Advertisement
trendingPhotos2431303
photoDetails1hindi

परफ्यूम की बोतल में पेशाब..खुशबू के नाम पर बेचता था जहर, महंगे दाम देकर लोग करते रहे पुच-पुच..फिर खुली पोल-पट्टी

Urine Mix Perfume: परफ्यूम के शौकीन लोग अक्सर महंगे ब्रांड्स के परफ्यूम यूज करते हैं. शादी या अन्य खास मौकों पर इसे लगाते हैं. क्या कोई कल्पना कर सकता है कि परफ्यूम में बीच मिलावट होती है. कुछ समय पहले ऐसे ही मामले में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया गे था जो गलत तरीके से परफ्यूम बना रहा था.

परफ्यूम की बोतल में पेशाब

1/6
परफ्यूम की बोतल में पेशाब

परफ्यूम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इन्हें दफ्तर से लेकर शादियों तक हर जगह इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं एक बार परफ्यूम का एक बड़ा ही चौंकाने वाला केस सामने आया था. इस मामले ने परफ्यूम की दुनिया में तहलका मचा दिया है. पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ा जो नकली और हानिकारक परफ्यूम बना रहा था. हैरत की बात यह रही कि यह शख्स यूरिन से परफ्यूम बनता था.

पेशाब वाली परफ्यूम

2/6
पेशाब वाली परफ्यूम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पूरा मामला लंदन में पिछले साल हुआ था. ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परफ्यूम का एक व्यापारी लंबे समय से घर पर ही परफ्यूम बनाने का धंधा करता था. उसने अपने बनाए हुए परफ्यूम को आकर्षक बोतलों में पैक कर थोक विक्रेताओं को बेचा और इस तरह वह इस काम से अच्छा खासा मुनाफा कमा रहा था.

perfume bottle seller exposed

3/6
perfume bottle seller exposed

फिर अचानक इस कारोबारी के परफ्यूम को लेकर ग्राहकों को शक होने लगा. परफ्यूम को लेकर शक की सुई घूमने लगी, तो पुलिस तक बनात पहुंची. इसके बाद पुलिस ने जांच की और कार्रवाई तेज हो गई. मैनचेस्टर में उसके ठिकाने पर छापा मारकर पुलिस ने पर्दाफाश किया कि वह नकली परफ्यूम बेच रहा था. करीब चार सौ नकली परफ्यूम की बोतलें जब्त की गईं.

नकली परफ्यूम में जानलेवा रसायन

4/6
नकली परफ्यूम में जानलेवा रसायन

सबसे डरावनी बात यह रही कि वह परफ्यूम में यूरिन मिलाता था. पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है कि बरामद हुए नकली परफ्यूम में जानलेवा रसायन और इंसानी पेशाब मिला हुआ था. ये नकली परफ्यूम असली परफ्यूम की तरह ही दिखते थे. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बाद में इस पूरे मामले की जांच हुई तो सभी आरोप सच पाए गए.

मुनाफा कमा रहा था

5/6
मुनाफा कमा रहा था

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक लंदन निवासी यह व्यक्ति लंबे समय से घर पर ही परफ्यूम बनाने का धंधा करता था. उसने अपने बनाए हुए परफ्यूम को आकर्षक बोतलों में पैक कर थोक विक्रेताओं को बेचा और इस तरह वह इस काम से अच्छा खासा मुनाफा कमा रहा था.

उसकी पोल खुल गई

6/6
उसकी पोल खुल गई

फिर हुआ यह कि इसी के एक ग्राहक को सबसे पहले शक हुआ. इसके बाद उसने स्थानीय पुलिस को सूचना दे दी. फिर इसके बाद पुलिस की टीम एक्टिव हो गई. पुलिस की एक टीम ने मैनचेस्टर स्थित उसके ठिकाने पर रेड किया और वहीं उसकी पोल खुल गई

ट्रेन्डिंग फोटोज़