Dating Tips: बॉयफ्रेंड को परेशान कर सकती हैं आपकी ये 3 आदतें, आज ही छोड़ दें, वरना टूटेगा रिश्ता
Advertisement
trendingNow11778515

Dating Tips: बॉयफ्रेंड को परेशान कर सकती हैं आपकी ये 3 आदतें, आज ही छोड़ दें, वरना टूटेगा रिश्ता

Relationship tips: लेकिन रिश्ते में आपकी लापवाही और कुछ चीजों पर ध्यान न देना आपके रिश्ते को वीक कर देता है. ऐसे में आवश्यक है कि आप ऐसी गलतियों को करने से बचें जोकि आपके रिश्ते को कमजोर बना रही हैं. 

Dating Tips: बॉयफ्रेंड को परेशान कर सकती हैं आपकी ये 3 आदतें, आज ही छोड़ दें, वरना टूटेगा रिश्ता

Things That Can Annoy Your Boyfriend: वो कहते हैं ना रिश्ता बनाना जितना आसान होता है उसको निभाना उतना ही मुश्किल होता है. रिश्ते को धीरे-धीरे निभाने से आपका रिश्ता सच्चा, अच्छा और मजबूत बनने लगता है. लेकिन रिश्ते में आपकी लापवाही और कुछ चीजों पर ध्यान न देना आपके रिश्ते को वीक कर देता है. ऐसे में आवश्यक है कि आप ऐसी गलतियों को करने से बचें जोकि आपके रिश्ते को कमजोर बना रही हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी आदतें बताने जा रहे हैं जोकि आपके बॉयफ्रेंड को परेशानन कर सकती हैं, तो चलिए जानते हैं (Things That Can Annoy Your Boyfriend) आपकी कौन सी आदतें ब्रॉयफ्रेंड को परेशान कर सकती हैं......

फोन और मैसेज करके लगातार परेशान करना 
अगर आप अपने साथी को लेकर थोड़े पोजेसिव हैं और लगातार उनको कॉल और मैजेस करके परेशान करते हैं तो इससे आपके पार्टनर को इरीटेशन होने लगती है जिससे वो आपसे खफा हो सकते हैं. पर्सनल स्‍पेस की हर किसी को आवश्यकता होती है ऐसे में आप अपने प्रेमी से दिनभर बात करने की हैबिट न बनाएं. 

सवाल न करे पास्ट को लेकर 
अगर आप ब्रेकअप के बाद दूसरे रिलेशनशिप में आ गए हैं तो ऐसे में आप पास्ट के बारे में अपने पार्टनर से कम से कम सवाल करें. इससे आपका साथी इरीटेट होकर परेशान हो सकते हैं. ऐसे में अपने साथी के पास्ट के बारे में जितना जानते हैं उतने में ही संतुष्‍ट रहें. इसके साथ ही आप अपने वर्तमान साथी के साथ भविष्य को लेकर बात करें. 

न मारेें बात-बात पर ताना
अक्सर देखा जाता है कि कपल्स एक दूसरे को छोटी-छोटी बात पर ताना मारते रहते हैं. ऐसे में आप अपनी इस आदत को बदलने की कोशिश करें. ताना मारने से आपके साथी को बार-बार गिल्टी फील कराना गलत होता है. इसलिए अगर आप अपने रिश्ते को खुशहाल बनाने के लिए अपनी इस आदत को तुरंत बदल लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news