Advertisement
trendingPhotos2356739
photoDetails1hindi

कौन है ये सिंगर? जिसने पिता के लिए चुना ये करियर, 22 साल का रिश्ता तोड़ पत्नी की सहेली से की दूसरी शादी; दिए दर्जनों सुपरहिट गाने

Who Is This Bollywood Famous Singer: यूं तो हिंदी सिनेमा में कई सिंगर हैं, जिनकी संघर्ष की कहानियों ने लोगों को मोटिवेट और इमोशनल किया है, लेकिन उनमें से एक ऐसे कम ही सिंगर हैं जो दर्शकों के बीच हमेशा यादगार थे, हैं और आने वाले समय भी रहेंगे. आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसी ही शानदार और जानदार सिंगर के बारे बताने जा रहे हैं, जिनको इंडस्ट्री का एक कंप्लीट पैकेज कहा जाता है. इन्हों अपने लंबे करियर में दर्जनों गाने गाए हैं. साथ ही इनकी लव स्टोरी भी काफी चर्चाओं में रही. आइए जानते हैं कौन हैं ये सिंगर...

कौन है ये सिंगर?

1/5
कौन है ये सिंगर?
बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सिंगर देखने को मिलेंगे, जिन्होंने अपने सिंगिंग से दर्शकों के दिलों में अपने लिए अलग जगह बनाई. ऐसे ही ये सिंगर भी हैं, जिन्होंने अपनी स्पेशल स्टाइल वाली सिंगिंग  से फैंस के बीच खूब नाम और शोहरत कमाई. इनके गानों को खूब पसंद किया जाता है. ये सिंगर अब तक दर्जनों फिल्मों और म्यूजिक एल्बम में अपनी आवाज का जादू चला चुके हैं. आज भी उनके गानों को खूब पसंद किया जाता है और सुना जाता है.   

कहे जाते हैं इंडस्ट्री के कंप्लीट पैकेज

2/5
कहे जाते हैं इंडस्ट्री के कंप्लीट पैकेज

इस सिंगर की खास बात है कि ये एक प्लेबैक सिंगर होने के साथ-साथ म्यूजिक डायरेक्टर, लिरिसिस्ट, निर्माता और एक्टर भी हैं. जी हां, आप सही समझ रहे हैं हम यहां बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर हिमेश रेशमिया की बात कर रहे हैं, जो अब तक कई फिल्मों में देख चुके हैं और इसी वजह से फैंस इनको इंडस्ट्री का कंप्लीट पैकेज कहते हैं. हिमेश रेशमिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में आई फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के संगीत निर्देशक के तौर पर की थी. 

सिंगिंग के साथ एक्टिंग भी की

3/5
सिंगिंग के साथ एक्टिंग भी की

हिमेश रेशमिया ने अपने 26 साल के करियर में अब तक लगभग 1300 गानों का संगीत निर्देशन किया है. वहीं, अगर अभिनय करियर की बात करें तो इसकी शुरुआत उन्होंने साल 2007 में आई फिल्म 'आप का सुरूर' से की थी. इस फिल्म में उन्होंने अभिनय करने के साथ साथ गाने भी खुद ही गाए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म के लिए हिमेश ने जर्मनी की सड़कों पर इंडियन ऑटो दौड़ा था, जिसका ड्राइवर भी इंडिया से ले गए थे. 

पत्नी की सहेली से की दूसरी शादी

4/5
पत्नी की सहेली से की दूसरी शादी

अपने काम के साथ साथ सिंगर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं. उनकी पहली शादी साल 1995 में कोमल से हुई थी, लेकिन शादी के 22 साल बाद दोनों की राहें अलग हो गईं. साल 2017 में तलाक के बाद हिमेश ने कोमल की दोस्त सोनिया कपूर से दूसरी शादी कर ली. बताया जाता है कि हिमेश और सोनिया ने साल 2006 में ही एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था, जिसका अंदाजा कोमल को नहीं था, लेकिन तलाक के बाद साल 2018 में दोनों ने शादी कर ली. 

इतनी है हिमेश रेशमिया की नेट वर्थ

5/5
इतनी है हिमेश रेशमिया की नेट वर्थ

बता दें, हिमेश रेशमिया ने सिंगिंग को अपना करियर अपने पिता के लिए बनाया, क्योकि उनके पिता हमेशा से ये चाहते थे कि उनके बेटे सिंगर बनें. 24 साल से इंडस्ट्री में एक्टिव हिमेश रेशमिया म्यूजिक वीडियो और लाइव शो के जरिए शानदार कमाई करने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं. उनकी नेटवर्थ 80 करोड़ रुपये से ज्यादा है. हिमेश के पास करोड़ों रुपये की लग्जरी गाड़ियां भी हैं. इसके अलावा, उनके पास एच आर नामक एक म्यूजिक स्टूडियो भी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़