बिहार: तेजस्वी ने साधे एक तीर से दो निशाने, प्राइवेटाइजेशन पर PM मोदी व CM नीतीश को घेरा
topStories1hindi973373

बिहार: तेजस्वी ने साधे एक तीर से दो निशाने, प्राइवेटाइजेशन पर PM मोदी व CM नीतीश को घेरा

Bihar News: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर केंद्र सरकार राष्ट्र की संपत्ति में इजाफा नहीं कर सकती तो दशकों की मेहनत से बनायी गयी परिसंपत्तियों को औने-पौने दामों पर बेचकर राष्ट्र का नुकसान क्यों रही है?

बिहार: तेजस्वी ने साधे एक तीर से दो निशाने, प्राइवेटाइजेशन पर PM मोदी व CM नीतीश को घेरा

Patna: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने केंद्र सरकार पर सड़कों, एयरपोर्ट व सरकारी बैंकों के प्राइवेटाइजेशन को लेकर जमकर हमला बोला है. तेजस्वी ने इस मामले में केंद्र से सवाल पूछने के अंदाज में कहा है कि सरकार खरबों की राष्ट्रीय सम्पत्ति निजी कंपनियों (Private Company) को क्यों बेच रही है? 

उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार राष्ट्र की संपत्ति में इजाफा नहीं कर सकती तो दशकों की मेहनत से बनायी गयी परिसंपत्तियों को औने-पौने दामों पर बेचकर राष्ट्र का नुकसान क्यों रही है?

इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सार्वजनिक उपक्रमों, संसाधनों और देश की राष्ट्रीय संपत्ति को कथित सुधारों की आड़ में कॉरपोरेट्स को बेचना गरीबों, कमजोर वर्गों और देश के हितों के खिलाफ है.

तेजस्वी यहीं नहीं रूके बल्कि इसके आगे आरक्षण के मामले में उन्होंने कहा कि केंद्रीय सरकार की निजीकरण द्वारा सरकारी नौकरियों को समाप्त करने तथा सरकारी नौकरियों एवं सार्वजनिक उपक्रमों में वंचित वर्गों के आरक्षण को खत्म करने की एक दीर्घकालिक भयावह योजना है.

साथ ही राजद नेता ने कहा कि उनकी पार्टी लोकतांत्रिक समाजवादी भारत को चंद पूंजीपतियों के हाथों में बिकने से बचाने और सरकार द्वारा गिरवी रखने के इस प्रयास के खिलाफ अंत तक लड़ेगी. 

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार को यह बताना चाहिए कि कुछ चुनिंदा पूंजीपतियों को राष्ट्रीय संपत्ति बेचने से देशवासियों और अर्थव्यवस्था को कैसे मदद मिलेगी? केंद्र सरकार बताए उसे राष्ट्र की परिसम्पत्तियां बेचने की क्या मजबूरी है? क्या यह एनडीए सरकार की नाकामी और अदूरदर्शिता नहीं है?

'

Trending news