Advertisement
trendingPhotos2456345
photoDetails1hindi

कौन बदल रहा है अनिल अंबानी की किस्मत, खटाखट खत्म हो रहा कर्ज, फटाफट मिल रहे हैं ऑर्डर

Anil Ambai Luck: कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी पर लोगों को भरोसा बढ़ने लगा है. इसी भरोसे के दम पर कंपनी को नए ऑर्डर मिलने लगे हैं. आखिर कैसे अनिल अंबानी की किस्मत पलटने लगी है?  कंपनी की बदलती हालात के पीछे किसका दिमाग है ? कौन है जो अनिल अंबानी की किस्मत को बदल रहा है ? 

कौन बदल रहा अनिल अंबानी की किस्मत

1/5
कौन बदल रहा अनिल अंबानी की किस्मत

Anil Ambani Business: अनिल अंबानी के दिन फिरने लगे हैं.  अंनिल अंबानी की कंपनियों के शेयर में 6 साल बाद से फिर से रौनक लौट रही है. एक तरफ कंपनियों पर कर्ज का बोझ कम हो रहा है तो वहीं नए ऑर्डर भी मिल रहे हैं. अब तक भारी भरकम कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की कंपनी पर लोगों को भरोसा बढ़ने लगा है. इसी भरोसे के दम पर कंपनी को नए ऑर्डर मिलने लगे हैं. नई सब्सिडियरी कंपनियां शुरू हो रही है. लेकिन मन में सवाल आता है कि आखिर कैसे अनिल अंबानी की किस्मत पलटने लगी है?  कंपनी की बदलती हालात के पीछे किसका दिमाग है ? कौन है जो अनिल अंबानी की किस्मत को बदल रहा है ? 

6 साल बाद बदल रही अनिल अंबानी की कंपनी

2/5
 6 साल बाद बदल रही अनिल अंबानी की कंपनी

 

 

अनिल अंबानी की दो कंपनियां कमाल कर रही हैं. रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रा के शेयर में लगातार तेजी बनी हुई है. रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस पावर के शेयरों 60 फीसदी तक चढ़ चुके हैं. कंपनी के शेयरों में तेजी की वजह उससे जुड़ी अच्छी खबरें है, जिसने निवेशकों का आत्मविश्वास बढ़ा दिया है. हालात ये है कि साल 2018 के बाद पहली बात रिलायंस इंफ्रा के शेयर 60 फीसदी के उछाल के साथ 336.20 रुपये पर पहुंच गए हैं. वहीं रिलायंस पावर के शेयर ने हाफ सेंचुरी लगा दी है. हाल ही में रिलायंस इंफ्रा को एफसीसीबी जारी करके 2930 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी भी मिल चुकी है.  

शेयरों में तेजी की वजह

3/5
 शेयरों में तेजी की वजह

 

रिलायंस इंफ्रा कंपनी ने दमोदर वैली कारपोरेशन से जुड़ा 780 करोड़ रुपये मामले में सफलता हासिल की.  कंपनी का कर्ज 80 फीसदी तक घटकर गया. 3831 करोड़ रुपये का कर्ज कम होकर सिर्फ 451 करोड़ रुपया रह गया है. इसी तरह से रिलायंस पावर के शेयरों में जान लौट आई है. कंपनी का कर्ज कम होते ही कंपनी को आर्डर मिलने लगे हैं. रिलायंस पावर को 500 मेगावाट के बैटरी स्टोरेज सिस्टम का आर्डर मिलेगा है. कंपनी की एक डील बीएसएसएस के साथ हुई है. हाल ही में अनिल अंबानी ने नई कंपनी शुरू की है. कंपनी का नाम सबसे खास है. अभी तक इनकी कंपनी से जुड़े बिजनेस में रिलायंस का नाम सामने आता रहा है, लेकिन इस कंपनी के नाम में 'जय' की एंट्री है. अनिल अंबानी ने अपनी नई कंपनी का नाम रिलायंस जय प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (RJPPL) रखा है. ये जय नाम बेहद खास है. अनिल अंबानी की बदलते दिन के पीछे इनका बड़ा रोल है.  

कौन हैं जय अनमोल अंबानी

4/5
 कौन हैं जय अनमोल अंबानी

 

 

अनिल अंबानी के कारोबार में बेटों ने एंट्री कर ली है. अनिल अंबानी के दोनों बेटे अब कारोबार में बढ़चढ़ कर भागीदारी निभा रहे हैं. जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी की एंट्री से चीजें बदलने लगी है. अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल ने रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (RCL) को रिवाइव करने में बड़ी भूमिका निभा रहे हैंय उनके कंधों पर न केवल पिता के कारोबार को बचाने की जिम्मेदारी है, बल्कि अंबानी सरनेम को भी संभालने का जिम्मा है.  

संभाल रहे हैं फैमिली बिजनेस

5/5
 संभाल रहे हैं फैमिली बिजनेस

जय अनमोल अंबानी ने 18 साल की उम्र में अपने परिवार का बिजनेस संभाल रहे हैं. साल 2014 में वो रिलायंस म्यूचुअल फंड से जुड़े. साल 2017 में  रिलायंस कैपिटल का कार्यकारी निदेशक नियुक्त हुए.  धीरे-धीरे उन्होंने कारोबार के अहम हिस्सों को संभालना शुरू कर दिया.जयअनमोल अंबानी ने जापान की फर्म निप्पोन को  रिलायंस निप्पोन लाइफ ऐसेट मैनेजमेंट में हिस्सेदारी बढ़ाने में अहम रोल निभाया. रिलायंस ग्रुप के दो नए वेंचर रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस और रिलायंस कैपिटल ऐसेट मैनेजमेंट को शुरू करने में इसकी अहम भूमिका है. अनिल अंबानी के दोनों बेटे उनके कारोबार को फिर से ट्रैक पर ला रहे हैं.  अपने दम पर जय अनमोल ने 2000 करोड़ की संपत्ति बना ली है.  ये मौजूदा वक्त में उनका नेटवर्थ है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़