Advertisement
trendingPhotos2409350
photoDetails1hindi

नया महीना, नया सप्‍ताह लेकर आ रहा खुशियां, जानिए किन राशि वालों के घर में लगेगा धन का ढेर

Horoscope Weekly 2 September to 8 September 2024 : सितंबर महीने की शुरुआत नए सप्‍ताह से हो रही है. इस हफ्ते हरितालिका तीज का व्रत रखा जाएगा. इसके अगले दिन गणेश उत्सव और लोलार्क षष्ठी जैसे व्रत होंगे. इस बीच चंद्रमा सिंह राशि से लेकर तुला राशि में गोचर करेंगे. ग्रहों के गोचर और बप्पा के आशीर्वाद से कैसा बीतेगा आने वाला सप्ताह. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/12
मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए पहला सप्‍ताह मिश्रित फल देने वाला है. टारगेट बेस्ड नौकरी करने वाले लोगों को इस सप्ताह लगातार लोगों से संपर्क करते रहना होगा, उसके बाद ही काम बनेंगे. व्यापारी वर्ग किसी मानसिक उथल पुथल के चलते कारोबार के लिए निर्णय लेने में कमजोर हो सकते हैं. युवा वर्ग भावनाओं पर नियंत्रण रखें, यदि दिल की बात कहने के लिए मौके की तलाश कर रहे हैं, तो इस विचार को स्थगित करें. लोग आपके विश्वास का गलत फायदा उठा सकते हैं, इस मामले में सतर्क रहे. खर्चों को  बढ़ने देने से रोकना है, जो भी करे वह अपने बजट को ध्यान में रखते हुए करें क्योंकि जोश में आकर खर्च तो कर लेंगे लेकिन बाद में पछतावा होगा. आंखों से जुड़े रोग सामने उभरकर सामने आ सकते हैं, इसलिए अभी से अलर्ट हो जाए और सेहत का खास ध्यान रखें.

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/12
वृष साप्ताहिक राशिफल

न केवल सीनियर बल्कि कभी कभी अधीनस्थों की सलाह भी लाभदायक साबित हो जाती है, इसलिए इस राशि के लोग सलाह लेते समय पद पर गौर न करें.  खाद्य पदार्थों का काम करने वाले व्यापारी वर्ग को अच्छा लाभ होने की संभावना है. ईमानदारी ही आपका सबसे बड़ा हथियार है, इसे कभी खोने न दें.  जो भी करें वह अपने नियम व शर्तों को ध्यान में रखकर ही करें. अनुभवी लोगों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी, यदि कोई नया काम या जॉब शुरू करना चाहते है तो विचार विमर्श के बाद ही आगे बढ़े. दांपत्य जीवन की मुश्किलें पहले से कुछ कम होगी. चोट पर चोट लगने से घाव बढ़ सकता है, इसलिए जब तक चोट सही न हो जाए ज्यादा चलने से बचें.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/12
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के लोगों को यह सप्ताह एक्टिव और ऊर्जावान बनाएगा. एनर्जी बढ़ने से काम करने में मन लगेगा. धन कमाने के लिए न सिर्फ मेहनत बल्कि बुद्धि का भी खूब प्रयोग करना है. कारोबार को बढ़ाने के लिए बड़ा निवेश करना पड़ सकता है. युवा वर्ग विवादित बातों को धैर्य से निपटाने का प्रयास करें, यानी कि झगड़े को सुलझाना है न कि बदला लेने के लिए आप भी उन लोगों से झगड़ा करने बैठ जाएं. ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में खर्च करें. परिवार में आपकी शादी को लेकर सभी लोग चिंतित हो सकते हैं. सेहत में तनाव से दूर रहना है, क्योंकि यह सेहत में खराबी का कारण भी बन सकता है.

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/12
कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग पहले से ज्यादा मेहनत करें. मेहनत बढ़ाने पर अच्छे रिजल्ट मिलेंगे. संकल्प लेकर काम करने में सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग को बड़े ऑर्डर मिलने की संभावना है. कार्यों को बीच छोड़ने से बचना है, बल्कि उपाय ढूंढ कर समस्या दूर करें. महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए सप्ताह का मध्य ठीक है. युवा वर्ग को एग्रेसिव होकर बात नहीं करनी है अन्यथा रिश्ते में दरार आ सकती है. नए सामान की खरीदारी करने के योग बनेंगे.  जीवनसाथी से आपको अच्छा समर्थन और प्रेम मिलेगा. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतनी है, जिन लोगों ने अभी ड्राइविंग सीख है, वह वाहन लेकर सड़क पर तो बिल्कुल न निकलें.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/12
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के लोग कार्य को आधे अधूरे मन से न करें और ओवर कॉन्फिडेंट तो बिल्कुल भी नहीं होना है. बिजनेस टूर करने के लिए यह सप्ताह अनुकूल है. युवा वर्ग फालतू की बातों की जगह जितना अपने काम से मतलब रखेंगे, उतना ही आपके करियर के लिए अच्छा होगा. यदि किसी से अनबन चल रही है, तो नाराजगी दूर करने के लिए यह सप्ताह शुभ है. पारिवारिक एकजुटता यानी कि सबको एक साथ जोड़े रखने के लिए पूरे प्रयास करेंगे. खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है, यदि स्मोकिंग या शराब के लती है, तो सेहत में गिरावट आने की भी आशंका है.

