Advertisement
trendingPhotos2415391
photoDetails1hindi

ये है दुनिया की अब तक की सबसे महंगी फिल्म, बजट इतना कि गिन भी नहीं पाएंगे आप...कमाई ने भी कई मेकर्स को पिला दिया था पानी

World Most Expensive Film: फिल्मों पर पैसा खर्च करना तो आजकल आम बात हो गई है. 100-200 करोड़ तो मेकर्स फिल्म को बनाने में यू ही लगा देते हैं. लेकिन जब भी बिग बजट फिल्मों की बात आती है तो 'आदिपुरुष' और 'साहो' का नाम सबसे ज्यादा सुनने में आता है. लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी फिल्म के बारे में बताएंगे जिसके सामने 'जवान'- 'पठान' तो क्या प्रभास की ये फिल्में भी पानी भरती हैं. जानिए इस फिल्म के बारे में.

ये है सबसे महंगी मूवी

1/5
ये है सबसे महंगी मूवी

ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी. ये दुनिया की अब तक की सबसे महंगी फिल्म की लिस्ट में शामिल है. इतना ही नहीं ये फिल्म 'रिटर्न ऑफ द लेडी' जो कि 1983 में आई थी उसका सीक्वल है और 'स्काईवॉकर' सागा की सातवीं फिल्म थी. जिसका नाम 'स्टार वार्स: द फोर्स अवेकेंस' है.

 

तोड़े रिकॉर्ड्स

2/5
तोड़े रिकॉर्ड्स

'स्टार वार्स: द फोर्स अवेकेंस' को 'रिटर्न ऑफ द लेडी' के तीस साल बाद सेट किया गया है. जिसमें हैरिसन फोर्ड, मार्क हैमिल, कैरी फिशर, एडम ड्राइवर और डेली रिडलने जैसे बड़े कलाकार शामिल हैं.

 

बजट जान उड़ेंगे होश

3/5
बजट जान उड़ेंगे होश

इस फिल्म का बजट करीबन $447 million था यानी कि इंडियन करंसी में 37,543,196,091.00 था. इसने दुनियाभर में 2.07 बिलियन डॉलर यानी कि 1,72,06,86,46,500 रुपये की शानदार कमाई की. इसके साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. 

 

कई फिल्मों को छोड़ा पीछे

4/5
कई फिल्मों को छोड़ा पीछे

इससे पहले सबसे महंगी फिल्म का टैग 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: ऑन स्ट्रेन्जर टाइड्स' के नाम था जो 3,145 करोड़ में बनी थी.  जबकि 'अवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन' को 3,029.5 करोड़ में बनाया गया था. 

धमाकेदार फिल्म

5/5
धमाकेदार फिल्म

'स्टार वार' सीरीज की ये सातवीं फिल्म 15 साल बाद थियेटर में रिलीज हुई थी. फिल्म को बनाने में तगड़ी रकम खर्च की गई तो फिल्म को ऑस्कर में 5 नॉमिनेशन भी मिले थे. आपको बता दें, भारत की सबसे सफल फिल्म की बात कलेक्शन के मामले में करें तो रिकॉर्ड 'दंगल' के नाम है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़