Breakup के बाद हर वक्त आती है पार्टनर की याद? इस तरह लाएं जीवन में नयापन
Advertisement
trendingNow11801391

Breakup के बाद हर वक्त आती है पार्टनर की याद? इस तरह लाएं जीवन में नयापन

Forgetting Boyfriend After Breakup: बहुत से लोग अपने पार्टनर से हमेशा के लिए अलविदा कहने के बाद भी उन्हें मिस करते रहते हैं. अगर आपको भी अपने पाटर्नर की ज्यादा याद आती है तो इन टिप्स से लाइफ को नया मोड़ दे सकते हैं... 

 

Breakup के बाद हर वक्त आती है पार्टनर की याद? इस तरह लाएं जीवन में नयापन

MIssing Partner After Breakup: प्यार का एहसास इतना खूबसूरत होता है कि इसे हर कोई एक न एक बार जरूर महसूस करना चाहता है. क्योंकि ऐसा माना जाता है कि प्यार में डूबे व्यक्ति को सबकुछ सही नजर आता है. लेकिन जब एक रिश्ते में ऐसी नौबत आ जाती है, कि पार्टनर से दूर होना पड़ जाए तो कुछ समय के लिए इंसान पर उदासी का पहाड़ टूट जाता है. आजकल की अगर बात करें तो जितने जल्दी रिश्ते बनते हैं, लोग पास आते हैं, उतनी ही जल्दी लोग एक दूसरे से दूर भी हो जाते हैं.  

हम बात कर कर रहें हैं कपल के ब्रेकअप की. जी हां, पहले लोग किसी वजहों से अपने प्यार से दूर होने का फैसला लेते हैं, और फिर कुछ समय बाद वह उनके बिना रह नहीं पाते हैं. कहते हैं रिश्ते में लड़ाई-झगड़े जरूरी भी हैं, लेकिन एक लिमिट तक. क्योंकि ज्यादा लड़ाई होने पर ब्रेकअप का सामना करना पड़ता है. इसके दर्द से बाहर निकलने के लिए कुछ लोगों को सालों लग जाते हैं. अगर आप इसी दर्द से गुजर रहें हैं और बार-बार अपने पार्टनर को याद करते हैं, तो इन आसान से टिप्स को अपनाकर जिंदगी में एक नई शुरुआत करें सकते हैं.

1. बिजी लाइफ
अगर आपका ब्रेकअप हाल ही में हुआ है और आप अपने एक्स को हर घड़ी याद करते रहते हैं, तो इससे निकलने के लिए आप सबसे पहले तो अपनी लाइफ में बिजी रहना सीखें. खुद को काम में इतना व्यस्त कर लें कि किसी को याद करने का समय ही न रहे. हालांकि एक्स के बारे में एकदम से सोचना छोड़ देना थोड़ा मुश्किल होता है.

2. परिवार-दोस्तों के साथ समय बिताएं 
अक्सर लोग ब्रेकअप के बाद अकेले रहने की सोचने लगते हैं. लेकिन ऐसा करना आसान नहीं होता है. इसलिए अगर आपका ब्रेकअप हुआ है, तो कुछ समय आपको भी अच्छा लगेगा. परिवार व दोस्तों के साथ समय बिताने से आपका भी मूड फ्रेश हो सकेगा और आपको अपने पार्टनर की याद भी कम सताएगी.

Trending news