जातीय जनगणना पर PM मोदी से मिलेंगे मंत्री जनक राम, बोले-प्रधानमंत्री का फैसला ही सर्वमान्य
Advertisement
trendingNow1970658

जातीय जनगणना पर PM मोदी से मिलेंगे मंत्री जनक राम, बोले-प्रधानमंत्री का फैसला ही सर्वमान्य

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना पर 11 सदस्यों का शिष्टमंडल लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे.  

 

मंत्री जनक राम  (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत 11 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री से जातीय जनगणना (Caste Census) मामले पर मुलाकात करेगा. इस प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी के तरफ से बिहार सरकार में मंत्री जनक राम (Minister Janak Ram) भी शामिल होंगे.

इस मुलाकात को लेकर जहां एक तरफ सियासी सरगर्मी तेज है, वहीं, दूसरी ओर जातीय जनगणना को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर दबाव भी बढ़ता ही जा रहा है. जातीय जनगणना की मांग के संबंध में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अब विपक्षी दलों के साथ-साथ भाजपा का भी समर्थन मिल गया है.

बिहार सरकार के मंत्री जनक राम ने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं कि बीजेपी के एक कार्यकर्ता होने के नाते पार्टी ने मुझे अवसर दिया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से समय मांगा था प्रधानमंत्री ने समय दिया है और बीजेपी कार्यकर्ता होने के नाते इस शीर्ष मंडल में मुझे जाने का मौका मिला है.

इसके आगे बिहार सरकार के मंत्री ने कहा कि जातीय जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री का जो निर्णय होगा वह निर्णय सर्वमान्य होगा. साथ ही जनक राम ने कहा कि विपक्ष को यह सवाल नहीं उठाना चाहिए, विपक्ष बेतुकी बात कर रहा है.

मंत्री ने कहा कि विपक्ष के लोग जो जातीय राग अलाप रहे हैं वह कहीं ना कहीं बेईमानी है. जनक राम ने कहा कि इससे पहले तो केंद्र में विपक्ष की सरकार रही है, ऐसे में उन्हें अगर यही करना था तो पूर्व में विपक्ष की सरकार थी तो इस चीज को क्यों नहीं किया गया.

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री व बिहार के मुख्यमंत्री ने जाति से ऊपर उठकर देश और राज्य का विकास किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार कहते हैं कि विश्व में भारत की ख्याति तब तक नहीं होगी जबतक पूर्वांचल राज्य पूरी तरह से विकसित नहीं किया जाएगा.

इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना करते हुए कहा कि राज्य में सीएम नीतीश ने महिलाओं को आरक्षण देकर दिखलाया कि जातिगत गणना कोई मायने नहीं रखता है. जाति की आड़ में विपक्षी राजनीति करने का अवसर खोज रहे हैं.  इसके बाद विपक्षी दल कांग्रेस व राजद पर हमला करते हुए मंत्री बोले कि दोनों दल अपने गिरेबान में झांके कि आखिर दोनों पार्टी गरीबों की चिंता क्यों नहीं करती है.

Trending news