Advertisement
trendingPhotos2373194
photoDetails1hindi

बड़े काम का है WhatsApp का ये रिंग फीचर, एक क्लिक में देगा आपके सवाल का जवाब

WhatsApp Ring Feature: व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर रिंग फीचर जोड़ा है. यह एक बड़ा बदलाव है जो यूजर्स को कई नए तरीकों से व्हाट्सएप का उपयोग करने की अनुमति देता है. इस फीचर को व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी मेटा ने डेवलप किया है और इसे यूजर की मदद के लिए बनाया गया है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म

1/5
इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म

व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. दुनियाभर में यह प्लेटफॉर्म काफी लोकप्रिय है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. लोग पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल कामों के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं. 

 

WhatsApp का यूज

2/5
WhatsApp का यूज

WhatsApp का यूज लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैट करने के लिए, ऑडियो-वीडियो फाइल शेयर करने के लिए और ऑडियो-वीडियो कॉल करने के लिए करते हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर ऐसे फीचर्स लाती रहती है जो उनके काफी काम आते हैं. इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने यूजर्स के लिए Meta AI नाम का एक चैटबॉट फीचर जोड़ा है. 

 

मेटा एआई क्या है?

3/5
मेटा एआई क्या है?

Meta AI एक चैटबॉट है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित है. यह यूजर्स के सवालों का जवाब दे सकता है, जानकारी खोज सकता है, और यहां तक कि बातचीत भी कर सकता है. व्हाट्सएप पर, मेटा एआई को एक चैट के रूप में जोड़ा जा सकता है, जिससे यूजर्स इसे किसी भी समय एक्सेस कर सकते हैं.

दिखने में नीले गोले जैसा

4/5
दिखने में नीले गोले जैसा

व्हाट्सएप का ये रिंग फीचर दिखने में एक नीले गोले जैसा होता है. यह आपको होमस्क्रीन पर चैट आइकन के ऊपर मिलेगा. इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा, जहां आप इससे बातचीत कर सकते हैं. आप मेटा एआई से सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों या अपने आस-पास सबसे अच्छे रेस्टोरेंट के बारे में पूछ सकते हैं. 

Meta AI के क्या फायदे हैं?

5/5
Meta AI के क्या फायदे हैं?

व्हाट्सएप पर मिलने वाला मेटा एआई चैटबॉट फीचर काफी यूजफुल टूल है. इसकी मदद से आप किसी भी टॉपिक के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. आप अपना सवाल टाइप करके या माइक्रोफोन की मदद से बोल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. यह कुछ ही सेकंड्स में आपको सारी डिटेल प्रोबाइड कर देगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़