Dussehra ke Upay: दशहरे पर किया जाने वाला वो 'शक्तिशाली' उपाय, जिसे करने पर आप भी बन सकते हैं 'अडाणी- अंबानी'
Advertisement
trendingNow12461854

Dussehra ke Upay: दशहरे पर किया जाने वाला वो 'शक्तिशाली' उपाय, जिसे करने पर आप भी बन सकते हैं 'अडाणी- अंबानी'

Astrology tips on Dussehra: क्या आप जमकर मेहनत के बावजूद एक-एक पैसे के लिए तरसते रह जाते हैं. आपके घर में बीमारियों ने पक्का अड्डा बना लिया है. अगर ऐसा है तो आज हम आपको दशहरा से जुड़ा एक 'शक्तिशाली' उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपकी जिंदगी बदलते देर नहीं लगेगी.

 

Dussehra ke Upay: दशहरे पर किया जाने वाला वो 'शक्तिशाली' उपाय, जिसे करने पर आप भी बन सकते हैं 'अडाणी- अंबानी'

Shami Plant Upay on Dussehra: बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरे का पर्व आने में अब बस महज कुछ ही दिन बचे हैं. इस बार 12 अक्टूबर शनिवार विजयदशमी पर्व मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्रियों का कहना है कि इस हर साल दशहरे पर नक्षत्रों और ग्रहों के ऐसे शुभ संयोग बनते हैं, जिनमें अगर एक खास उपाय कर लिया जाए तो घर में सुख- समृद्धि के बंद दरवाजे अपने आप खुल जाते हैं. इसका लाभ जातक और उसके परिवार को साल भर मिलता है. आज हम ऐसे ही शुभ उपायों से आपको अवगत करवाने जा रहे हैं. 

शनि की ढैय्या और साढ़े साती से मिलती है मुक्ति

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक, इस बार दशहरा शनिवार को पड़ रहा है, जो न्याय के देवता शनि का दिन माना जाता है. इस दिन शमी की पूजा करने से शुभ फल मिलता है. यह पौधा न केवल भगवान शिव को बेहद प्रिय है बल्कि शनि देव की प्रतिमा पर अर्पित करने से शनि की ढैय्या और शनि की साढ़े साती भी खत्म हो जाती है. 

दशहरे के दिन कर लें ये छोटा सा उपाय और...

सनातन धर्म के विद्वानों के मुताबिक इस बार दशहरे पर सुबह जल्दी उठकर शमी के पौधे के पास पहुंचकर उसे प्रणाम करें. इसके बाद उसमें जल अर्पित करें और जड़ के पास दीया जलाकर आराधना करें. कहते हैं कि यह उपाय करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन का प्रवाह बढ़ जाता है.

अटके हुए सारे काम हो जाएंगे पूरे, मिलेगी समृद्धि

अगर आपके काम अटके हुए हैं. घर में कोई न कोई सदस्य अक्सर बीमार पड़ा रहता है तो दशहरे पर शमी के गमले की मिट्टी में एक सिक्का और एक सुपारी दबा दें. इसके बाद रोजाना 7 दिनों तक पौधे के पास तिल के तेल का दीपक जलाकर शनि देव की आराधना करें. मान्यता है कि यह उपाय करने से परिवार के तमाम संकट दूर हो जाते हैं और नकारात्मक शक्तियां दूर भाग जाती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news