Aaj ka Rashifal: सिंह राशि वाले वाणी पर रखें नियंत्रण, वृश्चिक वालों को मिल सकता है नई जॉब का ऑफर, पढ़ें गुरुवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow12465792

Aaj ka Rashifal: सिंह राशि वाले वाणी पर रखें नियंत्रण, वृश्चिक वालों को मिल सकता है नई जॉब का ऑफर, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

10 October 2024 Rashifal: 10 अक्टूबर गुरुवार के दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और अतिगंड योग है. चंद्रमा कल की तरह आज भी धनु राशि में रहेंगे. आज दोपहर 12:50 बजे से रात 12:21 बजे तक भद्रा (स्वर्ग) रहेगी.

Aaj ka Rashifal: सिंह राशि वाले वाणी पर रखें नियंत्रण, वृश्चिक वालों को मिल सकता है नई जॉब का ऑफर, पढ़ें गुरुवार का राशिफल

Aaj ka Rashifal 10 October 2024: 10 अक्टूबर गुरुवार के दिन पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और अतिगंड योग है. चंद्रमा कल की तरह आज भी धनु राशि में रहेंगे. आज दोपहर 12:50 बजे से रात 12:21 बजे तक भद्रा (स्वर्ग) रहेगी. इस दौरान शुभ और नए कार्यों की शुरुआत करने से बचना चाहिए. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि
मेष राशि के जो लोग जॉब की तलाश में है, उनको सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है. कारोबार की गति आज के दिन कुछ धीमी रहेगी, जिसे लेकर परेशान होने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि यह बस कुछ ही समय के लिए है. युवा वर्ग के लिए पार्टी, मनोरंजन से भरा दिन रहेगा, दोस्तों के साथ सभी चीजों को बड़ा एंजॉय करने वाले हैं. घर परिवार का माहौल आनंदित रहेगा किसी विशेष पूजा पाठ या मांगलिक कार्यक्रम के चलते घर में रिश्तेदारों का आना हो सकता है. अपच और बदहजमी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए तला भुना खाने से परहेज करना है.

2. वृष राशि
इस राशि के लोगों पर कार्यों के संबंध में जिम्मेदारी बढ़ने की आशंका है, अपने काम से ज्यादा अगल-बगल क्या हो रहा है इस पर ज्यादा ध्यान लगाएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के लिए दिन मिलाजुला रहेगा. तनाव कम करने के लिए युवा वर्ग दोस्तों से बातचीत और उनके साथ समय व्यतीत करने का प्रयास करें. जीवनसाथी पर बेवजह क्रोध करने से बचना है, क्रोध से बचने के लिए अपने आप को दूसरे कार्यों में व्यस्त रखें. यूरिन इन्फेक्शन की समस्या को नजरअंदाज न करें, इसका उचित तरीके से इलाज करें.

3. मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोग प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में बैलेंसिंग बनाने के चक्कर में थोड़ा परेशान नजर आ सकते हैं. आप पर एक साथ कई जिम्मेदारियां है इसमें कोई संदेह नहीं है. ऐसे लोग जो इलेक्ट्रॉनिक सामानों का कारोबार करते हैं, निवेश के लिए समय अनुकूल  है. माता जी की सेहत का ध्यान रखें, यदि उनका स्वास्थ्य पहले से खराब है तो और भी ज्यादा सतर्क रहें. खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है, लोगों के लिए कपड़े खरीदना उन्हें तोहफे देना आदि कामों में धन खर्च हो सकता है. हृदय रोगियों को तनाव लेने से बचना है क्योकि तनाव के कारण सेहत  बिगड़ने की आशंका है.

4. कर्क राशि
इस राशि के लोगों जो किसी कंपनी के वैधानिक सलाहकार है, वह केस को अच्छे से समझने के बाद ही सलाह दें क्योंकि इसके बार आपकी सलाह पर सवाल उठने की आशंका है . कारोबार में पिता और बड़े भाई की तरफ से न केवल शारीरिक बल्कि आर्थिक सहयोग मिलने की भी संभावना है. यदि किसी दोस्तों यारों के साथ लंबे समय से कोई विवाद चला चला आ रहा था, तो आज उसके खत्म होने की संभावना है. परिवार सहित मनोरंजन के लिए कहीं बाहर जाना हो सकता है. सेहत की दृष्टि से दिन शुभ है, स्वास्थ्य में अपेक्षा जनक सुधार देखने को मिलेंगे.

यह भी पढ़ें: Shardiya Navratri 2024 Day 8: नवरात्रि की महाअष्टमी पर करें मां महागौरी की पूजा, जानें पूजा विधि, मंत्र, आरती और खास भोग

 

5. सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों को ईर्ष्यालु लोगों से सावधान रहना है, उनकी बुरी नजर आपके को प्रभावित कर सकती है. आर्थिक नुकसान होने की आशंका है इसलिए कारोबार से जुड़ा कोई भी निर्णय बहुत सोच समझकर लेना होगा. वाणी पर संयम रखें और जितना हो सके वाद विवाद से दूर रहें. बच्चों की मानसिक सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें, जिसके लिए आपके घर का वातावरण हल्का-फुल्का रखना है. जिन लोगों को भी सर्वाइकल और माइग्रेन की समस्या है, उन्हें आज के दिन अपना खास ध्यान रखना है.

