Advertisement
trendingPhotos2163295
photoDetails1hindi

Worms in Milk: शर्म मगर तुमको आती नहीं... पैकेट वाले दूध में तैरते दिखे कीड़े, मच गई खलबली

Dangerous Milk: आप तंदुरुस्त रहें.आपके बच्चों की सेहत अच्छी रहे. इसके लिए हर कोई दूध पीता ही है. चाय और कॉफी भी दूध के बगैर मुमकिन नहीं. और आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में पैकेट वाला दूध भी सभी इस्तेमाल करते ही हैं. लेकिन आप पैकेट वाला दूध घर लाने से पहले अब सौ बार सोचेंगे. जी हां. ये दूध नहीं सफेद जहर है. क्योंकि इस दूध में तैर रहे हैं कीड़े. ये जानलेवा कीड़े इतने बड़े हैं कि इन्हें पास से दिखा भी नहीं सकते, लेकिन ये आपको बीमार और बहुत बीमार करने के लिए काफी हैं.

1/6

अकसर त्योहारों के वक्त पर आपने मिलावटी खोया या नकली मिठाइयों की वीडियोज तो खूब देखी होंगी. ये सरासर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ है. लेकिन अब अपना जमीर बेचने वाले मुनाफाखोर एक कदम और आगे बढ़ गए हैं. मासूम लोगों की जिंदगी में जहर घोलने में भी ये पीछे नहीं हट रहे.   

2/6

सफेद जहर वाले दूध की तस्वीरें आई हैं तमिलनाडु के ऊटी से, जहां चाय के दुकान में दूध के पैकेट्स आए थे. लेकिन चाय बनाने के लिए दुकानदार ने जैसे ही दूध के पैकेट को खोला, वो हैरान रह गया. दूध में बड़े बड़े कीड़े तैर रहे थे.

3/6

आपकी जहन में ये सवाल जरूर कौंधा होगा कि हो सकता है कि दूध कई दिन पुराना हो, जिसके बाद इसमें कीड़े पड़ गए हों..लेकिन जब आप पैकेट में तारीख देखेंगे तो आपका ये वहम भी जरूर दूर हो जाएगा. दूध के पैकेट में आज ही की तारीख छपी है.

4/6

दूध के पैकेट को आज ही दुकानों में सप्लाई किया गया था. दूध में जैसे ही कीड़े दिखे, दुकानदार ने इसकी जानकारी फौरन खाद्य सुरक्षा विभाग को दी. मामले की गंभीरता को देखते ही जिम्मेदारी अधिकारी दुकान में पहुंच भी गए. इन खौफनाक तस्वीरों को देखकर अधिकारियों के पैरों तले भी जमीन खिसक गई. क्योंकि दूध के ये पैकेट किसी लोकल ब्रांड के नहीं, बल्कि एक बड़े ब्रांड के थे.

5/6

फिलहाल अधिकारियों ने दूध के सैंपल लिए, पैकेट्स की जांच परख की. साथ ही कोई और इन दूध का इस्तेमाल ना कर सके, इसके लिए उस कंपनी को इस सीरियल नंबर वाले दूध की सप्लाई बंद करने को कहा.

6/6

जरा सोचिए.. अगर कोई इन दूध का इस्तेमाल कर लेता तो उसका क्या हश्र होता. कीड़े वाले दूध पीकर किसी की जान भी जा सकती है. लेकिन सवाल उठता है कि ऊटी में इतनी बड़ी लापरवाही कैसे..फिलहाल ये तो जांच के बाद पता चलेगा कि इसका कसूरवार कौन है..? लेकिन इस खबर से नीलगिरि ही नहीं आसपास के जिलों में भी हड़कंप जरूर मच गया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़