Advertisement
trendingPhotos2432879
photoDetails1hindi

WhatsApp की वो सीक्रेट ट्रिक जो खत्म कर देगी नंबर सेव करने की झंझट, कर पाएंगे आसानी से चैट

WhatsApp Secret Trick: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है जो इंटरनेट के माध्यम से लोगों को एक-दूसरे से चैट करने और कॉल करने की सुविधा प्रदान करता है. यह ऐप दुनिया भर में करोड़ों लाखों लोगों द्वारा यूज किया जाता है और इसका उपयोग पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल कामों के लिए किया जाता है. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. व्हाट्सऐप पर लोगों को स्टेटस पोस्ट करने की सुविधा मिलती है, जिसमें वे फोटो और वीडियो भी शामिल कर सकते हैं. यह काफी मजेदार फीचर है. 

 

नंबर सेव करने की झंझट

1/6
नंबर सेव करने की झंझट

व्हाट्सएप पर किसी भी व्यक्ति से चैट करने के लिए यूजर को उसका नंबर अपने फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होता है. इसके बाद वो व्हाट्सएप पर उस व्यक्ति को मैसेज कर सकता है. 

 

टाइम टेकिंग प्रोसेस

2/6
टाइम टेकिंग प्रोसेस

यह काफी टाइम टेकिंग प्रोसेस होता है. इसमें आपको पहले उस व्यक्ति का नंबर फोन में सेव करना होता है. इसके व्हाट्सऐप खोलकर उस नंबर सर्च करना पड़ता है और फिर आप उसको मैसेज कर सकते हो. 

 

सीक्रेट ट्रिक

3/6
सीक्रेट ट्रिक

आज हम आपको व्हाट्सएप की एक ऐसी सीक्रेट ट्रिक बताते हैं, जिससे आप बिना नंबर सेव किए किसी भी व्यक्ति से आसानी से चैट कर सकते हैं. यह काफी आसाना और मजेदार है. 

 

क्या करें?

4/6
क्या करें?

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में WhatsApp खोलें. यहां आप अपना नंबर सर्च करें और या ME टाइप करके अपनी खुद की प्रोफाइल पर जाएं. फिर चैट बॉक्स में उस व्यक्ति का नंबर लिखें और सेंड बटन पर क्लिक करें. 

 

पॉप अप मेन्यू

5/6
पॉप अप मेन्यू

इसके बाद नंबर ब्लू कलर में दिखाई देने लगेगा. फिर इस नंबर पर टैप करें. इसके बाद एक पॉप अप मेन्यू खुलेगा, जहां आपको Chat With XXXXX ऑप्शन मिलेगा. इस पर टैप करें. 

 

चैट स्क्रीन

6/6
चैट स्क्रीन

जैसे ही आप इस ऑप्शन पर टैप करेंगे, तो एक नई चैट स्क्रीन खुल जाएगी. यहां आप उस व्यक्ति को आसानी से मैसेज कर पाएंगे. यह प्रोसेस काफी आसान है और आपके कीमती समय को भी बचाता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़