कन्या साप्ताहिक राशिफल

6/12
कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग मन को शांत और पॉजिटिव रखें और नेगेटिव विचारों से दूर रहे. नौकरी या कार्यस्थल में बदलाव की चाह रखने वाले लोगों को अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग अपनी सोच को बिजनेस पार्टनर पर थोपने की कोशिश न करें. स्वतंत्र विचार के साथ कारोबार को आगे बढ़ाएं. मनोरंजन या महंगे वस्त्रों पर धन खर्च होने की संभावना है. दोस्तों के साथ गेट टुगेदर जैसे प्लान बनेंगे, जिसमें आपकी पॉकेट अच्छे से ढीली होने वाली है. संतान को सर्दी, खांसी की समस्या से बचाने का प्रयास करें. बहुत देर तक एसी न चालू रहने दे और न ही ठंडा खाने पीने का सामान दे. आपको बदन दर्द और सीने में जकड़न जैसी समस्या  होने की आशंका है.

तुला साप्ताहिक राशिफल

7/12
तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के लोगों का पिछले सप्ताह की तुलना में कार्यभार कम होगा. यदि अभी तक  काफी टफ और बिजी शेड्यूल चल रहा था, तो अब कुछ आराम करने का मौका भी मिलेगा. अनावश्यक चीजों में निवेश करना आपकी आर्थिक स्थिति पर असर डाल सकता है,  इसलिए निवेश से जुड़े कार्य बहुत सोच समझकर ही करें. युवा वर्ग गिफ्ट के रूप में मिली वस्तुओं को संभाल कर रखें क्योंकि इसके खराब या गुम होने की आशंका है.  इस सप्ताह  परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की भी योजना बन सकती है. संतान करियर के क्षेत्र में अच्छी प्रदर्शन करने वाली है. सेहत में मीठा का सेवन न के बराबर करना है, क्योंकि शुगर बढ़ने की आशंका है.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

8/12
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के जो लोगों के लिए सप्ताह मिला जुला रहेगा, अच्छी खबर के साथ कुछ नकारात्मक समाचार प्राप्त होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग को फिक्स इनकम के साथ आय के कुछ नए स्रोत भी मिलेंगे. बिजनेस पार्टनर का भी कारोबार में पूरा सहयोग मिलेगा. युवा वर्ग लाइफ पार्टनर की तलाश पूरी करने के लिए मैट्रिमोनियल साइट का सहारा ले सकते हैं. रिश्ते की शुरुआत सच से करें इसलिए बातों को बढ़ा चढ़ाकर कहने के बजाए स्पष्ट करें. संतान की जिम्मेदारियों के प्रति आपका ध्यान अधिक रहेगा, उसकी पढ़ाई और करियर को ध्यान में रखते हुए कोई जीवन बीमा पॉलिसी या अन्य कोई निवेश करने का विचार बना सकते हैं. सेहत की बात करें तो हाथ पैर में चोट लगने की आशंका है.

धनु साप्ताहिक राशिफल

9/12
धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के धनु राशि के लोगों को प्लानिंग के अनुसार काम करने पर फोकस करना है. कारोबार सामान्य गति से आगे बढ़ेगा. यदि लंबे से व्यापार का प्रचार प्रसार नहीं किया है, तो इस सप्ताह विज्ञापन करना फायदेमंद साबित हो सकता है.  व्यावसायिक यात्राएं के योग अधिक है. पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की संभावना है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जीवनसाथी के करियर में बदलाव के योग है,  स्थान परिवर्तन या प्रमोशन से जुड़े समाचार प्राप्त हो सकते हैं. सेहत के मामले में जो भी परहेज कर रहे थे, वह सकारात्मक परिणाम के रूप में सामने आएंगे  बीमारियों से उबरने का मौका मिलेगा. 

मकर साप्ताहिक राशिफल

10/12
मकर साप्ताहिक राशिफल

इस  राशि के लोगों को  सावधानी से आगे बढ़ने की सलाह दी जाती है. लोगों की सुनी सुनाई बातों में फंसने से और दबाव में आकर कोई भी कार्य नहीं करना है. आर्थिक रूप से सप्ताह सामान्य रहेगा, कार्यों को लेकर जो योजनाएं बनाई थी, उसे शुरू करने में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, प्रयास जारी रखें सफलता मिलेगी. परिवार की जरूरतों को पूरा करने में बजट कुछ बिगड़ सकता है. युवा वर्ग को फिटनेस के मामले में लापरवाही नहीं करनी है, जो लोग किसी स्पोर्टस का हिस्सा ,है उन्हें रोजाना योग और जिम तो जरुर करना है. सेहत से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए आराम और सही आहार लें, साथ ही दवा पानी भी समय पर लें.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

11/12
कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह  भाग्य का साथ मिलेगा. अपनी निर्णय क्षमता पर भरोसा करें और आगे बढ़े, क्योंकि जोखिम भरे कार्यों से ही अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे.  रिश्तों के बीच गलतफहमी पैदा होने की आशंका है, जिस कारण प्यार कम और दूरी ज्यादा बढ़ेगी. माता जी की सेहत को लेकर अलर्ट रहना है, डॉक्टर से परामर्श लेने में देर न करें अन्यथा बात बिगड़ सकती है. माइग्रेन पेशेंट इस पूरे सप्ताह सिर दर्द को लेकर ज्यादा परेशान हो सकते हैं.

मीन साप्ताहिक राशिफल

12/12
मीन साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग स्वार्थी मित्रों से दूरी बनाकर रखें, उनकी गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती हैं. यदि कारोबार से जुड़े किसी  समस्या के हल के लिए कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे थे, तो वह समस्या सुलझती हुई दिखाई दे रही है. रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को बेहतर अवसर प्राप्त होने की संभावना है. जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई या कामकाज करने की सोच रहे हैं, वह प्रयासों को जारी रखें इच्छा पूर्ति की संभावना है. पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद और बाधाएं दूर होंगी. सेहत का खास ध्यान रखना है क्योंकि मौसमी बीमारी के शिकार होने की आशंका है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़