Model Riya Mavi: सोशल मीडिया जगत की जानी-मानी हस्ती रिया मावी, अपनी मेहनत से बनाई पहचान
Advertisement
trendingNow12195400

Model Riya Mavi: सोशल मीडिया जगत की जानी-मानी हस्ती रिया मावी, अपनी मेहनत से बनाई पहचान

Model Riya Mavi News: भारतीय फैशन जगत की उभरती कलाकार रिया मावी से आजकल हर कोई अच्छी तरह परिचित है. रिया ने अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है. 

 

Model Riya Mavi: सोशल मीडिया जगत की जानी-मानी हस्ती रिया मावी, अपनी मेहनत से बनाई पहचान

Model Riya Mavi Profile: जानी-मानी अभिनेत्री और मॉडल रिया मावी का जन्म 15 सितंबर 1998 में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुआ. रिया ने अपनी पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय से पूर्ण की. उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग में अपने करियर की शुरुआत लगभग 7 साल पहले नंबर वन यूट्यूब चैनल से कोलैब्रेशन के साथ की थी, जो की उस समय 10 मिलियन सब्सक्राइबर्स क्रॉस करने वाला पहला यूट्यूब चैनल बना था.

डॉक्टर के रूप में देखना चाहते थे पिता

रिया मावी के पिता हमेशा उन्हें एक डॉक्टर के रूप में देखना चाहते थे किंतु रिया ने अपने लिए एक अलग रास्ता चुना. ऐसे में परिवार के किसी भी सदस्य का सहारा ना मिल पाने के कारण उन्हें इस रास्ते में कई उतार-चढ़ाव मिले किंतु रिया ने इन सभी का डट कर सामना किया. चूंकि रिया गुर्जर (पिछड़े) समुदाय से आती हैं, इसलिए कई बार इस करियर के चुनाव के कारण उनके रास्ते में कई मुश्किलें आईं किंतु हजारों मुश्किलों के बाद भी रिया ने कभी हर नहीं मानी और अपने सपने के लिए मेहनत करती गईं.

एक लंबे संघर्ष के बाद उन्हें सफलता प्राप्त हुई और उनके परिवार द्वारा भी उनकी इस सफलता को खूब सराहा गया था, साथ ही रिया मावी को गुर्जर समुदाय की ओर से भी अनेक पुरस्कार प्रदान किए गए. 

सफल एक्टर और फुल टाइम क्रिएटर

वर्तमान समय में रिया एक सफल मॉडल और एक्टर होने के साथ-साथ फुल टाइम कंटेंट क्रिएटर और ट्रैवलर भी हैं. रिया ना केवल अलग-अलग देश में घूमी हैं बल्कि उन्होंने अनेक देशों में जाकर एक कंटेंट क्रिएटर के तौर पर कई वीडियो भी बनाई हैं. 

वे फेसबुक पर एक एक्टर के तौर पर सामाजिक जागरूकता और मोटिवेशनल वीडियो बनाकर लोगों को प्रेरित भी करती रहती हैं.  रिया मावी योग और फिटनेस के क्षेत्र में भी एक जाना माना चेहरा हैं. वे अक्सर योगा और फिटनेस के लिए भी वीडियो बनाती हैं. अपनी इन बहुमुखी प्रतिभाओं में निपुण होने के कारण रिया को कोविड के दौरान भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

लाहौल वैली तक पुराने स्कूटर से सफर

रिया मावी अपनी प्रतिभाओं के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर को भी छू चुकी हैं. हाल ही में वह एक अंतरराष्ट्रीय फैशन शो में जज की भूमिका निभा चुकी हैं. रिया ने कभी भी खुद को एक या दो चीजों में बंध कर नहीं रहने दिया. उन्होंने जीवन में आगे बढ़ने का हर संभव प्रयास किया है. रिया लाहौल वैली के सबसे ऊंचे पॉइंट तक का सफर केवल एक स्कूटर के साथ तय कर चुकी हैं.

इसके अलावा रिया ने कभी भी अपनी प्रतिभाओं को केवल सोशल मीडिया तक सीमित नहीं रखा साथ-साथ उन्होंने अपने बिजनेस की भी शुरुआत की. रिया ने ग्रेटर नोएडा में "शुगर हग्स स्टूडियो" नामक एक सलून की शुरुआत की, जल्द ही वह दिल्ली में भी इसकी ब्रांच खोलने की तैयारी में हैं. इसके साथ-साथ रिया खुद भी एक सफल मेकअप आर्टिस्ट हैं.

कई बड़े ब्रांड के लिए कर चुकीं मॉडलिंग

रिया ने कई जाने माने डिजाइनर्स के लिए भी मॉडलिंग की है जिसके साथ-साथ रिया धर्मशाला के लिए इंक्रेडिबल इंडिया के साथ कोलैबोरेशन और ड्यूटी फ्री के लिए भी प्रमोशन कार्य कर चुकी हैं. रिया मावी ने अपने जीवन में विभिन्न कठिन परिस्थितियों का सामना किया किंतु उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और अपने सपनों को शिखर पर स्थापित किया.

Trending news