Surya Gochar 2024: 18 साल बाद इस ग्रह के साथ होगी सूर्य की युति, एक माह तक इन राशि वालों के घर बरसेगा सोना!
Advertisement
trendingNow12414492

Surya Gochar 2024: 18 साल बाद इस ग्रह के साथ होगी सूर्य की युति, एक माह तक इन राशि वालों के घर बरसेगा सोना!

Sun Transit In September 2024: 16 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इस दौरान सूर्य की युति केतु के साथ होगी. 18 साल बाद होने वाली इस युति से जानें किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

 

surya ketu yuti 2024

Surya-Ketu Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर माह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. सितंबर में भी सूर्य अपना राशि परिवर्तन कर केत के साथ युति बनाएंगे. बता दें कि सूर्य इस समय सिंह राशि में विराजमान हैं और सिंह राशि से निकलकर बुध की राशि कन्या में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य के कन्या में प्रवेश करने से वहां पहले से मौजूद केतु के साथ सूर्य 18 साल बाद युति करेंगे. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य और केतु की इस युति से कई राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. सूर्य हर माह एक निश्चित अवधि के बाद राशि परविर्तन करते हैं और इसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. जानें इस दौरान किन राशि वालों का अच्छा समय शुरू होगा. 

Tulsi Niyam: तुलसी तोड़ते समय न करें लापरवाही, बेहद जरूरी है इस बात का ध्यान, धन की देवी लगाएंगी पैसों का अंबार
 

सूर्य कब करेंगे गोचर 

हिंदू पंचांग के अनुसार 16 सितंबर को रात 8 बजे सूर्य अपनी वर्तमान राशि सिंह से निकलकर बुध की राशि कन्या में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि सूर्य कन्या राशि से 17 अक्टूबर करीब 8 बजे राशि परिवर्तन करेंगे. ऐसे में सूर्य और केतु की युति पूरे माह रहने वाली है. 

जानें किन राशि वालों को होगा लाभ 
 
तुला राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के कन्या में गोचर करने से तुला राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान सूर्य बारहवें भाव में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों को सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी. ऐसे में इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी हो सकती है. पैसे कमाने के नए अवसर मिलेंगे.  वहीं, इससे कुछ नया सीखने को मिलेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. इसके साथ ही इन राशि वालों को रुझान अध्यात्म की ओर बढ़ेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

Budh Stotram: घोड़े की रफ्तार से दौड़ेगा व्यापार, आज पूजा के बाद कर लें बुध स्तोत्र का पाठ
 

वृश्चिक राशि 

बता दें कि इस राशि सूर्य इस राशि के ग्यारहवें भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में सूर्य और केतु की युति इस राशि के जातकों के लिए विशेष लाभदायी होगी. इस राशि के लोगों का लंबे समय से रुका हुआ पूरा होगा. इस अवधि में कई धार्मिक कार्यों और तीर्थ यात्राओं में भाग ले सकते हैं. इस दौरान कर्ज से छुटकारा मिलेगा और कार्यस्थल पर भी लाभ की प्राप्ति होगी. आप भाई-बहनों के साथ अच्छा समय बबिता पाएंगे. कई गहरी इच्छाएं पूरी होंगी.   

मकर राशि 

बता दें कि सूर्य और केतु की युति नवें भाव में होने जा रही है. ऐसे में इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. लंबे समय से रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. अध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा और इससे समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकतके हैं. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. किसी भी क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news