6. कन्या राशि
इस राशि के लोग काम को लेकर काफी उत्साहित दिखेंगे और इसी उत्साह के चलते आप अपने सभी काम समय पर पूरा करने में सफल भी होंगे. नए कार्य की शुरुआत का विचार है, तो सही समय और मुहूर्त विचार जरूर करा लें, उसके बाद ही कोई कार्य करें. युवा वर्ग के लिए कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है, जिससे बचने की आपको हर मुमकिन कोशिश करनी है. पारिवारिक किसी सदस्य से झगड़ा होने की आशंका है, जितना हो सके विवादित स्थिति को टालने का ही प्रयास करें. ग्रहों की चाल को देखते हुए शारीरिक कमजोरी व मानसिक तनाव होने की आशंका है.

7. तुला राशि
तुला राशि के लोग नौकरी से जुड़े फैसले बहुत ही सोच समझकर लें, वरना आपको परेशानी हो सकती है . पुराना बकाया धन मिलने से व्यापारी वर्ग की आर्थिक स्थिति में सुधार होता दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग कि यदि यात्रा की प्लानिंग है, तो यात्रा के दौरान  सामान की सुरक्षा करें क्योंकि  सामान के इधर से उधर होने की आशंका है. आज के दिन आपको जीवनसाथी के खानपान के मामले में अलर्ट रहना है, क्योंकि गलत खानपान के चलते उन्हें गले में इंफेक्शन होने की आशंका है.

8. वृश्चिक राशि
इस राशि के लोगों को संपर्कों के माध्यम से लाभ होने की संभावना है, नई जॉब का ऑफर भी मिल सकता है. ऐसे लोग जो धर्म-कर्म के काम यानी की पूजा पाठ की सामग्री या धार्मिक किताबें का कारोबार करते है, उनके लिए दिन शुभ है. लव लाइफ में कुछ तनाव आने की आशंका है, यह समय समझदारी दिखाने के लिए है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जिम करने वाले लोगों को थोड़ा सतर्क रहना है, क्योंकि नसों में खिंचाव होने की आशंका है.

यह भी पढ़ें: घर की इस दिशा में शीशा लगाना होता है बहुत शुभ, बढ़ती है धन-दौलत!

9. धनु राशि
धनु राशि के सरकारी कर्मचारी को एक्स्ट्रा इनकम जनरेट करने का मौका तो मिलेगा, लेकिन आपको इससे बचना है .व्यापारी वर्ग को यदि काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़े तो संकोच न करें. युवा वर्ग पिता या पिता तुल्य व्यक्ति के मान सम्मान में कोई कमी न रखें, उनकी बातों को प्राथमिकता दे. मां देवी का आशीर्वाद पाने के लिए कन्या पूजन करने के बाद उन्हें भोजन भी कराना है. किसी रिश्तेदार के यहां से पूजा पाठ या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है. सेहत की बात करें तो आपको खानपान और लाइफस्टाइल पर ध्यान देना होगा क्योंकि कोई दबी हुई समस्या आज उभर सकती है.

10. मकर राशि
इस राशि के राशि के लोगों कार्यभार होने के बावजूद दूसरे लोगों की मदद करनी पड़ सकती है .व्यापारी वर्ग को अनजान व्यक्ति को कारोबार में शामिल करने से बचना है, फिर चाहे वह एक कर्मचारी ही क्यों न हो. आय और व्यय के बीच का जो संतुलन बनाया था, वह कुछ बिगड़ा हुआ नजर आ रहा ,है जिस कारण आज आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता  है. लव लाइफ के मामले में ग्रहों की चाल आपके लिए फेवरेबल है, प्रेमी के साथ आज आनंदपूर्ण समय बिताने का मौका मिलेगा. बच्चो की शिक्षा एवं सेहत को लेकर एक्टिव रहना है, क्योंकि दोनों के ही बिगड़ने की आशंका है. योगाभ्यास करते रहना है, क्योंकि फिटनेस के लिए यह बहुत जरूरी है.

11. कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को जरूरी डाटा संभालकर रखना है, कोशिश करें कि  इन कार्यों को तुरंत कर लें, इसे कल पर मत छोड़े. धन का आवागमन बना रहेगा, यानी कि आय तो होगी लेकिन दूसरी तरफ खर्चे भी तैयार हो जाएंगे. युवाओं के लिए नया ज्ञान और अनुभव लेने का दिन है, कुछ ऐसे लोगों के साथ बैठने-उठने का मौका मिलेगा जिनसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. काम के कारण परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका हाथ नहीं लगेगा. सेहत की बात करें तो संक्रमित रोगों से  बचाव करना है, स्वास्थ्य से जुड़े सभी जरूरी टिप्स जरूर फॉलो करें. 

12. मीन राशि
इस राशि के जो लोग प्रशासनिक क्षेत्रों में कार्य करते हैं, उन पर कार्यभार बढ़ सकता है. अंतरिक्ष में ग्रहों की चाल को देखते हुए कारोबार में अच्छी ग्रोथ होती दिखाई दे रही है. युवा वर्ग को समस्याओं को सुलझाने के लिए समझदारी से काम लेना होगा, पैनिक होने पर बात और बिगड़ सकती है. गलतफहमी के कारण घर का माहौल नेगेटिव होने की आशंका है, रिश्तों में प्यार की जगह शक, गुस्सा  और दूरी आ सकती है. तरल पदार्थ का सेवन अधिक करें, थोड़ी-थोड़ी देर में पानी पीते रहने से  एसिडिटी की समस्या में आराम मिलेगा.

Trending news