Budhwar Upay: आज बुधवार के दिन किया इनमें से कोई भी 1 उपाय बनाएगा धनवान, पैसों की परेशानियां होंगी दूर
Advertisement
trendingNow12030329

Budhwar Upay: आज बुधवार के दिन किया इनमें से कोई भी 1 उपाय बनाएगा धनवान, पैसों की परेशानियां होंगी दूर

Wednesday Remedies: ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन किए गए कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति की किस्मत चमका सकते हैं. इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से आय और सौभाग्य में वृद्धि होती हैं और बुध ग्रह मजबूत होता है. बुधवार के दिन धन संबंधी परेशानी से बचने के लिए क्या करें. 

 

budhwar ke upay

How To Strong Budh: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. बुधवार का दिन गौरी पुत्र गणेश जी की पूजा का दिन है. बुधवार के दिन व्रत रखने से गणेश जी का आशीर्वाद तो मिलता ही है. साथ ही, कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है. ऐसा माना जता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से व्यक्ति की आय और सौभाग्य में बढ़ोतरी होती है. इसके साथ ही, व्यक्ति को शुभ कार्यों में सिद्धि क प्राप्ति होती है.  

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन विशेष उपाय करने से धन संबंधी परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है. अगर आप भी चाहते हैं क जीवनभर आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े या फिर आर्थिक संकट से निजात पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन इन 3 चमत्कारी उपायों को अवश्य कर लें.  

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय 

- अगर आप काफी लंबे समय से आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हैं, तो बुधवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद विधिविधान से गणेश जी की पूजा करें. इसके साथ ही, आज के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करें. फिर गणेश जी की आरती-अर्चना करने के बाद शमी के पत्तों को पीले रंग के कपड़े में बांध लें. इससे व्यक्ति की आय में वृद्धि होती है. 

- वहीं, करियर और कारोबार की ऊंचाई को छूने, जीवन में तरक्की और उन्नति पाने के लिए बुधवार के दिन विधिपूर्वक पूजा करें और इस दिन साबुत मूंग का दान करें. अगर इस उपाय को नियमित रूप से बुधवार के दिन किया जाए तो व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है. इससे व्यक्ति के कारोबार में आचनक से वृद्धि होती है. 

- इसके अलावा, अगर आप मनोवांछित फल की कामना रखते हैं, तो अपने कार्यस्थल पर बुधवार के दिन गणेश जी की छोटी से प्रतिमा स्थापित कर लें. बता दें कि कार्यस्थल या तिजोरी में भघवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर लें. और हर बुधवार गणेश जी की पूजा करें.    

- अगर किसी जातक की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है, तो बुधवार के दिन भगवान गणेश संग मां गौरी की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. मां गौरी को श्रृंगार का सामान अर्पित करें. अगर इस उपाय को लगातार 16 बुधवार तक किया जाए, तो व्यक्ति को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है और ग्रह मजबूत होता है. 

Peepal Ke Patte: घर के मुख्य द्वार पर लगाएं इस पेड़ के पत्ते की तोरण, दिन दोगुनी रात चौगुनी होगी तरक्की
 

धन-वैभव देने वाले शुक्र इन राशियों पर हुए प्रसन्‍न, जनवरी 2024 में कर देंगे मालामाल
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news