Money Remedies: फिजूलखर्ची तिजोरी में नहीं टिकने देती पैसा? धन रखने की जगह रख दें ये एक चीज फिर देखें चमत्कार
Advertisement
trendingNow12432385

Money Remedies: फिजूलखर्ची तिजोरी में नहीं टिकने देती पैसा? धन रखने की जगह रख दें ये एक चीज फिर देखें चमत्कार

Keep Haldi In Tijori: कुंडली में अशुभ ग्रहों के प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें अपना कर धन लाभ के योग बनने लगते हैं.   

 

tijori ke upay

How To Become Rich: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिनका इस्तेमाल किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तो किया ही जाता है. वहीं, जीवन को संवारने के लिए भी विशेष फलदायी बताई गई हैं. किचन में इस्तेमाल होने वाली हल्दी भी आपकी किस्मत का ताला खोल सकती है. शास्त्रों में हल्दी को शुभ और पवित्र माना गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य में हल्दी का इस्तेमाल किया जाता है. बता दें कि तिजोरी संबंधी कुछ उपाय भी आपकी किस्मत चमका सकते हैं. 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार हल्दी भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है. अगर कोई व्यक्ति काफी लंबे समय से आर्थिक परेशानी से गुजर रहा है तो वास्तु में बताए कुछ उपाय पैसों की तंगी से छुटकारा दिलाते हैं. वास्तु शास्त्र में धन से जुड़े कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं, जिससे व्यक्ति अपनी अर्थिक स्थिति बेहतर कर सकता है. इसके साथ ही सफलता की सीढ़ी भी चढ़ता है. 

Pitru Paksha 2024: पितरों के तर्पण के समय इस एक फूल को जरूर करें शामिल, तभी पूर्वजों की आत्मा होगी संतुष्ट
 

जानें हल्दी से जुड़े कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हल्दी की गांठ तिजोरी में रखना शुभ माना जाता है. कहते हैं हल्दी की गांठ को तिजोरी में लाल कपड़े में बांधकर रखना चाहिए इससे तिजोरी में धन की कभी कमी नहीं होती. इसके साथ ही धन रुकने लगता है और फिजूलखर्ची पर भी लगाम लगती है.

- तिजोरी में हल्दी रखते समय इस बात का ध्यान रखें कि हल्दी की गांठ तिजोरी के उत्तर-पूर्वी कोने में हो. इसे इस दिशा में रखना सबसे शुभ मानते हैं. वहीं तिजोरी को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में रखना चाहिए. 

- हल्दी की गांठ तिजोरी में रखने से चोरी की आशंका कम हो जाती है. कहते हैं हल्दी चारों ओर एक सकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है जिससे चीजें सुरक्षित रखने में मदद मिलती है.

Ganesh Visajan 2024: गणेश विसर्जन के समय कान में कहें ये एक बात, बप्पा पूरी करेंगे हर कामना, जानें नियम
 

- हल्दी की गांठ को तिजोरी में चावल के दाने के साथ रखने से रुका हुआ पैसा वापिस मिल जाता है. यदि किसी व्यक्ति का पैसा काफी समय ये अटका हुआ है तो ये उपाय कर सकते हैं.

- यदि किसी व्यक्ति को कई प्रयासों के बाद भी सफलता हाथ नहीं लग रही है तो गणेश चतुर्थी का त्योहार चल रहे ऐसे में भगवान गणेश को 11 गांठों की माला बनाकर चढ़ाए. इससे सफलता जरूर मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news