Rashifal Today: आज 4 राशियों पर मेहरबान होंगी लक्ष्‍मी जी, पढ़ें ज्‍येष्‍ठ पूर्णिमा का राशिफल
Advertisement
trendingNow12302137

Rashifal Today: आज 4 राशियों पर मेहरबान होंगी लक्ष्‍मी जी, पढ़ें ज्‍येष्‍ठ पूर्णिमा का राशिफल

Aaj ka Rashifal 22 June 2024: आज 22 जून 2024, शनिवार को ज्येष्‍ठ पूर्णिमा है और आज वट सावित्री व्रत रखा जाएगा. ज्‍योतिष के अनुसार आज पूर्णिमा पर महालक्ष्‍मी 4 राशियों पर मेहरबान होंगी. 

Rashifal Today: आज 4 राशियों पर मेहरबान होंगी लक्ष्‍मी जी, पढ़ें ज्‍येष्‍ठ पूर्णिमा का राशिफल

Vat Savitri Purnima 2024, Jyeshtha Purnima Horoscope Today : शनिवार 22 जून को चंद्रमा धनु राशि और मूल नक्षत्र में रहेंगे. इस नक्षत्र में जन्मा व्यक्ति तेजस्वी, यशस्वी होने के साथ क्रोधी और ईर्ष्यालु स्वभाव का होता है. साथ ही आज ज्‍येष्‍ठ पूर्णिमा पर शुक्ल योग बन रहा है. इस योग  में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करने से सुख, सौभाग्य और धन में वृद्धि होती है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - मेष राशि के जो लोग प्राइवेट सेक्टर में काम करते हैं, उन्हें न केवल बॉस बल्कि वहां काम करने वाले अन्य लोगों से भी अच्छे संबंध बनाकर रखने हैं. व्यापार के लिए समय अनुकूल है, जो भी निर्णय लेंगे या कदम उठाएंगे उसमे सफल होंगे. स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा में  नुकसान उठाना पड़ सकता है. अपनी गलतियों को सुधारने का मौका मिलेगा, इसलिए बिना अहंकार को बीच में माफी मांग लें. ठंडी चीज सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है, सीने में जकड़न और बदन दर्द की शिकायत हो सकती है.

वृष - आज के दिन वाणी का असर कार्यों पर पड़ेगा, इसलिए जब भी बोले तो अच्छा बोले. व्यापारी वर्ग को आज के दिन रिस्क लेने से बचना है क्योंकि व्यापारिक स्थिति कुछ गड़बड़ हो सकती है. आने वाले समय के बारे में युवा वर्ग सोचकर परेशान और चिंतित हो सकते हैं. बेफिजूल की बातों में समय देने से अच्छा है कि महिलाएं पूजा पाठ भजन और कीर्तन करें. वाहन से चोट लग सकती है, इसलिए बहुत अधिक स्पीड में वाहन नहीं चलाना है और यदि पैदल चल रहे है, तो यातायात के नियमों का पालन करें.

मिथुन - ऑफिशियल कार्यों के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी, काम अच्छे से करेंगे और लोगों से वाहवाही भी बटरोंगे. डीलिंग करने के लिए आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ है, किसी खास का साथ लाभ दिलाएगा. युवा वर्ग के प्रयास रंग लाएंगे और उन्हें पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश मिल सकेगा. घर की सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, कोई बड़ा इलेक्ट्रॉनिक आइटम या वाहन खरीदारी का विचार बना सकते हैं. अज्ञात भय न केवल मानसिक बल्कि शारीरिक रूप से आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है.

कर्क -  कर्क राशि के लोगों को ईर्ष्यालु और चालाक लोगों से सावधान रहना है, क्योंकि लोगों तक आपका  खराब फीडबैक पहुंचाने की कोशिश करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज का दिन लाभ कमाने के लिए है, इसलिए पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर कार्य करें तो फायदा होगा. विद्यार्थी वर्ग का शिक्षा में नुकसान या अपेक्षित परिणाम न मिलने से मन दुखी हो सकता है. महिलाएं यदि घर खर्च चलाती है तो लिखित रूप से सारे खर्च और बचत लिखकर रखें. जो लोग बीपी पेशेंट हैं, वह थोड़ी थोड़ी देर में इसे मॉनिटर करते रहें और दवा समय पर ही लें.

सिंह - इस राशि के लोग काम से परेशान या ऊब हो सकते हैं, जिस कारण मन में नौकरी परिवर्तन का विचार भी आ सकता है. कार्यस्थल पर पक्षपात करने से बचना है आपको, यानी कि सही को सही और गलत को गलत कहने में संकोच न करें. मुश्किल समय करीबी मित्र को याद करेंगे, उनके सहयोग से चिंता के बादल छटेंगे. ससुराल पक्ष में छोटी छोटी बातों पर बहस हो सकती है, स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए शांत रहें. थकान हावी होने से आप बीमारी का अनुभव करेंगे जबकि हकीकत में यह सिर्फ थकान होगी.

