Rashifal: कर्क राशि के लोग कैश लेते समय बरतें ये सावधानी, मेष से मीन तक कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12429917

Rashifal: कर्क राशि के लोग कैश लेते समय बरतें ये सावधानी, मेष से मीन तक कैसा रहेगा आज का दिन, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज 15 सितंबर रविवार के दिन चंद्रमा मकर राशि में रहेंगे. ऐसे में कुछ राशियों को इसका विशेष लाभ मिलेगा. जानें सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन. 

 

aaj ka rashifal

Daily Horoscope: 15 सितंबर, रविवार के दिन चंद्रमा मकर राशि में रहेंगे साथ ही श्रवण नक्षत्र और अतिगंड योग है. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष- इस राशि के लोगों को मन में नकारात्मकता लाने से बचना है, आप विश्वास के साथ काम करें निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने के बाद ही व्यापार से जुड़े निर्णय लेना व्यापारी वर्ग के लिए फायदेमंद साबित होगा. जोखिमपूर्ण निवेश या कार्य दोनों ही आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं. युवा वर्ग में यदि कुछ नया सीखने की चाह है, तो आज के दिन से शुरुआत करें परिणाम अच्छे मिलेंगे. जो लोग पिछले कुछ दिनों से जीवनसाथी और संतान से दूर थे, वह आज वापस एक साथ आएंगे और साथ में रहेंगे. सेहत में छोटी-मोटी चोट लगने की आशंका है, इसलिए सावधानी के साथ ही कार्य करें.

वृष-  वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा, काम और आराम के बीच संतुलन बना रहेगा, इसलिए आप भी शांत दिमाग से सभी कार्य करेंगे. ग्रहों  की स्थिति को देखते हैं, मुनाफा कमाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. लोगों से मिली प्रशंसा ही आपका असली पुरस्कार है, इसलिए घर के लोगों की उम्मीद पर खरा उतरने का प्रयास करें. जीवनसाथी की भावनाओं को इग्नोर करने की गलती कर सकते हैं, जिस कारण आप दोनों में कुछ खटपट होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे, जिस कारण सिर दर्द बना रह सकता है.

मिथुन- इस राशि के जो लोग छुट्टी पर थे, उन पर एकदम से कार्यभार आ सकता है, जिस कारण आप थोड़ा पैनिक भी हो सकते हैं. जिन लोगों ने अभी नए कारोबार की शुरुआत करी है, उन्हें अच्छा लाभ मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. युवा वर्ग को दूसरों के मामले में दखलअंदाजी करने से बचना है, क्योंकि आखिरी में सारी बातें घूम फिर कर आपके ऊपर आ सकती है. रोमांस के लिए दिन अच्छा है, जीवनसाथी को भरपूर समय देने का प्रयास करेंगे. संतान का शारीरिक रूप से एक्टिव रहना भी बहुत जरूरी है, इसलिए उससे किसी न  किसी रूप में फिजिकल एक्टिविटी कराते रहें. सेहत के लिहाज से हाथ पैर का ध्यान रखें, क्योंकि भारी सामान उठाने की वजह से चोट लग सकती है.

कर्क- कर्क राशि के नई नौकरी वाले लोगों को थोड़ा सतर्क रहना है, यानी कि अपने काम को ईमानदारी से करें जिससे आप बॉस की गुड बुक में जल्दी शामिल हो सके. व्यापारी वर्ग को लेन-देन के मामले में सावधानी बरतनी है, यदि धनराशि बड़ी है तो इसे एक साथ कैश में लेने से बचना है. उधारी पर कोई सामान या धन देने से बचना है, क्योंकि दोनों ही चीजों के कारण आपके संबंध खराब हो सकते हैं. परिवार के लिए समय निकालने का प्रयास करें, अन्यथा पारिवारिक सदस्यों सहित जीवनसाथी का गुस्सा आप पर फूट सकता है. वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतनी है, यातायात के नियमों का पालन करने में कोई ढिलाई न बरतें क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है.

सिंह- सिंह राशि के सरकारी कर्मचारी के लिए एक्स्ट्रा इनकम के सोर्स बनेंगे, यानी कि लोग आपको घूस देकर अनुचित काम के लिए हामी भरने की कोशिश कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापार आपकी अपेक्षाओं की ऊंचाई को छूने के करीब पहुंच रहा है, इसलिए मेहनत जमकर करें. युवा वर्ग अकेलापन दूर करने के लिए दोस्तों का सहारा लेंगे, उनसे मिलने या साथ कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं. संतान की इच्छा रखने वाले दंपति को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. मौसमी बीमारियों से बचने के प्रयास करना है, जिसका सबसे अच्छा उपाय इम्यून सिस्टम को मजबूत करना है इसलिए खानपान संतुलित रखें.

कन्या- कन्या राशि के जो लोग ब्यूटी ट्रीटमेंट या स्किन डॉक्टर है, उनकी आज क्लाइंटेज बढ़ने वाली है. व्यापार में जो भी कार्य करें, उसके दस्तावेज पूरे रखें. ऐसे युवा जो सिंगल है, उनके जीवन में किसी नए सदस्य की एंट्री हो सकती है, लेकिन किसी भी मामले में आपको जल्दबाजी दिखाने से बचना है. काम से फ्री होने के कारण घर पर रहने और जीवनसाथी और बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. आंखों की सेहत का ध्यान रखें, बहुत देर तक और लगातार मोबाइल और लैपटॉप के प्रयोग से बचें अन्यथा नेत्र दृष्टि कमजोर होने के लक्षण दिखाई दे सकते हैं.

