Advertisement
trendingPhotos2338867
photoDetails1hindi

पीक पर छोड़ी एक्टिंग, मौत के मुंह से निकला बाहर तो हुआ लकवा...पड़ा रहा 3-4 साल; अब है 3300 करोड़ का बिजनेस टाइकून

Roja Film Actor Arvind Swamy: कई बार जिंदगी में ऐसे हादसे हो जाते हैं जो आपकी पूरी लाइफ पलट कर रख देते हैं. आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में बताएंगे जिसकी एक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए. लेकिन अचानक इस एक्टर ने इंडस्ट्री छोड़ दी और फिर खतरनाक एक्सीडेंट का शिकार हो गया. इस भयंकर हादसे की वजह से एक्टर की जिंदगी बर्बाद हो गई लेकिन देखते ही देखते वो 3300 करोड़ का बिजनेस टाइकून हो गया. तो चलिए आपको बताते हैं कि ये एक्टर कौन है.

बनना चाहते थे डॉक्टर

1/9
बनना चाहते थे डॉक्टर

ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि मशहूर फिल्म 'रोजा' के एक्टर अरविंद स्वामी हैं. अरविंद की रोजा के अलावा 'बॉम्बे' फिल्म भी सुपरहिट रही. लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता है कि ये एक्टर ने नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहते थे. ये सपना स्वामी ने तब देखा था जब वो 10वीं क्लास में पढ़ते थे.

मणिरत्नम की पड़ी नजर

2/9
मणिरत्नम की पड़ी नजर

कॉलेज के दौरान ही स्वामी ने पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग शुरू कर दी. इसी दौरान उन्होंने कुछ विज्ञापन में भी किया. तभी किसी विज्ञापन में मनी रत्नम की नजर अरविंद स्वामी पर पड़ी और उन्हें 'थलपथी' के लिए साइन किया और उसके बाद 'रोजा' फिल्म मिली.

 

रिकॉर्ड तोड़े

3/9
रिकॉर्ड तोड़े

'रोजा' फिल्म में अरविंद और मधु की जोड़ी लोगों को खूब रास आई और फिल्म ने सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए. अरविंद को देखते ही देखते इतनी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली कि हर कोई उनके साथ फिल्म में काम करना चाहता था.

 

भयंकर एक्सीडेंट

4/9
भयंकर एक्सीडेंट

लेकिन पॉपुलैरिटी मिलते ही अरविंद ने अचानक इंडस्ट्री से किनारा कर लिया. इसके बाद उन्होंने अपने पिता का बिजनेस संभाला. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. अरविंद का इतना भयंकर एक्सीडेंट हुआ कि उससे उबरने में उन्हें 3-4 साल लग गए. 

 

पैरालाइज्ड हो गए

5/9
पैरालाइज्ड हो गए

इस एक्सीडेंट की वजह से अरविंद स्वामी के पैर पर आंशिक तौर पर पैरालाइज्ड हो गया. जिसे पूरी तरह से ठीक होने में उन्हें लंबा इलाज करवाना पड़ा और वो दर्द से जूझना पड़ा. 

बिजनेस पर किया फोकस

6/9
बिजनेस पर किया फोकस

एक्सीडेंट से ठीक पहले स्वामी ने भारत में पेरोल प्रोसेसिंग और अस्थायी स्टाफिंग में लगी कंपनी मैक्सिमस की स्थापना की. ऐसे में पैरालाइज्ड होने के बावजूद स्वामी ने अपना पूरा फोकस बिजनेस पर रखा. 

3300 करोड़ का बिजनेस

7/9
3300 करोड़ का बिजनेस

रॉकेटरीच सहित और कई मार्केट ट्रैकिंग पोर्टल के अनुसार टैलेंट मैक्सिमस की साल 2022 में नेटवर्थ 428 मिलियन डॉलर है यानी कि इंडियन करंसी में 3500 करोड़ के आसपास. 

 

2 दशक बाद किया कमबैक

8/9
2 दशक बाद किया कमबैक

फिल्मों से लंबे वक्त तक दूरी बनाए रखने के बाद अरविंद स्वामी ने करीबन 2 दशक बाद फिल्म इंडस्ट्री में कम बैक किया. साल 2021 में कंगना रनौत की फिल्म 'थलाइवी' में एमजी रामचंद्र की भूमिका में नजर आए. जिसमें उन्हें लोगों ने काफी प्यार दिया.

 

की दो शादियां

9/9
की दो शादियां

निजी लाइफ की बात करें तो अरविंद स्वामी ने साल 1994 में गायत्री रामामूर्ति से शादी की थी. लेकिन साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद अरविंद ने अपर्णा मुखर्जी से शादी की और दोनों खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. इन दोनों के जो बच्चे हैं अधीरा और रुद्रा स्वामी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़