Advertisement
trendingPhotos2025358
photoDetails1hindi

कलरफुल लाइट्स वाला ये डिवाइस नहीं है मामूली, इसका काम है बेहद ही खास

EMF Detector: आपने देखा होगा कि पैरानॉर्मल एक्टिविटीज पर रिसर्च करने वाले रिसर्चर्स के पास एक खास डिवाइस होता है, इसमें कलरफुल एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया जाता है. ये डिवाइस किस काम आता है, इस बारे में शायद आपको भी अंदाजा नहीं होगा. आज हम आपको इसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ सकें कि आखिर इसका इस्तेमाल किन कामों में किया जा सकता है और ये कैसे काम करता है. 

1/5

जिस डिवाइस के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम EMF डिटेक्टर ( इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड डिटेक्टर ) है. इस डिवाइस को काम में लाने का मकसद यही है कि जहां कहीं पर भी इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड मौजूद होता है, ये डिवाइस उसे मिनटों में तलाश लेता है. 

2/5

विज्ञान के क्षेत्र में ये डिवाइस बड़ा कारगर है और कई सारे प्रोफेशंस में इसका इस्तेमाल किया जाता है. ज्यादातर लोग इसे EMF डिटेक्टर या EMF डवाइस के नाम से ही जानते हैं. 

3/5

हालांकि इसे बेचने के लिए घोस्ट डिटेक्टर के नाम से भी इसे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर लिस्ट किया जाता है. 

 

4/5

असल में कुछ लोग ऐसा मानते हैं कि भूत जहां पर मौजूद होते हैं वहां इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड बन जाता है और ये डिवाइस अगर आपके पास मौजूद हो और अचानक से किसी जगह पर इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड मिल जाता है तो वहां पर भूत मौजूद हो सकते हैं. 

 

5/5

हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है इस बात की कोई भी पुष्टि नहीं हुई है. आपको बता दें कि पैरानॉर्मल एक्सपर्ट इस डिवाइस का काफी इस्तेमाल करते हैं और यही वजह है कि इसे घोस्ट डिटेक्टर के नाम से बेचा जाने लगा है. हालांकि इस डिवाइस को सिर्फ इलेक्ट्रोमैग्नेटिक फील्ड खोजने के लिए ही तैयार किया गया था. ऑनलाइन इस डिवाइस को 2,000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये के बीच बेचा जा रहा है. 

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़