तुला- इस राशि के लोग नकारात्मक विचारों से बाहर निकालते हुए सकारात्मकता को अपनाने का प्रयास करेंगे. व्यापारियों को कानूनी दांव पेंच से बचने की कोशिश करनी है, जितना हो सके विवादित मामलों को बातों से सुलझाने का प्रयास करें. भागदौड़ होने के कारण दिन के बाद से एनर्जी लेवल डाउन होगा और आप काम से हाथ खड़े कर सकते हैं. धन खर्च के योग हैं किसी समारोह में परिवार सहित शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है, जिसमें उपहार देना भी आवश्यक होगा. स्किन से जुड़ी किसी भी समस्याओं को इग्नोर करने से बचना है, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों की कार्यों की गति धीमी हो सकती है, जिस कारण देर रात तक ऑफिस को समय देना पड़ सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, कोई बड़ा सौदा मिलने की संभावना है. युवा वर्ग करियर से जुड़े निर्णय लेने में कमजोर पड़ सकते हैं, ऐसे में गुरु की सलाह ले और उनके मार्गदर्शन के आधार पर आगे बढ़े. घर में सुख शांति का माहौल रहेगा, किसी करीबी रिश्तेदार के आने से हंसी ठिठोली का माहौल बनेगा. क्रोध की स्थिति में मौन रहना है, क्योंकि बोलने से अपने साथ दूसरे लोगों का भी मूड खराब कर सकते हैं.

धनु-  इस राशि के लोगों  के काम से बॉस  काफी खुश रहने  वाले हैं, इसी तरह आगे भी अपनी कार्यक्षमता को बेहतर बनाने का प्रयास करते रहें .कस्टमर डीलिंग के लिए मीठी वाणी का प्रयोग करें, आप जितने अच्छे तरीके से बात करेंगे उतना ही ग्राहक को अपनी और आकर्षित कर सकेंगे. युवा वर्ग का पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है, एकाग्रता बढ़ाने के लिए मेडिटेशन करना एक बेहतर उपाय साबित हो सकता है . काम की अधिकता होने के कारण घर में अपनों को समय देने की वजह कार्य करने में ही व्यस्त रहेंगे. सेहत का आज विशेष रूप से ध्यान रखना है, यदि आप पहले से बीमार हैं तो परहेज करने में जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतनी है. 

मकर- मकर राशि के लोगों को सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा, यदि काम ज्यादा है तो इसे दोस्तों में बांटकर अपना बोझ कुछ कम कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन यात्रा करना आपके लिए उचित नहीं है, बहुत जरूरी न होने पर यात्रा को स्थगित करने का ही प्रयास करें. युवाओं को ग्रुप स्टडी करने से बचना है, क्योंकि दोस्त यारों के साथ बैठने से पढ़ाई कम और बातचीत ज्यादा होगी. जिद्दी स्वभाव के कारण घर के कई लोगों से तू-तू, मैं-मैं होने की आशंका है. आपका यही रवैया घर के बड़े सदस्यों के साथ न हो इस बात का खास ध्यान रखें. सेहत की बात करें तो हाथ पैरों में दर्द और सूजन आने की आशंका है, लेकिन इसे लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है, यह सिर्फ थकान के कारण हो सकता है. 

कुंभ- इस राशि के लोग समय से पहले कार्य शुरू करना शुरू कर दें क्योंकि कार्यों में विघ्न आने की आशंका है.जोश में लिए गए निर्णय अक्सर गलत साबित हो जाते हैं, इसलिए व्यापारी वर्ग शांत और ठंडे दिमाग से ही निर्णय लेने का प्रयास करें. युवा वर्ग आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए मोटिवेशनल स्पीच सुने और ऐसे लोगों के साथ ज्यादा बातचीत करने का प्रयास करें जिनकी सोच सकारात्मक हो. ससुराल में लोगों से मान सम्मान मिलेगा, आप भी अपनों की अहमियत को समझेंगे. रिश्तेदारों से मेलजोल बनाकर रखें और ज़रूरत के समय एक दूसरे की सहायता करें. कान से जुड़ी समस्या सामने उभर कर आ सकती है, ऐसे मामले में बिना किसी देरी किए डॉक्टर से  परामर्श लें.

मीन- मीन राशि के लोग ऑफिस के कार्यों की वजह से व्यक्तिगत कार्यों को भी अनदेखा कर सकते हैं. जरूरी कार्य के कारण व्यापारी वर्ग आज के दिन कार्यस्थल पर अपनी उपस्थित दर्ज करने में चूक सकते हैं. जीवनसाथी से मिली सलाह को ध्यान से सुने और समझे साथ ही उसी अनुसार चलने का भी प्रयास करें. आपकी गलतियां ही आपकी गुरु है, इसलिए पुरानी बातों से सबक लेते हुए उन्हें दोहराने से बचे. सेहत की बात करें तो मन व्यथित रहेगा, जिस कारण सिर दर्द होने की आशंका है.

 

Trending news