Rashifal: कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन है बेहद खास, चंद्र का गोचर कराएगा कारोबार में लाभ, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12393564

Rashifal: कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन है बेहद खास, चंद्र का गोचर कराएगा कारोबार में लाभ, पढ़ें राशिफल

22 August Ka Rashifal: चंद्र के मीन में गोचर करने से कुछ राशि वालों के लिए ये समय शुभफलदायी साबि होगा. बता दें कि कर्क राशि के व्यापारियों के लिए ये समय बेहद शुभ है. 

 

aaj ka rashifal 2024

Daily Horoscope 2024: 22 अगस्त दिन गुरुवार के दिन चंद्रमा मीन राशि में गोचर करेंगे, जहां राहु पहले से विराजमान होंगे साथ ही उत्तराभाद्रपद नक्षत्र और धृति योग है. दोपहर 1ः48 मिनट के बाद से चतुर्थी तिथि शुरु होने  के कारण संकष्टी गणेश चतुर्थी का व्रत आज रखा जाएगा. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष- मेष राशि के लोग काम में तेज़ी लाने के लिए नई तकनीकियों से अपडेट रहे और उनका बेहिचक प्रयोग करें. किसी बड़ी डील के लिए व्यापारी वर्ग को बड़ी धनराशि की आवश्यकता पड़ सकती है, जिसके इंतेजाम को लेकर आप काफी परेशान होंगे. युवा वर्ग खुद को जिम्मेदारियों के बोझ से दबा महसूस कर सकते हैं. विचार एक मत न होने के कारण जीवनसाथी के साथ लड़ाई झगड़े होंगे, जिस कारण संबंध तनावपूर्ण हो सकता है . सिरदर्द, पैरों में जकड़न, गैस, से संबंधित समस्याएं अधिक रह सकती हैं.

वृष- इस राशि के लोग काम और आराम के बीच संतुलन बनाकर चले, क्योंकि लगातार काम करने से थकान महसूस हो सकती है. दूर के ढोल सुहावने होते हैं, कुछ ऐसा ही व्यापारी वर्ग के साथ भी होने वाला है.  जिन कार्यों से आपको लाभ की बहुत उम्मीद थी, उसके विपरीत स्थिति बन सकती है.  युवा वर्ग का दिन रोमांचक रहेगा, दोस्तों के साथ घूमने फिरने और पसंदीदा भोजन का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. पति पत्नी दोनों को एक दूसरे की सेहत का ध्यान रखना है, क्योंकि एक बाद एक दोनों के ही बीमार पड़ने की आशंका है. गर्भवती महिला सेहत का ध्यान रखें, बहुत लंबे समय तक खाली पेट रहने से बचना है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को किए हुए कार्यों को दोबारा करना पड़ सकता है, क्योंकि बॉस द्वारा कार्यों में गलती निकालने की आशंका है. व्यापारी वर्ग तुरंत लाभ कमाने के बजाए दीर्घकालीन निवेश पर फोकस करें. जीवन में आगे बढ़ने के बाद भी पुरानी यादों की गिरफ्त में रह सकते हैं, पार्टनर को याद करके काफी भावुक हो सकते हैं. बचत पर फोकस करें, जितनी तेजी से आप धन खर्च कर रहे है,  बहुत जल्दी उधार लेने की नौबत आ सकती है. योग का सहारा लें जो न केवल शरीर को बल्कि मन को भी फिट और हेल्दी रखने में मदद करेगा.

कर्क- इस राशि के लोग विचारों को शेयर करने में संकोच न करें, क्योंकि डर के आगे ही जीत है. हो सकता है आपके विचारों की प्रशंसा की जाए और उस पर काम भी किया जाए. व्यापारी वर्ग को निवेश करने के अच्छे अवसर मिलेंगे, कारोबार में भी बढ़त होगी. रचनात्मक कार्यों के लिए कैसे भी करके युवा वर्ग समय निकालने का प्रयास करें क्योंकि प्रतिभा के दम पर धन अर्जित करने के मार्ग बनेंगे. नशे की आदत को लेकर जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है,  ऊँचे स्वर के कारण बात और  बढ़ सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए छोटी-मोटी चोट लगने की आशंका है यदि औजार प्रयोग करते है, तो जरूरी सावधानी बरतें.

सिंह- सिंह राशि के लोग टैलेंट रूपी हथियार का प्रयोग करके करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और उन्नति करेंगे. सोना चांदी के व्यापारियों के लिए दिन काफी शुभ रहने वाला है. युवा वर्ग यदि भीड़ वाली जगह पर जाते है तो वॉलेट संभालकर रखें, क्योंकि पैसे चोरी होने की आशंका है. किसी पुराने मित्र के घर मिलने जाने या उनका आपके घर आना हो सकता है. स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, यदि किसी तरह की दवाइयों का सेवन करते हैे, तो उसे समय पर लेना है.

