Haldi Ke Upay: हल्दी का यह छोटा सा उपाय जल्द हरी-भरी करेगा जेब, घर में रात-दिन बरसेगा बेशुमार पैसा
Advertisement
trendingNow12415458

Haldi Ke Upay: हल्दी का यह छोटा सा उपाय जल्द हरी-भरी करेगा जेब, घर में रात-दिन बरसेगा बेशुमार पैसा

Money Remedies: गुरुवार का दिन बृहस्पति देव और भगवान विष्णु को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन श्री हरि की पूजा में पीले रंग का अधिक से अधिक प्रयोग करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी होती है. बता दें गुरुवार के जिन हल्दी के उपाय कितना फलदायी साबित होते हैं.

 

haldi ke upay

Early Marriage Upay: सनातन धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने और व्रत रखने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है और भक्त को कभी भी सुख-समृद्धि, धन-दौलत की कमी नहीं होती. इस दिन पूजा में हल्दी का उपयोग जरूर करना चाहिए कहते हैं कि हल्दी के बिना भगवान विष्णु की पूजा अधूरी है. इस दिन पूजा के साथ-साथ हल्दी के उपाय करके भी भगवान विष्णु की विशेष कृपा पा सकते हैं. 

Money Astro Tips: खाली जेब से व्यक्ति पर टूट पड़ता है दुखों का पहाड़, इन उपायों से पैसों की तंगी होगी दूर
 

गुरुवार के दिन हल्दी से कर लें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति आर्थिक संकट से जूझ रहा है तो गुरुवार के दिन एक लाल कपड़े में हल्दी की पांच गांठ बांधकर इसे तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी कृपा रहेगी और आर्थिक संकट दूर हो जाएगा.

- अगर कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन हल्दी का दान करना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है और गुरु दोष भी कम होता हैं. 

- वहीं, अगर किसी व्यक्ति को बिजनेस में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो हल्दी और केसर का घोल बनाएं. अब इससे तिजोरी के ऊपर एक स्वास्तिक बना दें. इसकी रोजाना पूजा करने से बिजनेस में तरक्की मिलती है.

Surya Gochar 2024: 18 साल बाद इस ग्रह के साथ होगी सूर्य की युति, एक माह तक इन राशि वालों के घर बरसेगा सोना!
 

- इसके साथ ही, अगर करियर में सिर्फ असफलता ही हाथ लग रही है तो गुरुवार के दिन पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर उससे स्नान करें. ऐसा करने से करियर में आ रही रुकावट दूर हो जाती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जा रहे हैं तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ भगवान गणेश की पूजा करें. पूजा के दौरान गणेश जी को हल्दी का टीका लगाएं. इसके बाद उनके माथे से तिलक लेकर खुद के माथे पर लगाएं. भगवान गणेश आपके सारे विघ्न हर लेंगे और आपको सफलता मिलेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news