहा कि उनके पिता ने उन्हें एक्टर बनने से पहले बिजनेसमैन बनने के लिए ट्रेंड किया था. इनके पिता सुरेश ओबेरॉय इन्हें सामन लाकर दिया करते थे और उसे उन्हें बेचना होता था. इससे जो भी पैसा आता था उसे रखने के लिए विवेक को अपने पिता से परमीशन लेनी होती थी.

लाते थे 2 हजार का सामान

3/8
लाते थे 2 हजार का सामान

एक्टर ने कहा जिस दिन उनके स्कूल खत्म होते थे.अगले दिन मेरे पापा मेरे लिए कुछ सामान लाकर रख दिया करते थे. कभी इलैक्ट्रॉनिक आइटम, कभी परफ्यूम तो कभी अलग-अलगी चीजें होती थीं. वो मुझे बताते थे कि ये पूरा सामान 2 हजार का है.

 

बचपन से बेचते थे सामान

4/8
बचपन से बेचते थे सामान

पापा हमेशा पूछते थे कि मैं इससे कितना सामान लेना चाहता हूं. अगर मैं 1 हजार का सामान लेता हूं तो इसे बेचकर जितना भी पैसा बनता वो सारा मेरा होता था. मैं बस पापा को हजार रुपये वापस करता था. 

 

पैसा बनाना सीख रहा था

5/8
पैसा बनाना सीख रहा था

एक्टर ने कहा कि आमतौर पर बच्चे इस उम्र में खेलते हुए वक्त बिताते हैं. लेकिन मैं पैसा बनाना सीख रहा था. मैं 15 साल की उम्र से अपने पिता से कुछ नहीं लेता हूं सिवाए आशीर्वाद के. 

1 अरब 10 करोड़ की संपत्ति

6/8
1 अरब 10 करोड़ की संपत्ति

विवेक ओबेरॉय इस वक्त फिल्मों नहीं बल्कि अपने बिजनेस से पैसा कमाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विवेक की नेटवर्थ करीबन 15 मिलियन डॉलर है यानी कि 1 अरब 10 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. 

कर्म इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी

7/8
कर्म इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी

विवेक एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक हैं. इस कंपनी का नाम 'कर्म इन्फ्रास्ट्रक्चर' है. इस कंपनी के जरिए वो रियल स्टेट में काम करते हैं. इसके अलावा हेल्थ केयर स्टार्टअप में भी इन्वेस्टमेंट करते हैं. 

 

स्वर्णिम यूनिवर्सिटी के सह-संस्थापक

8/8
स्वर्णिम यूनिवर्सिटी के सह-संस्थापक

इसके अलावा विवेक ओबेरॉय ने एजुकेशन सेक्टर में भी पैसा लगाया हुआ है. वो स्वर्णिम यूनिवर्सिटी के सह-संस्थापक हैं. इतना ही नहीं विवेक ने ओबेरॉय मेगा इंटरटेनमेंट कंपनी भी खोली है और फिल्मों में भी निवेश करते हैं. विवेक के मुंबई में तीन बंगले भी है. साथ ही लग्जरी कार के शौकीन हैं. इनके पास 6 लग्जरी कार हैं. जिसमें मर्सिडीज, बेंज, रेंज रोवन और ऑडी शामिल है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़