Advertisement
trendingPhotos2387910
photoDetails1hindi

12 लव अफेयर, नशे की लत, कैंसर और मौत की अफवाह तक... इस एक्ट्रेस ने खूब बटोरीं सुर्खियां; क्या आपने इन्हें पहचाना?

Who Is This Bollywood Actress: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कई बेहतरीन एक्ट्रेसेस में इस एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है, जिनके बारे में में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. इन्होंने कई सालों तक हिंदी सिनेमा से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया. फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया और कई हिट फिल्में भी दीं. आज भी फैंस इनकी अदाओं और एक स्माइल के दीवाने हैं. इन्होंने हिंदी सिनेमा में काफी लंबा सफर तय किया है, लेकिन ये ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं. फिर चाहे वो इनके लव अफेयर, नशे की लत, कैंसर या फिर इनकी मौत की अफवाह हो. चलिए बताते हैं कि कौन है ये हसीना?

कौन है ये एक्ट्रेस?

1/6
कौन है ये एक्ट्रेस?

यूं तो हिंदी सिनेमा में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपने दमदार अभिनय और बेमिसाल खूबसूरती से फैंस के दिलों में अपने लिए जगह बनाई. लेकिन आज हम आपको जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं. फैंस उनकी सादगी से लेकर उनके चुलबुले अंदाज और शानदार अभिनय के दीवाने हुआ करते थे. 90 के दशक में इस एक्ट्रेस ने हिंदी सिनेमा की कई टॉप एक्ट्रेसेस को टक्कर दी थी. हालांकि, ये अचानक इंडस्ट्री से गायब भी हो गई थीं, लेकिन कुछ समय पहले ही इन्होंने शानदार वापसी की और एक बार फिर अपने फैंस के बीच छा गईं. 

90s में किया हिंदी सिनेमा और फैंस के दिलों पर राज

2/6
90s में किया हिंदी सिनेमा और फैंस के दिलों पर राज

हम यहां हिंदी सिनेमा की दिग्गज और खूबसूरत अदाकारा मनीषा कोइराला के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने कई सालों बाद संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज 'हीरामंडी' से पिछले साल दमदार वापसी की. 1970 में नेपाल में जन्मी मनीषा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में सुभाष घई की फिल्म 'सौदागर' से की थी. फिल्म इंडस्ट्री में अपने 33 साल के करियर में मनीषा ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है, जिनमें कुछ साउथ फिल्में भी शामिल है. मनीषा ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें से एक '1947 लव स्टोरी' भी है, जिसका गाना 'एक लड़की को देखा' आज भी बेहद पसंद किया जाता है. 

 

12 लव अफेयर्स

3/6
12 लव अफेयर्स

हाल ही में 16 अगस्त को मनीषा ने अपना 54वां जन्मदिन मनाया है. हिंदी सिनेमा की तमाम अदाकाराओं की तरह मनीषा का नाम भी इंडस्ट्री के कई बड़े नामों के साथ जुड़ा है. खबरें तो यहां तक सामने आई हैं कि शादी से पहले मनीषा के 12 से ज्यादा लव अफेयर रहे, लेकिन एक्ट्रेस ने इस बारे में कभी खुलकर बात नहीं की. इन नामों में नाना पाटेकर का नाम भी शामिल है, जिनके साथ उनके रिश्ते की बहुत चर्चा में रहे. इसके अलावा, उनका नाम डी.जे. हुसैन, नाइजीरियाई बिजनेसमैन सेसिल एंथनी, आर्यन वैद, प्रशांत चौधरी और ऑस्ट्रेलियाई राजदूत क्रिस्पिन कॉनरॉय के साथ भी जुड़ा. 

नशे की लग गई थी लत, बर्बाद हो गया था करियर

4/6
नशे की लग गई थी लत, बर्बाद हो गया था करियर

मनीषा कोइराला साल 2010 में नेपाली बिजनेसमैन सम्राट के शादी की थी, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक चल नहीं पाया और शादी के दो साल बाद 2012 में दोनों ने तलाक दे लिया. तब से एक्ट्रेस सिंगल लाइफ जी रही हैं. इतना ही नहीं, उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब करियर के पीक पर पहुंचने के बाद उनको शराब की लत लग गई थी और उन्होंने अपने हाथों से ही अपने करियर को बर्बाद कर लिया था. वो नशे में धुत रहा करती थीं, जिसके चलते वो अपने काम से दूर होती चली गईं. इतना ही नहीं, इन्हीं वजहों से उनको काम मिलना भी बंद होने लगाया था. 

कैंसर जैसी बीमारी का किया सामना

5/6
कैंसर जैसी बीमारी का किया सामना

हालांकि, मनीषा को लंबे समय बाद ऐसा लगा कि अब उन्हें संभल जाना, लेकिन इसके बाद उनको कैंसर जैसी बीमारी ने अपने शिकंजे में जकड़ लिया. मनीषा कोइराला को साल 2012 में ओवेरियन कैंसर डिटेक्ट हुआ था, जिसकी जानकारी खुद एक्ट्रेस ने दी थी. उनकी इस बीमारी का इलाज सालों तक चला. वे इसके इलाज के लिए न्यूयॉर्क गई थीं. इस दौरान उनके फैंस ने उनके लिए खूब प्रार्थना की और उन्होंने इस जंग में जीत हासिल की.. आज एक्ट्रेस बिल्कुल ठीक हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. 

मौत की उड़ने लगी थी अफवाहें

6/6
मौत की उड़ने लगी थी अफवाहें

हालांकि, ये मामला थोड़ा पुराना है. ये बात है साल 1994 की. उस समय मनीषा कोइराला की फिल्म ‘क्रिमिनल’ रिलीज हुई थी. ये फिल्म मुकेश भट्ट ने बनाई थी और इसके निर्देशक महेश भट्ट थे. फिल्म को हिट कराने के लिए मुकेश भट्ट ने सोचा कि कुछ नया किया जाए. उन्होंने मनीषा कोइराला की मौत की झूठी खबर फैला दी थी, जिसके बारे में मनीषा कोइराला को खुद भी पता नहीं था. हालांकि, इस झूठी खबर और रणनीति का भी फिल्म की सफलता पर कोई खास असर नहीं पड़ा था. आज के समय में मनीषा फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़