Astro Tips: आपकी हर बात सुनेंगे भोलेनाथ, सावन में घर में स्थापित कर लें ये चीजें और खुद देखें चमत्कार!
Advertisement

Astro Tips: आपकी हर बात सुनेंगे भोलेनाथ, सावन में घर में स्थापित कर लें ये चीजें और खुद देखें चमत्कार!

Sawan Vastu Tips: हिंदू शास्त्रों में सावन के महीने को बेहद खास और पवित्र माना गया है. सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित होता है. वास्तु में भी इस माह का खास महत्व बताया गया है. कहते हैं कि इस माह में घर में कुछ चीजों को लाने मात्र से ही भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और कृपा बरसाते हैं. 

 

sawan vastu tips

Sawan Ke Upay: सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. इस बार सावन का महीना बहुत खास है क्योंकि 19 साल बाद ऐसा संयोग है कि सावन इस बार पूरे 2 महीने का है. सावन की शुरुआत 4 जुलाई से हो चुकी है और समापन 31 अगस्त को होगा. इस दौरान पूरे 8 सावन सोमवार आएंगे. कहते हैं सावन में भगवान शिव की पूजा करने से इसका जल्द फल मिलता है. इसके साथ ही सावन में कुछ चीजें घर लाने से शिवजी प्रसन्न होकर व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं. आइए जानते हैं सावन में शिवजी को प्रसन्न करने के लिए किन चीजों को घर लाना चाहिए.

सावन में घर ले आएं ये चीजें

गंगाजल 

शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में गंगाजल घर में लाना बहुत शुभ माना जाता है. गंगाजल से भक्त शिवजी का अभिषेक भी करते हैं. कहते हैं इससे हर परेशानी दूर हो जाती है. 

भस्म

शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में भस्म घर लाना भी शुभ होता है. भस्म से शिव अपना श्रंगार करते हैं. सावन में भस्म घर लाने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. 

त्रिशूल

शास्त्रों के अनुसार त्रिशूल भगवान शिव का अस्त्र है. सावन में त्रिशूल घर में लाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है. जिससे घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. घर में चांदी से बना त्रिशूल लाना सबसे शुभ माना जाता है.

बेल पत्र

शास्त्रों के अनुसार बेलपत्र शिवजी को बहुत प्रिय है. कहते हैं शिव जी की पूजा बेल पत्र के बिना अधूरी है. सावन के महीने में चांदी का बेल पत्र घर लाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

रूद्राक्ष

शास्त्रों के अनुसार रुद्राक्ष भगवान शिव के आंसुओं से बने हैं. कहते हैं सावन में रुद्राक्ष घर में लाने से धन-धान्य में वृद्धि होती है.

डमरू

शास्त्रों के अनुसार सृष्टि के संतूलन के लिए भगवान शिव ने डमरू धारण किया था. कहते हैं सावन के महीने में जमरू घर लाने से सफलता मिलती है.

Lucky Zodiac Signs: इन राशि के लड़कों पर जान छिड़कती हैं लड़कियां, पहली ही नजर में बना देते हैं दीवाना
 

Budhaditya Yog: 9 दिन बाद मकर समेत इन राशि वालों को मिलेगा खूब सारा पैसा, इन 2 ग्रहों की 'महायुति' करेगी मालामाल
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news