Advertisement
trendingPhotos2424048
photoDetails1hindi

पाकिस्तान से भारत आते ही इस हसीना की चमकी किस्मत, रातोंरात हुईं हिट, फिर फूटी ऐसी किस्मत, करनी पड़ी 4 शादी, छोड़ी इंडस्ट्री और हो गईं गुमनाम

Where is Zeba Bakhtiar: आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिनकी पहली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए थे. इनकी जोड़ी भी हिट हुई. लेकिन कई सालों तक फिल्मों में नाम कमाने के बाद इन्होंने एक के बाद एक तीन शादियां की लेकिन कोई भी शादी ज्यादा नहीं चली. इसके बाद ये हसीना पाकिस्तान चली गई और फिर कभी भी उनकी कोई खबर नहीं आई. इस तरह से ये हसीना कई सालों से गुमनाम हैं. जानिए इस एक्ट्रेस की कहानी.

आखिर ये कौन हैं?

1/5
आखिर ये कौन हैं?

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं जेबा बख्तियार हैं. जेबा के पिता और उनकी मां की मुलाकात यूके में हुई थी और दोनों ने शादी करने के बाद पाकिस्तान में सेटिल हो गए थे. हालांकि जेबा की परवरिश क्वेटा में हुई और उसके बाद ये करांची आ गईं. जेबा ने अपने करियर की शुरुआत पाकिस्तानी टेलीविजन शो 'अनारकली' से साल 1988 में की थी. इस शो में उनके रोमांटिक रोल को काफी पसंद किया गया था. जिसके बाद इन्होंने बॉलीवुड में हाथ आजमाया और पहली ही फिल्म ऋषि कपूर के साथ मिल गई.

घर-घर हुईं मशहूर

2/5
घर-घर हुईं मशहूर

1991 में आई 'हिना' फिल्म में जेबा के अपोजिट ऋषि कपूर छे और फिल्म का डायरेक्शन रंधीर कपूर ने किया. इस फिल्म के बाद जेबा ऐसी चमकीं कि उनका नाम घर-घर मशहूर हो गया था. इस फिल्म के बाद जेबा को इतनी शोहरत मिली कि वो रातोंरात स्टार बन गई थीं.

फिर नहीं हुआ करिश्मा

3/5
फिर नहीं हुआ करिश्मा

इसके बाद जेबा के फिल्मों के लगातार ऑफर आने लगे. जिसमें मोहब्बत की 'आरजू', 'स्टंटमैन', 'सरगम', 'मुकदमा', 'चीफ साहेब', 'मुसलमान' और 'बिन रोए' जैसी फिल्मों में दिखीं. 'बिन रोए' फिल्म साल 2015 में आई थी. लेकिन कोई भी फिल्म वो करिश्मा नहीं कर पाई जो हिना ने बॉक्स ऑफिस पर कर दिखाया था. 

नहीं मिला सच्चा प्यार

4/5
नहीं मिला सच्चा प्यार

जहां एक ओर जेबा का करियर पीक पर पहुंचने के बाद धड़ाम हुआ तो वहीं उनकी रियल लाइफ भी कुछ ऐसी ही रही. इन्होंने 4 शादियां की थी. पहली शादी सलमान वल्लियानी से साल 1985 में, दूसरी शादी जावेद जाफरी से साल 1989 में  और तीसरी शादी अदनान सामी से की और चौथी शादी सोहेल खान लेघारी से की. 

अब कहां है जेबा?

5/5
अब कहां है जेबा?

फिल्मों में हिट से फ्लॉप एक्ट्रेस बनते ही जेबा गुमनामी में चली गईं. कहा जाता है कि वो पाकिस्तान में हैं. लेकिन इतना जरूर है कि वो अब लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़