Advertisement
trendingPhotos2480685
photoDetails1hindi

15 हजार करोड़ का आलीशान बंगला, हर फ्लोर लग्जीरियस... लेकिन 27वें फ्लोर पर ही क्यों रहते हैं मुकेश अंबानी के बेटे-बहू?

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बारे में तो आपने काफी सुना होगा. 27 मंजिला इस इमारत की कीमत लगभग 15 हजार करोड़ है. लेकिन क्या आपको पता है कि उनके छोटे बहू आकाश अंबानी और बहू श्लोका मेहता किस फ्लोर पर रहते हैं?  

Antilia, Mukesh Ambani House

1/6
Antilia, Mukesh Ambani House

एंटीलिया दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. मुकेश अंबानी इस आलीशान बंगले में अपने परिवार के साथ रहते हैं. इस घर की कीमत करीब 15000 करोड़ रुपये आंकी गई है. इस बंगले में कई लग्जीरियस सुविधाएं हैं. 

 

2/6

इंडिया टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 27 मंजिला इस घर में मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और बहू श्लोका मेहता 27वें फ्लोर पर रहते हैं. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी इसी फ्लोर पर रहती हैं. आज हम आपको बताएंगे एंटीलिया का 27 वां फ्लोर इतना खास क्यों है.

 

3/6

अटलांटिक में एक प्रसिद्ध द्वीप के नाम पर रखा गया एंटीलिया के 27वें फ्लोर से पूरे मुंबई शहर के मनमोहक दृश्य को देखा जा सकता है. इस फ्लोर में शानदार वेंटिलेशन और पर्याप्त सूर्य की रोशनी आने की व्यवस्था है. जिस वजह से यह फ्लोर अंबानी परिवार के लिए सबसे खास है.

 

4/6

यहां तक कि उनके पोते पृथ्वी और वेद भी इसी फ्लोर पर रहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इस फ्लोर पर बहुत कम लोगों को आने की अनुमति है. जिससे केवल कुछ ही लोग 27वें फ्लोर के लग्जीरियस चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

5/6

इस शानदार बंगले को इसको साल 2006 में बनाना शुरू किया गया था और साल 2010 में यह बनकर तैयार हो गया था. नवंबर 2010 में एंटीलिया में गृह प्रवेश समारोह हुआ था. इसकी डिजाइनिंग नीता अंबानी ने की थी. 

 

6/6

एंटीलिया को खास तौर पर रिक्टर स्केल पर 8.0 तक के भूकंप को सहने के लिए डिजाइन किया गया है. एंटीलिया की 27 मंजिलों में से ऊपर से छह मंजिल अंबानी परिवार के लिए रिजर्व हैं. इन मंजिलों तक हाई-स्पीड लिफ्ट के माध्यम से पहुंचा जा सकता है. इसके अलावा छह फ्लोर लग्जरी वाहन रखने के लिए रिजर्व हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़