कन्या - जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें धैर्य रखते हुए ही आगे बढ़ना है. आज के दिन व्यापारी वर्ग भ्रम जाल में फंसकर रिस्की निवेश कर सकते हैं. युवा वर्ग करियर से जुड़े निर्णय सोच समझ कर ले, आप चाहे तो किसी की गाइडेंस भी ले सकते हैं. जो अभिभावक संतान से दूर रहते हैं, वह उसके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कल तक आप जो शारीरिक समस्या से परेशान थे उनमें राहत मिलेगी.

तुला - तुला राशि के लोगों को शुभचिंतक द्वारा कोई ऐसी सूचना मिल सकती है, जिससे आपको लाभ होगा. एक ही प्लेटफार्म पर निवेश करने के बजाय व्यापारी वर्ग को निवेश के नए विकल्प की भी तलाश करनी चाहिए. युवा वर्ग को त्वरित निर्णय लेने से बचना है, अन्यथा धन और सामाजिक छवि का नुकसान हो सकता है. महिलाओं में कुछ नया एक्सप्लोर करने का जज्बा जागेगा, डेली रूटीन से समय निकालकर वह इस ओर ज्यादा फोकस करेंगी. सेहत को ध्यान में रखते हुए पौष्टिक डाइट पर फोकस करना है, क्योंकि नेत्र दृष्टि कमजोर हो सकती है.

वृश्चिक - ग्रहों के संयोग से कार्यस्थल पर कुछ ऐसी स्थिति बनेगी, जिससे न चाहते हुए भी आपके स्वर तीखे हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग कम्युनिकेशन स्किल का भरपूर इस्तेमाल करें, क्योंकि नेटवर्क विस्तार का यही एकमात्र उपाय है. युवा वर्ग की एडवाइस से छोटे भाई-बहन करियर में खूब तरक्की करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर प्यार और सपोर्ट मिलेगा, जो आप में एक नई उमंग और ऊर्जा भरेगा. सेहत में हीमोग्लोबिन की कमी होने की आशंका लग रही है, इसलिए आयरन युक्त भोज्य पदार्थ का अधिक सेवन करें.

धनु - इस राशि के लोग अपने विवेक का प्रयोग करते हुए चैलेंजिंग टास्क को भी स्मार्ट तरीके से हैंडल करने में सफल होंगे. विवादित मामलों में व्यापारी वर्ग को राहत मिलेगी, कोर्ट कचहरी के जो चक्कर लगाने पड़ रहे थे वह बंद होंगे. कपल्स अपने रिलेशन में सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे, आज से लव लाइफ पहले से बेहतर होगी. आज आप में ऊर्जा और उत्साह भरपूर रहेगा, जिस कारण काम के बाद अपनों को भी समय देंगे उनके साथ बैठकर बातें करेंगे. हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएं और फिट रहें, इसके लिए आपको नियमित रूप से प्राणायाम जरूर करना है.

मकर - जटिल स्थितियों को शांतिपूर्ण तरीके से संभालना ही मकर राशि के लोगों का आज के दिन का टास्क हो सकता है. व्यापारी वर्ग को प्रोडक्ट क्वालिटी पर ध्यान देना है, यदि मैन्युफैक्चरिंग का काम आप स्वयं करते हैं  तो इसकी पैकेजिंग पर और फोकस करें. अविवाहितों के रिश्ते की बात चल रही हैं, तो बात पक्की हो सकती है. मन के बोझ को हल्का करने के लिए पारिवारिक सदस्य से बातें शेयर कर सकते हैं. लाइफ स्टाइल का जरूरी हिस्सा एक अच्छी सेहत भी है, इसलिए सेहत के साथ कोई भी कंप्रोमाइज न करें.

कुंभ - मेहनत के नतीजे अच्छे मिलेंगे इसमें कोई शक नहीं है इसलिए कुंभ राशि के लोग मेहनत करने में कोई कंजूसी न करें. व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के साथ व्यवहार अच्छा रखना होगा, तभी सारे कार्य अच्छे से संपन्न हो सकेंगे. युवा वर्ग दोस्तों से मेल मुलाकात करते रहे क्योंकि उनका साथ तनाव में राहत देगा. घर का कोई सदस्य व्यापार से जुड़ने की बात कर सकता है, उनकी सहभागिता आपका कारोबार में चार चांद लगाने का काम कर सकती है. सेहत में जितना ज्यादा तनाव मुक्त रहेंगे स्वस्थ उतना ही अच्छा होगा.

मीन - जिन लोगों ने भी एजुकेशन लोन लिया है, वह इसे लेकर थोड़ा परेशान नजर आ सकते हैं. संसाधनों की उपलब्धता होने से व्यापारी वर्ग के आज के दिन के काम बढ़िया तरीके से पूरे होंगे. युवा वर्ग का पार्टनर के प्रति समर्पण भाव जाग्रत होगा, उनका पूरा सपोर्ट करेंगे. महिलाएं शॉपिंग के साथ बजट का भी ध्यान रखें, अन्यथा बजट लिमिट से बाहर जा सकता है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को अर्थराइटिस की समस्या है, वह परेशान हो सकते हैं.

Trending news