Relationships tips: कुछ महीनों से पति कर रहे हैं इग्नोर, तो इन टिप्स को करें फॉलो; बढ़ने लगेगी नजदीकियां
Advertisement
trendingNow11551419

Relationships tips: कुछ महीनों से पति कर रहे हैं इग्नोर, तो इन टिप्स को करें फॉलो; बढ़ने लगेगी नजदीकियां

Happy marriage tips: कई महिलाओं की शिकायत रहती है कि उनका पति उन्‍हें इग्नोर करने लगा है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको इसके पीछे की वजह जरूर जानना चाहिए. इसके लिए आप ये टिप्‍स फॉलो कर सकते हैं.   

फाइल फोटो

Husband ignore: अगर आप रिलेशनशीप में हैं तो रूठना मनाना चलता ही रहता है और लोगों का कहना होता है कि ऐसे ही रिश्‍ते मजबूत भी होते हैं. पार्टनर के बीच शादी से पहले और शादी के बाद झगड़े होना आम बात है, लेकिन इस वजह से आपका पति आपको इग्नोर करने लगे तो आपको ऐसे में थोड़ा धैर्य से सोचना चाहिए और इस रिलेशन में आप जल्‍द ही लड़ाई से बाहर आएंगे तो अच्‍छा होगा. अगर आपको लगर रहा है कि आपका हसबैंड इग्नोर कर रहा है तो आप इसकी वजह डायरेक्‍ट पूछ सकते हैं क्‍योंकि कई बार मिस अंडरस्टैंडिंग की वजह से भी रिश्‍ते में खटास आना शुरू हो जाती है.  

इन टिप्‍स को करें फॉलो

ऐसे में हसबैंड को दें थोड़ा स्‍पेस 

लोगों की जिंदगी में ऐसे कई उतार-चढ़ाव आते हैं. जब वे अपने आप को अकेला महसूस करने लगते हैं. ऐसे में वे अपने पार्टनर को भी कुछ बताने में झिझकते हैं. ऐसे स्थिति में आप अपने पति से बात कर सकती हैं और फिर भी आपको बात नहीं बता रहे हैं तो आप थोड़े समय के लिए उन्‍हें स्‍पेस भी दे सकती हैं. इस सिचुएशन में आप उन्‍हें खुद ही डील करने देंगे तो भी अच्‍छा होगा. अगर आप साथ देंगी तो हो सकता है कि आपके पति आपको खुद ही बातें शेयर करने लगें.           

बिलीव करना सीखें 

कई बार ऐसा भी होता है कि आपके पति कोई टेंशन में हों और इस वजह से वे आपको इग्नोर कर रहे हैं. परिवार के मुखिया होने की वजह से हो सकता है वह चाहते हो कि ये बात बताने से घर में टेंशन ही बढ़ेगी. ऐसी स्थिति में आप दयालुता दिखाएं और अपने पति की रिस्‍पेक्‍ट करें और उन पर बिलीव करना सीखें  

मनमुटाव न रखें 

ऐसी सिचुएशन में आपको मनमुटाव नहीं रखना चाहिए और बातचीत जारी रखना चाहिए. ऐसे में आप एक कदम आगे बढ़कर उनसे खुद ही पूछ लेना चाहिए कि आखिर किस वजह से आप बात नहीं कर रहे हैं.  

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news