Rashifal Aaj Ka: भद्रा का साया बिगाड़ेगा काम, सिंह-मकर वालों को होगा नुकसान, पढ़ें शुक्रवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow12231191

Rashifal Aaj Ka: भद्रा का साया बिगाड़ेगा काम, सिंह-मकर वालों को होगा नुकसान, पढ़ें शुक्रवार का राशिफल

3 May Ka Rashifal: तुला राशि वाले करियर की फील्ड में नए काम सीखने के साथ ही अपने को टेक्नोलॉजिकली अपडेट भी करें. इससे आगे बढ़ने में मदद करेंगे. जानें मेष से मीन का शुक्रवार का राशिफल. 

Rashifal Aaj Ka: भद्रा का साया बिगाड़ेगा काम, सिंह-मकर वालों को होगा नुकसान, पढ़ें शुक्रवार का राशिफल

Horoscope Today : 3 मई शुक्रवार के दिन चंद्रमा कुंभ राशि में ही प्रवास करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप इस राशि के लोगों का धन खर्च होने की संभावना है. इस दिन शतभिषा नक्षत्र और ब्रह्म योग बन रहा है, तो वहीं दिन के 12 बजे के बाद से भद्रा लग जाएगी, जोकि भूलोक में होगी. भद्राकाल में यात्रा, निवेश, कर्ज लेना और शुभ कार्यों को करने से बचना है. जानें मेष से मीन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा आज का दिन. 

मेष - मेष राशि के लोग प्रोफेशनल होकर काम करें और परिश्रम से पीछे न हटें साथ ही बॉस की बातों का बुरा न मानें और नई नौकरी चाहते हैं तो कोशिश करें. सरकारी विभागों में सप्लाई करने वाले व्यापारी संबंधित अधिकारियों को संतुष्ट रखें, धंधे में साख बढ़ेगी. युवा अपने मनोरंजन पर कम पैसा खर्च करें, जिन विद्यार्थियों की हाल ही में परीक्षा है वह कड़ी मेहनत से पढ़ाई करें. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएं और यदि ऑफिस की तरफ से बाहर जाएं तो परिवार के संपर्क में रहें. वायरल इंफेक्शन की आशंका है, बचाव रखें.    

वृष - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बॉस के प्रति समर्पित भाव से कार्य करना है, मेहनत करें और परिणाम देरी से मिलने पर अधीर न हों. कारोबारियों के पार्टनर यदि उनके जीवन साथी हैं तो उनका ध्यान रखें और यदि वह किसी बात पर क्रोध करें तो उसे बर्दाश्त करें बहस नहीं. युवा वर्ग पिता और बाबा का आशीर्वाद लेकर अपने कार्य करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी. घर में जीवन साथी के साथ मधुर वातावरण बनाए रखें.सेहत की बात करें तो दिन भर काम से लौट कर घर आने पर थकान महसूस हो सकती है.  

मिथुन - मिथुन राशि के लोग ऑफिस में सीमा से अधिक किसी से मजाक न करें नहीं तो मजाक करना भारी पड़ सकता है. बिजनेस करने वालों के सामने रुकावट आ सकती हैं जिनका सामना सूझबूझ के साथ करना होगा, सौदे के बाद बिलिंग करते समय खास तौर पर अलर्ट रहना होगा. युवा वर्ग एक बात समझ लें कि कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है इसलिए उससे बचने की कोशिश न करें. परिवार में गर्मा गर्मी हो सकती है, भाई और पिता से भूल कर भी विवाद न करें. वाहन चलाते समय सावधान रहें, हेलमेट और सीट बेल्ट जरूर लगाएं.  

कर्क - कर्क राशि वाले गलत तरीकों से धन कमाने का विचार बिल्कुल भी मन में न लाएं, जो लोग ऐसा कर रहे हैं वह अब छोड़ दें. व्यापारी वर्ग अपने स्टाफ के साथ खुद भी मेहनत करेंगे तो कमाई अच्छी होगी. युवा वर्ग नशेबाजी से दूर रहें, उनकी गलत संगत विवाद करा सकती है मेहनत करते रहें. घर में इस्तेमाल करने के लिए किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान की जरूरत महसूस करते हैं तो उसे आज खरीदा जा सकता है. किसी तरह के तनाव वाले कामों से बचें नहीं तो वह बीपी लेकर आएगा.  

सिंह - कार्यस्थल पर साथियों को लेकर मन विचलित हो सकता है लेकिन दूसरों का काम देखने से ज्यादा अच्छा होगा कि आप अपने काम पर फोकस करें. व्यापारी वर्ग को अपनी फील्ड में अपनी साख बनाने पर ध्यान देना होगा एक बार साख मजबूत हो गयी तो धंधा भी आगे बढ़ेगा. युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस करें और समय का मोल समझते हुए हर क्षण का उपयोग करें. जीवन साथी के साथ बढ़िया तालमेल बना कर चलना होगा व्यर्थ के विवाद करने से बचें क्योंकि टकराव की आशंका है. योग और व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बना लें तो फिट बने रहेंगे.  

