गुजरात बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम के साथ ही पारूल युनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए प्रवेश शुरू
Advertisement
trendingNow12248266

गुजरात बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम के साथ ही पारूल युनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए प्रवेश शुरू

Eduation News: पारूल युनिवर्सिटी एक डायनामिक हब की तरह काम करती है, जहां विभिन्न पृष्ठभूमि के छात्र साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स में पढ़ाई कर अपने करियर की दिशा में बढ़ सकते हैं.

गुजरात बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम के साथ ही पारूल युनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए प्रवेश शुरू

Parul University News: अपनी अकादमिक उत्कृष्टता के लिए विख्यात पारूल युनिवर्सिटी ने फैकल्टी ऑफ साइंस, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स और बैचलर ऑफ आर्ट्स (बीए) प्रोग्रामों के लिए प्रवेश शुरू कर दिए हैं. गुजरात बोर्ड की कक्षा 12 के परिणाम आने के बाद युनिवर्सिटी ने यह घोषणा की है. उम्मीदवार युनिवर्सिटी की वेबसाईट पर दिए गए ऑफिशियल लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के प्रोग्राम छात्रों की अकादमिक यात्रा के बुनियादी स्तंभ होते हैं, जो उन्हें भावी लीडर्स एवं इनोवेटर्स के रूप में विकसित कर विभिन्न उद्योगों के लिए तैयार करते हैं. पारूल युनिवर्सिटी को अकादमिक उत्कृष्टता एवं छात्रों के समग्र विकास के लिए जाना जाता है, युनिवर्सिटी ने विकास की इस यात्रा के लिए महत्वाकांक्षी छात्रों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

पारूल युनिवर्सिटी एक डायनामिक हब

डॉ देवांशु पटेल, प्रेज़ीडेन्ट, पारूल युनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट शिक्षा के महत्व पर ज़ोर देते हुए कहा, ‘‘पारूल युनिवर्सिटी एक डायनामिक हब की तरह काम करती है, जहां विभिन्न पृष्ठभूमि के छात्र साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स में पढ़ाई कर अपने करियर की दिशा में बढ़ सकते हैं.

अकादमिक उत्कृष्टता के लिए समर्पण और अपने व्यापक प्रोग्रामां के माध्यम से हम छात्रों को विज्ञान की गहराई तक जाने, कॉमर्स की जटिलताओं को समझने और आर्ट्स में मानव भावनाओं की अभिव्यक्ति में सक्षम बनाते हैं. हमारा उद्देश्य छात्रों को शिक्षा का समग्र अनुभव प्रदान करना जहां वे ज़रूरी ज्ञान एवं कौशल पाकर इस बदलती दुनिया की जटिलताओं का सामना करने के लिए तैयार हो सकें.’’

फैकल्टी ऑफ साइंसः एक उज्जवल कल के लिए छात्रों को बना रहे हैं सशक्त

पारूल युनिवर्सिटी में फैकल्टी ऑफ साइंस अंडरग्रेजुएट प्रोग्रामों की व्यापक रेंज लेकर आती है, जो छात्रों को विज्ञान विषय में ज़रूरी ज्ञान और कौशल प्रदान करते हैं. गुजरात सैकण्डरी और हायर सैकण्डरी बोर्ड एचएससी 2024 परीक्षा के परिणाम घोषित होने के साथ, युनिवर्सिटी अपने अकादमिक समुदाय में महत्वाकांक्षी वैज्ञानिकों का स्वागत करने के लिए तैयार है.

फैकल्टी ऑफ साइंस द्वारा पेश किए जाने वाले अंडरग्रेजुएट प्रोग्रामों में शामिल हैं- एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग, बायोटेक्नोलॉजी, कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग आदि.

सैद्धान्तिक ज्ञान और व्यवहारिक अनुभव के संयोजन तथा आधुनिक प्रयोगशालाओं एवं अनुसंधान सुविधाओं के साथ छात्रों को फिज़िक्स, कैमिस्ट्री, बायोलोजी, मैथेमेटिक्स और एनवायरनमेंटल साइंस में सफल करियर बनाने के लिए तैयार किया जाता है.

फैकल्टी ऑफ कॉमर्सः आने वाले कल के लिए तैयार कर रहे हैं बिज़नेस लीडर्स

आज की तेज़ी से विकसित होते कमर्शियल परिवेश में पारूल युनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ कॉमर्स को अकादमिक उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है, जो प्रमुख बिज़नेस क्षेत्रों में विशिष्ट अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम पेश करते हैं. अकाउन्टिंग से लेकर फाइनैंस और मार्केटिंग मैनेजमेन्ट एवं ह्युमन रिसोर्स मैनेजमेन्ट तक फैकल्टी छात्रों को विभिन्न सेक्टरों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाने के लिए तैयार करती है.

बैचलर ऑफ आर्ट्स प्रोग्रामः प्रतिभा को दे रहे हैं बढ़ावा

पारूल युनिवर्सिटी के बीए प्रोग्राम छात्रों को विभिन्न विषयों जैसे इकोनोमिक्स, हिस्ट्री, साइकोलोजी, जर्नलिज़्म और परफोर्मिंग आर्ट्स में व्यापक शिक्षा प्रदान करते हैं. यह प्रोग्राम छात्रों में रचनात्मक विचार क्षमता एवं व्यवहारिक कौशल विकसित कर उन्हें सफल करियर के लिए तैयार करते हैं.

प्लेसमेन्ट के शानदार रिकॉर्ड और कैम्पस लाईफ

पारूल युनिवर्सिटी छात्रों को बेहतरीन करियर के लिए तैयार करती है, 37.98 लाख सालाना के सर्वोच्च सैलेरी पैकेज का रिकॉर्ड इसका प्रमाण है. 1000 से अधिक रिक्रुटर्स जैसे इंडिगो, डेलॉयट, आदित्य बिरला, टीसीएस आदि युनिवर्सिटी के साथ जुड़े हुए हैं और छात्रों को नौकरियों के बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं.

अकेले इसी सीज़न में 2500 से अधिक छात्रों को विभिन्न राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय कंपनियों में अच्छे पदों पर नौकरियां मिली हैं, जो छात्रों की सफलता के लिए युनिवर्सिटी के समर्पण की पुष्टि करती हैं.

आगामी सत्र के लिए प्रवेश शुरू हो चुके हैं, ऐसे में पारूल युनिवर्सिटी महत्वाकांक्षी वैज्ञानिकों, कॉमर्स पेशेवरों एवं कलाकारों को अपने अकादमिक समुदाय और उत्कृष्टता की यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करती है.

अधिक जानकारी एवं आवेदन के लिए विज़िट करें: https://paruluniversity.ac.in/

Trending news