Advertisement
trendingPhotos2010190
photoDetails1hindi

Year Ender 2023: 'झूमे जो पठान' से लेकर एनिमल का 'अर्जन वैली'... इस साल इन 10 गानों ने मचाया धमाल

Year Ender Songs 2023​: साल 2023 कई बड़ी हिट्स और कई शानदार गानों के साथ बॉलीवुड के लिए एक शानदार वर्ष रहा है. 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में दिलजीत दोसांझ का लवर, 'जवान' में बीस साल बाद का बेकरार करके हमें और 'एनिमल' में ईरानी शादी का पसंदीदा जमाल कुडू जैसे पहले से मौजूद धमाकेदार गानों के बावजूद बड़ी फिल्मों के गाने जोश और स्वैग के दम पर लोकप्रिय रहे हैं. आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड के साल 2023 के टॉप 10 गानों पर.

झूमे जो पठान

1/10
झूमे जो पठान

पठान फिल्म के इस टाइटल ट्रेक का संगीत विशाल-शेखर ने तैयार किया है. इस फिल्म के लिरिक्स कुमार ने लिखे हैं. इस गाने को अरिजीत सिंह, सुकृति कक्कड़ और विशाल-शेखर ने अपनी आवाज से सजाया है. इस गाने को फैन्स ने खूब प्यार दिया. 11 महीने पहले रिलीज हुए गाने को 78 करोड़ बार देखा जा चुका है. गाने में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण का डांस और अंदाज दोनों ही फैन्स को खूब पसंद आए हैं.

 

जवान टाइटल ट्रेक

2/10
जवान टाइटल ट्रेक

शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' पर फैन्स ने जितना प्यार लुटाया है, उतना ही प्यार इस फिल्म के गानों पर बरसाया है. जवान के टाइटल ट्रेक का संगीत अनिरुद्ध रविचंदर ने तैयार किया है. गाने के बोल राजा कुमारी ने लिखे हैं. इस गाने को अनिरुद्ध रविचंदर और राजा कुमारी ने अपनी खूबसूरत आवाज से सजाया है.

तुम क्या मिले

3/10
तुम क्या मिले

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की सुपरहिट फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के रोमांटिक गाने 'तुम क्या मिले' को फैन्स ने खूब पसंद किया. यह गाना कई हफ्तों तक चार्टबीट पर नंबर 1 बना रहा. इस गाने का संगीत प्रीतम और लिरिक्स अमिताभ भट्टाचार्य के हैं. इस गाने को अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल की मखमली आवाज ने और भी खूबसूरत बना दिया.

 

प्यार होता कई बार

4/10
प्यार होता कई बार

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' का गाना 'प्यार होता कई बार' पार्टीज की जान बन चुका है. इस गाने का संगीत प्रीतम और लिरिक्स अमिताभ भट्टाचार्य के हैं. इस गाने को अरिजीत सिंह ने गाया है. 

 

तेरे वास्ते

5/10
तेरे वास्ते

विक्की कौशल और सारा अली खान की फिल्म 'जरा हटके जरा बचके' का गाना 'तेरे वास्ते' काफी रोमांटिक है. इस गाने का संगीत सचिन-जिगर ने दिया है. लिरिक्स अमिताभ भट्टाचार्य हैं. इस गाने को वरुण जैन, सचिन-जिगर,  शादाब फरीदी और अल्तमाश फरीदी ने अपनी खूबसूरत आवाज से और प्यारा बना दिया है. 

अर्जन वैली

6/10
अर्जन वैली

रणबीर कपूर-रश्मिका मंदाना की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'एनिमल' का गाना 'अर्जन वैली' जबरदस्त तहलका मचाए हुए है. इस गाने का संगीत मनन भारद्वाज ने तैयार किया है. गाने के बोल भूपिंदर बब्बल ने लिखे और इस गाने को गाया भी है. 

 

बेशर्म रंग

7/10
बेशर्म रंग

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'पठान' के गाने 'बेशर्म रंग' ने काफी बवाल मचाया था. फिल्म में दीपिका के बिकिनी लुक ने फैन्स को अपना दीवाना बनाया. जनवरी 2023 में फिल्म रिलीज होने के बाद भी लंबे समय तक यह गाना चार्टबीट में नंबर 1 बना रहा था. शिल्पा राव द्वारा गाए गए इस गाने में दीपिका पादुकोण का डांस भी काफी फेमस हुआ था.

रब्बा जानदा

8/10
रब्बा जानदा

सिद्धार्थ मल्होत्रा और रश्मिका मंदाना की फिल्म 'मिशन मजनूं' भले ही बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल नहीं कर पाई हो, लेकिन फिल्म के गाने फैन्स ने खूब पसंद किए थे. इस गाने को जुबिन नौटियाल ने अपनी आवाज दी है. संगीत तनिष्क बागची का है और लिरिक्स शब्बीर अहमद ने लिखे हैं. 

दिलों की ये डोरियां

9/10
दिलों की ये डोरियां

वरुण धवन और जान्हवी कपूर की फिल्म 'बवाल' पर काफी बवाल मचा था. बावजूद इसके फिल्म के गानों को पसंद किया गया. फिल्म का गाना 'दिलों की ये डोरियां' काफी रोमांटिक है और साल के फेवरेट गानों में से एक बना हुआ है. इस गाने का संगीत तनिष्क बागची ने तैयार किया है. गाने के लिरिक्स अराफत महमूद ने लिखे हैं. गाने को विशाल मिश्रा, जाहरान खान और रॉमी ने अपनी आवाज दी है.

छलिया

10/10
छलिया

फिल्म 'जवान' से शाहरुख खान और नयनतारा पर फिल्माया गया गाना 'छलिया' इस साल के मोस्ट पॉपुलर गानों में से एक है. उनके गाने में कुछ आइकॉनिक स्टेप्स हैं, जो इंटरनेट पर वायरल हुए. यहां तक ​​कि के-पॉप संसेशन किम वूजिन ने भी इस गाने पर ऐसे ही स्टेप्स के साथ डांस किया था. इस गाने का संगीत अनिरुद्ध रविचंदर ने दिया है. इस गाने को अरिजीत सिंह और शिल्पा रॉव ने अपनी आवाज से सजाया है. इस गाने में फराह खान ने कोरियोग्राफी की है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़