कन्या - कार्यालय में आज परिश्रम अधिक करना होगा क्योंकि स्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं. प्रतिद्वंदी आपका नुकसान करा सकते हैं उनसे अलर्ट रहें. व्यापारी वर्ग एक बात का ध्यान रखें कि संचित धन को धंधे में ही लगाना है ताकि पूंजी बढ़ने के साथ ही व्यापार भी बढ़े. युवा एनर्जेटिक रहें और अपने करियर पर फोकस करें. घर परिवार में किसी धार्मिक अनुष्ठान कराने के बारे में विचार कर रहे हैं तो उसे आज करा सकते हैं. साफ सफाई का ध्यान रखें नहीं तो इंफेक्शन होने का खतरा है, साथ ही गर्मी के प्रकोप से भी बचकर रहना होगा. 

तुला - करियर की फील्ड में इस राशि के लोग नए काम सीखने के साथ ही अपने को टेक्नोलॉजिकली अपडेट भी करें तभी आगे बढ़ सकेंगे. व्यापारी वर्ग व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कुछ इनोवेटिव आइडिया का इस्तेमाल करें, उत्पादों पर रिसर्च कर उन्हें डेवलप करें. उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे युवा अपनी मेधा को बढ़ाने का कार्य करें. आज घर का माहौल प्रफुल्लित करने वाला रहेगा, सभी सदस्यों के साथ बैठकर भोजन करें और बाद में गपशप भी करें. यूरिन इन्फेक्शन होने की संभावना नजर आ रही है, पानी खूब पिएं.   

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को आज ऑफिस में जमकर मेहनत करनी होगी, हो सकता है लंच के लिए भी समय न मिले तो परेशान न हों. व्यापारी वर्ग किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें बल्कि पहले अच्छी तरह से उसके बारे में समझ लें. विद्यार्थी वर्ग इधर-उधर की बातों से दूर हट कर घर पर बैठकर सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई ही करें. घर के कुछ काम व्यस्तता में छूटते जा रहे हैं, तो आज आपको उन्हें पूरा करने पर केंद्रित करना चाहिए. आंखों में जलन की शिकायत हो सकती है, यदि आप लैपटॉप या मोबाइल पर अधिक देर कार्य करते हैं तो आंखों को रेस्ट देना बिल्कुल न भूलें.   

धनु - क्रिएटिविटी पर ध्यान देना होगा, आप ऑफिस में जो भी कार्य करते हैं उसे नए तरीके से करने का प्रयास करें, छोटी मोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा तभी उन्हें सफलता मिलेगी. जो युवा नौकरी पाने की तैयारी में जुटे हैं यदि वहां पर फिजिकल टेस्ट भी होता है तो नियमित प्रैक्टिस करते रहें. अपने से छोटे भाई बहनों के प्रति समर्पित रहें और उनकी जरूरतें पूछ कर उन्हें हल करने की कोशिश करें. हाथों की केयर करें क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका दिख रही है.   

मकर - ऑफिस में काम करते समय इस बात पर सचेत रहना है, कि कार्य पर ही फोकस करें बातों पर नहीं, आपकी कही हुई बात का तमाशा बन सकता है. व्यापारी वर्ग को अपने क्षणिक लाभ के लिए बहुत लंबी योजनाएं बनाने से बचना होगा. विद्यार्थी और युवा अपने से बड़ों का सम्मान करें फिर वो चाहे घर के लोग हों या बाहर के. परिवार में यदि किसी सदस्य के साथ पक्षपात  होता दिख रहा है, तो आपको आहिस्ते से उसे ठीक कराना चाहिए. खानपान में  सिर्फ स्वाद का ही नहीं बल्कि सेहत का भी ध्यान रखना है यानी कि तला भुना भोजन नहीं करना है, पेट में भारीपन हो सकता है.  

कुंभ - आज आपको अपनी टीम का पूरा सहयोग मिलेगा लेकिन आपका हर निर्णय सारे पहलुओं पर विचार करने के बाद ही लिया जाना चाहिए. व्यापारी अपने स्टाफ से यदि प्रेम से बात करेंगे तो वह भी मन लगा कर काम करेंगे और उसका लाभ तो उन्हें ही प्राप्त होगा. युवा वर्ग कहीं मौज मस्ती करने जा सकते हैं जिससे खुश भी होंगे किंतु इस बात को भी याद रखें कि अति ठीक नहीं. मौसम को देखते हुए आप ठंडक लाने वाले उपकरणों पर कुछ पैसा खर्च कर सकते हैं. दिन भर सब कुछ ठीक चलने के बाद भी संतुष्टि और प्रसन्नता का अभाव रहेगा. 

मीन - ऑफिस में काम करने के दौरान मीन राशि वाले कमजोरी महसूस करेंगे इसलिए कोई एनर्जी ड्रिंक ले सकते हैं. सरकारी कर यदि ड्यू है तो व्यापारी वर्ग इसे समय पर जमा करें नहीं तो जुर्माना देना पड़ सकता है. युवाओं को अपने कार्यों को लेकर छटपटाहट या उलझन हो सकती है किंतु उससे परेशान न हों. घर से कहीं बाहर जा रहे हैं तो सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि सामान चोरी होने की आशंका दिख रही है. वाहन चलाने में सावधानी बरतनी होगी नहीं तो दुर्घटना भी हो सकती है. 

Trending news