Advertisement
trendingPhotos2392420
photoDetails1hindi

बड़े काम का है WhatsApp का यह रिंग फीचर, चुटकी में बता देता है हर एक चीज, जानें कैसे

WhatsApp Meta AI: आपने देखा होगा कि हाल ही में व्हाट्सएप पर एक नया नीला रिंग दिखने लगा है. यह कोई नया गेम नहीं है, बल्कि व्हाट्सएप का एक नया AI फीचर है. इस फीचर की मदद से आप कोई भी सवाल पूछ सकते हैं और व्हाट्सएप आपको कुछ ही सेकंड में उसका जवाब दे देगा. इस फीचर को व्हाट्सएप की पेरेंट कंपनी मेटा ने बनाया है और इसे यूजर की मदद के लिए बनाया गया है. 

यूजफुल फीचर

1/5
यूजफुल फीचर

व्हाट्सएप का यह रिंग फीचर बहुत ही उपयोगी है. यह आपके दैनिक जीवन में बहुत काम आ सकता है. अगर आप किसी भी चीज के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं. इस फीचर का यूज करके आप किसी भी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

इमेज भी बनवा सकते हैं

2/5
इमेज भी बनवा सकते हैं

व्हाट्सएप का यह मेटा एआई फीचर सिर्फ व्हाट्सएप पर ही नहीं है, बल्कि इसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी रोल आउट किया गया है. यह एक चैटबॉट फीचर है, जो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) की मदद से काम करता है. आप इससे इमेज भी बनवा सकते हैं. 

कहां मिलता है यह रिंग फीचर

3/5
कहां मिलता है यह रिंग फीचर

इस फीचर को मेटा एआई के नाम से जाना जाता है. यह रिंग फीचर व्हाट्सएप की होम स्क्रीन पर ही मिलता है. यह फीचर होम स्क्रीन पर चैट आइकन के ऊपर ही होता है. दिखने में यह नीले गोले जैसा होता है. इस पर क्लिक करते ही एक नई स्क्रीन खुल जाएगी, जहां आप मेटा एआई से बात कर सकते हैं. 

यह फीचर कैसे काम करता है?

4/5
यह फीचर कैसे काम करता है?

आप किसी भी चैट में इस नीले रिंग को टैग करके Meta AI से बात कर सकते हैं. आपको बस अपनी बात टाइप करनी है या माइक पर क्लिक करके बोलना है. जैसे ही आप अपना सवाल पूछेंगे, व्हाट्सऐप आपको कुछ ही सेकंड में उसका जवाब दे देगा. यह बहुत आसान और मजेदार है. 

 

इस फीचर के क्या फायदे हैं?

5/5
इस फीचर के क्या फायदे हैं?

आपको किसी भी चीज की जानकारी के लिए गूगल पर सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह फीचर बहुत ही आसान है, बस आपको अपना सवाल पूछना है. यह फीचर कई भाषाओं में उपलब्ध है. आप इससे अपने घर के आसापास अच्छा रेक्टोरेंट और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों के नाम भी पूछ सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़