Advertisement
trendingPhotos1948666
photoDetails1hindi

सफेद कपड़ों को गंदा कर देगा वॉशिंग मशीन! धोने से पहले तुरंत करें ये काम; नहीं जानते होंगे आप

How To Remove Lint: Washing Machine ने हमारी लाइफ को आसान बना दिया है. यह बिना मेहनत के कपड़ों को धो डालता है. लेकिन इसका इस्तेमाल काफी संभलकर करना पड़ता है. कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए. अगर आप रेगुलर वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो फिल्टर का खास ध्यान रखना पड़ता है. अगर फिल्टर अच्छे से साफ नहीं किया तो कपड़े अच्छे से साफ नहीं होंगे. सफेद कपड़े भी खराब हो जाएंगे.

 

How To Remove Lint From Washing Machine

1/5
How To Remove Lint From Washing Machine

वाशिंग मशीन को लंबे समय तक ठीक से काम करने के लिए, नियमित रूप से इसकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है. वाशिंग मशीन के फिल्टर को साफ करना, ड्रम को साफ करना, और वाशिंग मशीन के अंदरूनी हिस्सों को सूखा रखना कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं जो लोग कर सकते हैं.

ऐसे साफ करें फिल्टर

2/5
ऐसे साफ करें फिल्टर

वाशिंग मशीन में कपड़े धोने से कपड़ों के छोटे-छोटे धागे, यानी रोएं, मशीन के अंदर जमा हो जाते हैं. ये रोएं अगले धुलने वाले कपड़ों में चिपक जाते हैं और उन्हें खराब कर सकते हैं. खासतौर पर तौलिया, स्वेटर, और अन्य ऊनी कपड़ों से रोएं अधिक निकलते हैं. इसलिए, इन कपड़ों को धोने के बाद, वाशिंग मशीन के फिल्टर को साफ करना जरूरी है.

अच्छे से निकालें फिल्टर

3/5
अच्छे से निकालें फिल्टर

वाशिंग मशीन के टब के अंदर अच्छे से हाथ से साफ कर लें. फिल्टर को अच्छे से खींचकर बाहर निकाल लें. निकालते वक्त आपको घरोंच आ सकती है. इसलिए आराम से निकालें. 

गर्म पानी में रखें फिल्टर

4/5
गर्म पानी में रखें फिल्टर

फिल्टर के अंदर कपड़ों से निकलने वाले रोएं और धागे इक्ट्ठा हो जाते हैं. फिल्टर की परत से इसको निकाल लें. अगर परत टाइट है तो गर्म पानी में 10 से 15 मिनट तक रख लें. 

नॉन-रिमूवेबल फिल्टर है, तो करें ये काम

5/5
नॉन-रिमूवेबल फिल्टर है, तो करें ये काम

यदि आपके पास नॉन-रिमूवेबल फिल्टर है, तो वाशिंग मशीन को बंद करें. ड्रम के अंदर एक मुलायम ब्रश डालें. जमा गंदगी को धीरे-धीरे रगड़ें और जमा गंदगी को धीरे-धीरे रगड़ें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़