Professional Relationship: ऑफिस में सहयोगी से अनबन होने पर ये गलती बिल्कुल न करें, ध्यान दें...
Advertisement
trendingNow11746067

Professional Relationship: ऑफिस में सहयोगी से अनबन होने पर ये गलती बिल्कुल न करें, ध्यान दें...

Professional Relationship Tips: ऑफिस में कई बार ऐसा होता है, कि एक दूसरे से हमारे विचार नहीं मिलते हैं. जिसके कारण कुछ टॉपिक्स पर आपस में बहस हो जाया करती है. आइये जानें वो कौन सी गलतियां हैं, जिन्हें आपको ऑफिस में करने से बचना चाहिए वरना आपके लिए दिक्कत हो सकती है...

 

Professional Relationship: ऑफिस में सहयोगी से अनबन होने पर ये गलती बिल्कुल न करें, ध्यान दें...

Office Relation Between Colleagues: ऑफिस में अक्सर ऐसा देखा जाता है, कि लोगों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची रहती है. टार्गेट टाइम पर पूरा करना, बॉस के साथ बराबर रिस्पॉन्सिव रहना ये सब हमारी प्रोफेशनल लाइफ में फायदे भी दिलाता है. इसी चक्कर में कई बार ऑफिस सहयोगियों के बीच मनमुटाव भी हो जाता है. दरअसल, लोगों का आधा से ज्यादा समय ऑफिस वर्क में ही निकलता है. यहां पर हमारे दोस्त के साथ कुछ ऐसे लोग भी मौजूद होते हैं, जिनसे हमारा तालमेल सही नहीं बैठता है. वहीं कई ऐसे कलीग्स भी होते हैं, जिनके बीच आपसी समझ होती है. 

दिनभर ऑफिस में रहते-रहते कलीग्स आपस में कई बार कुछ बातों पर भिड़ भी जाते हैं. यही टकराव बाद में आप दोनों के बीच विवाद की वजह बन जाता है. जिसका फायदा ऑफिस के दूसरे लोग उठा लेते हैं. अगर आपको लगता है, कि किसी ऑफिस कलीग्ल से आपका मनमुटाव बढ़ता ही जा रहा है, तो आपको संभलकर चलने की जरूरत है. क्योंकि इससे आपकी प्रोफेशनल लाइफ पर असर पड़ता है. यहां जानिए कुछ ऐसी गलतियों के बारे में जिन्हें करने से आपको बचने की सलाह दी जाती है....

1. बॉस तक बात न पहुंचाएं 
ऑफिस में जूनियर-सीनियर सभी वर्क करते हैं. अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब भी इन दोनों के बीच लड़ाई या बहस होती है, तो जूनियर बॉस तक अपनी बातें पहुंचा देता है. लेकिन ऐशा करना बिल्कुल भी सही नहीं है. सहयोगी से किसी बात पर बहस होने पर आप दोनों आपस में खुद ही बात करें और मामले को सुलझाएं. हर बात पर बाॅस को शिकायत लगाना ठीक नहीं होता. इससे आपकी नौकरी को भी खतरा हो सकता है. 

2. दूसरों को अपने मसले न बताएं 
कुछ कलीग्स की आदत होती है, जरा सी बहस में पूरे ऑफिस को सर पर उठा लेते हैं. ऐसे में आपका इंप्रेशन प्रोफेशनली सही नहीं पड़ता है. वहीं दो लोगों के बीच जब कोई तीसरा आता है, तो विवाद खत्म होने के बजाय और ज्यादा बढ़ जाता है. इसलिए अगर आपके दफतर में किसी सहयोगी से आपकी बहस हुई है, तो उसे अपने तक रखें न कि पूरे ऑफिस में चर्चा करें. 

Trending news