Ashok ke Patton ka Upay: घर से निकलने का नाम नहीं ले रही बीमारियां? कर लें अशोक के पत्तों के ये उपाय, फिर देख लें चमत्कार
Advertisement

Ashok ke Patton ka Upay: घर से निकलने का नाम नहीं ले रही बीमारियां? कर लें अशोक के पत्तों के ये उपाय, फिर देख लें चमत्कार

Benefits of Ashoka Leaves: अगर आपके घर से बीमारियां निकलने का नाम नहीं ले रही हैं तो आप अशोक के पत्तों का उपाय कर सकते हैं. मान्यता है कि इस उपाय से सारी दुख-तकलीफें दूर हो जाती हैं. 

Ashok ke Patton ka Upay: घर से निकलने का नाम नहीं ले रही बीमारियां? कर लें अशोक के पत्तों के ये उपाय, फिर देख लें चमत्कार

Ashok ke Patton ka Totka: सनातन धर्म के शास्त्रों में अशोक के पत्तों को बहुत शुभ माना गया है. कहा जाता है कि अशोक के पत्तों पर कोई मीठी सामग्री रखकर भोग लगाने से भगवान प्रसन्न होते है और जातक को मनचाहा वरदान देते हैं. मांगलिक कार्यक्रमों के दौरान अशोक के पत्तों की माला बनाकर घर के दरवाजे पर टांगी जाती है, जिससे घर में सुख-समृद्धि का प्रवाह बढ़ता है. आज हम अशोक के पत्तों से जुड़े ऐसे ही चमत्कारिक उपायों के बारे में आपको अवगत करवाते हैं. 

ग्रह-दोष के लिए

सनातन धर्म के ग्रंथों के मुताबिक ग्रह दोष को दूर करने के लिए अशोक के पत्तों (Ashok ke Patton ka Upay) का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए अशोक के पत्तों को पीसकर नहाने के पानी में मिला लेना चाहिए. इसके बाद उसी जल से स्नान करने पर ग्रह दोष शांत होने लगते हैं. 

शादी की बाधा दूर करने में

जिन लोगों की शादी में बाधा आ रही है, वे भी अशोक के पत्तों (Ashok ke Patton ka Totka) का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें गुरुवार के दिन अशोक के 7 पत्ते लेकर उन्हें कलश के जल में डुबा देना चाहिए. फिर अगले दिन यानी शुक्रवार को उन पत्तों पर शुक्र मंत्र लिखकर ईश्वर से प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा करने से शादी के योग बनने शुरू हो जाते हैं. 

वास्तु दोष के लिए

अगर आप घर में वास्तु दोष की समस्या से जूझ रहे हैं तो अशोक के पत्तों (Ashok ke Patton ka Upay) की माला बनाकर घर के मुख्य द्वार पर टांगना शुरू कर दें. लगातार 11 रविवार तक यह उपाय करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है और बुरी शक्तियां दूर भागने लगती हैं. 

बीमारी के उपाय

लगातार चल रही बीमारी को दूर भगाने में भी अशोक के पत्तों (Ashok ke Patton ka Totka) का उपाय कारगर माना जाता है. इसके लिए गुरुवार के दिन अशोक के पत्ते पर अपनी बीमारी का नाम लिखकर नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए. ऐसा करने से वह बीमारी धीरे-धीरे कमजोर होकर विदा हो जाती है. 

खुशहाल जीवन के लिए

अपने जीवन को खुशहाल रखने के लिए भी आप अशोक के पत्तों (Ashok ke Patton ka Totka) का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप रोजाना अशोक के एक पत्ते पर कुमकुम लगाकर मंदिर में रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से जिंदगी में खुशहाली बनी रहती है और घर के सदस्यों में एकता बढ़ती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news