झारखंड विधानसभा के 'नमाज कक्ष' पर सदन के बाहर BJP का भजन-कीर्तन, सदन के अंदर जय श्रीराम के नारे
Advertisement
trendingNow1980811

झारखंड विधानसभा के 'नमाज कक्ष' पर सदन के बाहर BJP का भजन-कीर्तन, सदन के अंदर जय श्रीराम के नारे

झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग कमरा आवंटित करने को लेकर बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर भजन-कीर्तन कर विरोध जाहिर किया और सदन के अंदर जय श्रीराम के नारे लगाए.

झारखंड विधानसभा के 'नमाज कक्ष' पर BJP का विरोध-प्रदर्शन.

Ranchi: झारखंड विधानसभा भवन में नमाज के लिए कक्ष अलॉट करने का मामला ठंडा पड़ता नहीं दिख रहा है. विपक्षी दल बीजेपी ने इस मामले को लेकर सड़क से सदन तक मोर्चा खोल रखा है. विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी इसकी वजह से सदन के अंदर और बाहर हंगामा देखने को मिला.

सदन के अंदर-बाहर विरोध
झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन भी काफी हंगामा देखने को मिला. स्पीकर के आदेश के तहत विधानसभा भवन में नमाज पढ़ने के लिए अलग कमरा आवंटित किए जाने को लेकर जहां बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर भजन-कीर्तन कर अपना विरोध जाहिर किया. वहीं सदन के अंदर बीजेपी विधायकों ने जय श्रीराम के नारे लगाए.

ये भी पढ़ें: विधानसभा में गूंजा 'जय श्री राम' का नारा, नमाज कक्ष को लेकर BJP विधायकों ने हनुमान चालीसा पढ़ जताया विरोध

'विपक्ष सिर्फ अवरोध पैदा करना चाहती है'
बीजेपी जहां इस मामले में विधानसभा अध्यक्ष से फैसला वापस लेने की मांग कर रही है. तो वहीं सत्ता पक्ष का तर्क है की मुद्दाविहीन विपक्ष के पास हिंदू-मुस्लिम करने के अलावा और कुछ बचा ही नहीं. खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्ष को सत्र ना चलने देने के लिए आड़े हाथों लिया. हेमंत सोरेन ने कहा की विधानसभा का सत्र ना चलने देना दुर्भाग्यपूर्ण है. विपक्ष की मानसिकता सिर्फ विकास में अवरोध पैदा करना है. हेमंत सोरेन ने कहा की जिनके मन में ही राक्षस है, वे धर्म का सम्मान कैसे करेंगे, नमाज कक्ष का नाम अगर प्रार्थना सभा भी कर दिया जाए, तो भी बीजेपी नहीं मानने वाली.

बीजेपी ने सभी जिलों में दिया महाधरना
बता दें की झारखंड विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए स्पीकर के आदेश से कमरा नंबर TW-348 आवंटित किया गया है. सारा विवाद इसी को लेकर है. इसे लेकर बीजेपी सड़कों पर भी प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी ने इस मामले में पांच दिनों तक अलग-अलग तरीके से विरोध जताने की रणनीति पर काम कर रही है. इसी के तहत सोमवार को सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन दिया गया. बता दें की 7 सितंबर को बीजेपी सभी जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन करने वाली है, और राज्यपाल के नाम पर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेगी. वहीं 8 सितंबर को झारखंड विधानसभा के सामने धरना दिया जाएगा. इसके अलावा 9 सितंबर को पार्टी का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात करेगा और उन्हें सारे हालत की जानकारी दी जाएगी.

'सरकार अपना फरमान वापस ले'
दुमका में बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने झारखंड सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा की जिस तरह से लोकतंत्र के मंदिर में नमाज के अलग कक्ष दिया गया, उसी तरह सरकार सभी धर्मों के लिए अलग कक्ष आवंटन करे या अपना फरमान वापस ले.

ये भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा के 'नमाज कक्ष' पर सियासी कोहराम, BJP का सदन से सड़क तक विरोध

'विधानसभा में गंभीर विषय पर चर्चा होनी चाहिए'
वहीं बीजेपी के विरोध-प्रदर्शन को लेकर जेएमएम केंद्रीय महासचिव सुप्रिया भट्टाचार्य ने पलटवार किया. सुप्रियो भट्टाचार्य ने मॉनसून सत्र में आज मुख्यमंत्री के प्रश्नकाल का समय था, जब मुख्यमंत्री से राज्य के ज्वलंत मुद्दे पर प्रश्न करना चाहिए था, सवाल होने चाहिए थे, लेकिन विपक्ष ने वह समय भी गंवा दिया. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा की विधानसभा में झाल बजाने के बजाय अपने क्षेत्र में जनता के सामने जाकर झाल बजाएं और उनका मनोरंजन करें, क्योंकि विधानसभा में गंभीर विषय पर चर्चा होनी चाहिए.

Trending news