कन्या- इस राशि के लोग प्राथमिकता के आधार पर कार्यों की शुरुआत करें, अन्यथा जरूरी काम पीछे छूट सकते हैं. बिजनेस पार्टनर या कर्मचारी की लापरवाही के कारण व्यापारी वर्ग के हाथ से कोई डील निकल सकती है. कुछ नया सीखने के लिए आज का दिन युवा वर्ग के लिए उत्तम है. खर्चों में वृद्धि के योग है. बीमारी पर  धन खर्च हो सकता है, यदि किसी बड़े बुजुर्ग की सेहत खराब है तो उनका ध्यान रखें. अनावश्यक बातों की चिंता  या नींद पूरी न होने के कारण सिर दर्द हो सकता है, काम से ब्रेक लेकर कुछ देर आराम जरूर करें.

तुला- अप्रिय घटना घटने से कार्यस्थल का माहौल प्रभावित होने के साथ तुला राशि के लोगों का मूड भी ऑफ हो सकता है. कारोबार की अच्छी ग्रोथ के लिए उसे ऑनलाइन प्लेटफार्म  से जोड़ने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए दोस्तों और पार्टनर के साथ हुए मतभेद दूर होने की संभावना दिखाई दे रही है. परिवार में नए सदस्य के आगमन की संभावना है, जिससे खुशियों का माहौल बनेगा. यातायात के नियमों का पालन करते हुए ही वाहन चलाएं, क्योंकि आर्थिक और शारीरिक दोनों ही तरह की चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों की जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी की संभावना दिख रही है, काम ज्यादा हो या कम आप अपने सारे काम ईमानदारी से ही करेंगे. व्यापारी वर्ग ने कारोबार के लिए जो स्ट्रेटजी तैयार करी थी, उसमें कुछ परिवर्तन कर सकते है. युवा वर्ग को करियर से जुड़ी कोई शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावना है. ऊंचे स्वर में बात करने से बचना है, क्योंकि जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है. गरम खाने पीने की चीजों से बच्चों को दूर रखें, क्योंकि उनके जलने की आशंका है.

धनु- धनु राशि के जो लोग अकाउंटेंट है, उन्हें हिसाब किताब मेंटेन करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. किसी बड़े व्यापारिक सौदे के लिए बड़ी धनराशि  की जरूरत होगी, जिसके लिए आप कई लोगों से उधारी के तौर पर आर्थिक सहयोग की बात भी करेंगे. किसी प्रिय वस्तु या व्यक्ति को खोने की आशंका है, दोनों ही बातों को लेकर सजग रहे. पारिवारिक समस्याओं के कारण मन अशांत रह सकता है, नकारात्मकता को कम करने के लिए संध्या आरती करें और भजन कीर्तन भी ज्यादा से ज्यादा करें. सेहत के मामले में संभल कर रहने की सलाह दी जाती है, यदि डॉक्टर ने किसी तरह का परहेज बताया है तो उसे पूरी ईमानदारी के साथ फॉलो करें.

मकर- मकर राशि के लोग ऐसे कार्यों पर ध्यान दें,  जो आपके लक्ष्य से मिलते जुलते हो. व्यापारी वर्ग को आर्थिक मामले में कोई भी रिस्क लेने से बचना है, क्योंकि धन डूबने की आशंका है. युवा वर्ग के पास खर्चों की कतार लगी रहने वाली है, दोस्तों को तोहफा, पार्टनर के साथ घूमना जैसे खर्चों के कारण महीने भर की पॉकेट मनी एक ही दिन में खर्च हो सकती है. संतान की मनोदशा और उनके जीवन में चल रही उथल-पुथल को जानने का प्रयास करना चाहिए. जो लोग पान मसाला गुटखा खाते हैं,  उन्हें मुख रोग होने की आशंका है.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को नए प्रोजेक्ट मिलने की संभावना है, क्रिएटिविटी दिखाने के लिए यह एक अच्छा अवसर है. यदि कोई विवादित मामला कोर्ट में चल रहा है, तो फैसला अभी एक-दो दिन के लिए और टल सकता है. युवा वर्ग के रुके हुए काम पूरे होंगे, विद्यार्थी वर्ग भी पढ़ाई पर फोकस कर सकेंगे.भाई बहनों से खूब पटरी खाएगी और उनके साथ समय व्यतीत करना अच्छा लगेगा. सेहत के मामले में दिन ठीक रहने वाला है, बारिश में भीगने से बचना है.

मीन- इस राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ हुआ विवाद खत्म होगा, आप फिर से एक नए संबंध की शुरुआत करेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन अच्छी बिक्री होने की संभावना है. छोटे भाई बहनों के सामने किसी भी तरह की नकारात्मक और डिमोटिवेट करने वाले शब्दों का प्रयोग मत करें. माता-पिता यदि ज्यादा उम्रदराज है, तो उनकी सेहत के मामले में सजग रहना है. तरल पदार्थ का सेवन ज्यादा करें, जिससे शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकाल सके और पाचन क्रिया भी बढ़िया हो.

 

Trending news