Advertisement
trendingPhotos2192749
photoDetails1hindi

7 April 2024, Aaj ka Rashifal: रविवार के दिन मेष, कन्या और कुंभ वालों को होगा फायदा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Aaj ka Rashifal 7 April 2024: मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट के योग हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, मुनाफा कमा सकेंगे. घर के बड़े रहने सहने के स्तर में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा रविवार का दिन.

 

1. मेष राशि

1/12
1. मेष राशि

नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट के योग हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, मुनाफा कमा सकेंगे. घर के बड़े रहने सहने के स्तर में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करेंगे, साथ ही संतान को भी सीख देंगे. हेल्थ की दृष्टि से पुराने रोग दर्द दे सकते हैं, सतर्क रहें और इम्यून सिस्टम को मजबूत करें.

2. वृष राशि

2/12
2. वृष राशि

जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं, उनकी प्रोडक्ट डिमांड बढ़ सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है, उनकी पढ़ाई अच्छी रहेगी और अध्यापक की गुड बुक में भी आ सकेंगे. वर्किंग महिलाएं को घर पर भी समय देना है. फिटनेस को लेकर एक्टिव रहें फिर चाहे. मानसिक स्थिति तो भी ध्यान में रखें.

3. मिथुन राशि

3/12
3. मिथुन राशि

सरकारी कर्मचारी को दूसरों के कार्यों के जिम्मेदारी लेने से बचना है. व्यापारियों को उधारी पर माल बेचने से बचना है. यात्रा पर जा रहे हैं तो जरूरी दवाई साथ ले जाना न भूले. यात्रा के दौरान स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है. जीवनसाथी के साथ पैसों की बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. अस्थमा पेशेंट धूल मिट्टी वाली जगह पर जाने से परहेज करें, स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

4. कर्क राशि

4/12
4. कर्क राशि

कर्क राशि के लोग कार्य प्रणाली को व्यवस्थित रखें. युवा वर्ग को गॉसिप और विवादों से दूर रहना है, अन्यथा बेवजह की बातों में आपको भी समेटा जा सकता है. स्ट्रेस होने की वजह से घर के सदस्यों से गलत व्यवहार कर सकते हैं. हेल्थ में खानपान पर ध्यान रखें, क्योंकि फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है.

 

5. सिंह राशि

5/12
5. सिंह राशि

प्रभावी लोगों से संपर्क बनाएं, लोगों से मिलने-जुलने और उनके साथ कम्युनिकेशन करने की कोशिश करें. प्रोफेशनली सोशल मीडिया से जुड़े युवाओं को प्रसिद्ध मिलेगी, दिन शानदार बीतेगा. माइग्रेन पेशेंट आज सिर दर्द  को लेकर कुछ ज्यादा परेशान हो सकते हैं, दवा के साथ भरपूर नींद जरूर लें.

 

6. कन्या राशि

6/12
6. कन्या राशि

नई नौकरी वाले लोगों को काम करने के लिए अच्छा वातावरण मिलेगा. आज कार्यों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग दिव्यांग लोगों की मदद के लिए तत्पर रहे, उन्हें खाने पीने से जुड़ी वस्तुओं का दान दें. जिन लोगों ने आज से वर्कआउट शुरू किया है, वह मांसपेशियों के दर्द से कुछ परेशान हो सकते हैं.

7. तुला राशि

7/12
7. तुला राशि

इस राशि के लोग कॉन्फिडेंस बूस्ट करें क्योंकि आपमें आत्मविश्वास की कमी होने से लोग आपको दबाने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को गैरकानूनी कार्य से दूर रहना है. पार्टनर और आप यदि एक ही कार्य स्थल से जुड़े हैं, तो आज के दिन के कार्यों में पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. संतान या माता-पिता की सेहत में धन खर्च हो सकता है.

 

8. वृश्चिक राशि

8/12
8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जो लोग गाइडेंस या सुझाव देने का काम करते हैं, उनके कार्य और सुझाव को प्रशंसा मिलेगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन्हें आय के नए स्रोत मिलने की प्रबल संभावना है. कपल्स को डेट के लिए एकांत जगह पर जाने से बचना है. घरेलू खर्चों को लेकर माता जी के साथ कहासुनी हो सकती है.

9. धनु राशि

9/12
9. धनु राशि

इस राशि के लोग महिला सहकर्मी की ओर आकर्षित हो सकते हैं, अच्छा होगा कि आप अपने दिल और दिमाग पर रोक लगाएं. गलत संगत के चलते युवा वर्ग किसी नशे की लत या गलत आदतों के प्रभाव में आ सकते हैं. छोटे भाई बहन  से बातचीत करते रहें क्योंकि उन्हें एक अच्छे मार्गदर्शक की जरूरत है. 

10. मकर राशि

10/12
10. मकर राशि

मकर राशि के लोग किसी की बुराई न करें क्योंकि ऑफिशियल षड्यंत्र काफी तेजी से चल रहा है. जो लोग स्पोर्टस से जुड़ा कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन अच्छा रहेगा. हायर एजुकेशन की चाह रखने वाले युवाओं को अभी से सारी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. सेहत की दृष्टि से गले में खराश और जकड़न की समस्या हो सकती है, अभी आपको ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए.

11. कुंभ राशि

11/12
11. कुंभ राशि

इस राशि के लोग बातों को समय और माहौल देखकर करें, जिससे बात भी हो जाएं और किसी को बुरा भी न लगे. लोहा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हो सकता है. युवा वर्ग के दिमाग में क्रिएटिव विचारों की उथल-पुथल मची रह सकती है. घर के दादा-दादी या नाना-नानी की देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए, उनका आशीर्वाद आपको फलित होगा. 

12. मीन राशि

12/12
12. मीन राशि

मीन राशि के जो लोग सीनियर है, वह जूनियर का मार्गदर्शन करते रहें. व्यापारी वर्ग को रूके हुए काम पैसे देकर करवाने पड़ सकते हैं, बस यह समझ लीजिए कि बिना लोभ दिए काम पूरे नहीं होंगे. जल्दबाजी में आकर युवा वर्ग को किसी भी निर्णय पर पहुंचने से बचना है. आर्थिक नुकसान हो सकता है, पैसे और आभूषणों को संभालकर रखें.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़