Advertisement
trendingPhotos2393365
photoDetails1hindi

डांसर से बनीं एक्ट्रेस, एक रोल ने खोली ऐसी किस्मत हुईं पॉपुलर...फिर मारी स्टारडम को लात और निकल पड़ीं धार्मिक यात्रा पर

Where is Gracy Singh Now: कई सितारे ऐसे होते हैं जो आंखों से ऐसे ओझल हो जाते हैं कि उन्हें हाथ में दिया लेकर ढूंढना पड़ता है. आज हम आपको स्टारडम से गुमनामी के अंधेरी में जा चुकी एक ऐसी ही हसीना के बारे में बताएंगे. 25 साल पहले इस हसीना ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. देखते ही देखते वो इंडस्ट्री पर राज करने लगीं. लेकिन अचानक खोता स्टारडम देखकर उन्होंने इस चकाचौंध भरी लाइफ को अलविदा कहकर धार्मिक यात्रा पर निकल गईं. जानिए इस एक्ट्रेस की कहानी.

कौन हैं ये हसीना?

1/7
कौन हैं ये हसीना?

ये हसीना कोई और नहीं ग्रेसी सिंह है. दिल्ली में पढ़ाई पूरी करने के बाद ग्रेसी सिंह ने एक डांसर के तौर पर थिएटर जॉइन किया. इसके बाद मॉडलिंग करने लगीं. इसी दौरान एक दिन ग्रेसी की मुलाकात संजीव भट्टाचार्य से हो गई. वो अपने नए टीवी शो के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे.

ऐसे मिली लगान फिल्म

2/7
ऐसे मिली लगान फिल्म

1997 में ग्रेसी को 'अमानत' टीवी सीरियल में कास्ट किया गया. ये सीरियल इतना ज्यादा फेमस हो गया कि ग्रेसी को फिल्मों के ऑफर आने लगे. ठीक उसी वक्त यानी कि साल आमिर खान अपनी फिल्म 'लगान' के लिए एक लड़की ढूंढ रहे थे जो अच्छी डांसर हो. ग्रेसी ने ऑडीशन दिया और उन्हें फिल्म मिल गई.

कई किरदार हुए हिट

3/7
कई किरदार हुए हिट

साल 2001 में आई 'लगान' फिल्म में ग्रेसी ने गौरी का ऐसा किरदार निभाया कि वो फेमस हो गईं. ना केवल फिल्म सुपरहिट रही बल्कि ग्रेसी का भी करियर चल पड़ा. इसके बाद 'गंगाजल', 'अरमान' और 'मुन्नाभाई एमबी बीएस' फिल्म ने ग्रेसी के करियर में चार चांद लगाए दिए. 'मुन्नाभाई एमबी बीएस' में ग्रेसी ने सुमन का रोल प्ले किया था जो आज भी लोगों को अच्छी तरह से याद है.

नहीं चला सिक्का

4/7
नहीं चला सिक्का

हिट होते ही ग्रेसी सिंह अब अपनी शर्तों पर काम करने लगीं. ग्रेसी ने फैसला किया कि वो बोल्ड सीन्स नहीं करेगी, लिहाजा उनके पास काम कम आने लगा. यहां तक कि जो भी फिल्म की वो फ्लॉप होने लगीं. जिसके बाद एक्ट्रेस ने साउथ का रुख किया. 

 

छोड़ी इंडस्ट्री

5/7
छोड़ी इंडस्ट्री

इसके बाद इन्होंने तेलुगू से लेकर मलयालम भाषा में कुछ फिल्में कीं. जो हिट रहीं, इसके बाद साल 2013 तक फिल्मों में काम किया और फिर दूरी बना ली.

शुरू किया धार्मिक सफर

6/7
शुरू किया धार्मिक सफर

फिल्मों से दूरी बनाने के बाद ग्रेसी 2013 में ब्रह्माकुमारी से जुड़ गईं. जिसके बाद से वो अपने नाम में ग्रेसी सिंह बीके लिखने लगीं. कुछ वक्त पहले हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि 'मैंने फिल्मों में 7-8 साल काम किया. ये काफी हद तक रीजनल फिल्में थी. लेकिन बॉलीवुड में काम करने की इच्छा मेरी नहीं थी. समस्या तब होती है, जब आपकी कुछ एक्सपेक्टेशन होती है. मैं वर्तमान में जीती हूं.'

अब कहां है ग्रेसी सिंह?

7/7
अब कहां है ग्रेसी सिंह?

लंबे वक्त बाद ग्रेसी ने 'संतोषी मां' के दो सीरियल में नजर आई और साल 2015 से 2021 तक काम किया. फिलहाल एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहती हैं और ब्रह्माकुमारी से जुड़कर अपनी धार्मिक यात्रा की फोटोज लगातार शेयर करती रहती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़