Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Plants : घर के लिए लकी हैं ये फूलों वाले पौधे, इन गुड लक प्लांट्स को घर में रखते ही बरसता है बेशुमार पैसा

Magical Flower: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे फूलों वाले पौधे हैं जिन्हें गुड लक की लिस्ट में शामिल किया गया है. इन फूलों वाले पौधों को घर में लगाने से ना केवल घर का वातावरण शुद्ध बना रहता है बल्कि यह घर के सदस्यों पर मां लक्ष्मी की कृपा भी बनाएं रखते हैं.

 

घर में लगा लें ये लकी प्लांट्स

1/6
घर में लगा लें ये लकी प्लांट्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसे पौधे हैं जिन्हें घर में लगाना शुभ माना जाता है. ठीक वैसे ही कुछ ऐसे फूलों वाले पौधे भी हैं जिन्हें घर में लगाने से ना केवल घर की रौनक बढ़ती है बल्कि यह घर के सदस्यों के लिए लकी भी साबित होते हैं, तो आइए विस्तार में जानते हैं कि किन फूलों वाले पौधों को घर में लगाने से क्या लाभ होता है. 

गेंदे का फूल

2/6
गेंदे का फूल

वास्तु शास्त्र में गेंदे के फूल को गुड लक वाला पौधा बताया गया है. दरअसल गेंदे का फूल मां लक्ष्मी को आकर्षित करता है. इसलिए इसे घर में लगाने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. साथ ही मां लक्ष्मी का वास घर में हमेशा बना रहता है.

 

गुलाब का फूल

3/6
 गुलाब का फूल

गुलाब के फूल को भी वास्तु शास्त्र के अनुसार एक लकी पौधा माना गया है. गुलाब के फूल से भी मां लक्ष्मी आकर्षित होती हैं. इसके वजह से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. वहीं जिस घर में भी गुलाब के फूल का पौधा होता है वहां पर धन धान्य के सारे द्वार खुल जाते हैं.

टेसू का फूल

4/6
टेसू का फूल

वास्तु शास्त्र में टेसू के फूल को लकी बताया गया है. इसके घर में लगाने से व्यक्ति के भाग्य के द्वार खुल जाते हैं. किसी भी कार्य में व्यक्ति को सफलता हासिल होने लगती है. इसलिए इस टेसू फूल वाले पौधे को घर में लगाना गुड लक की निशानी माना जाता है.

 

गुड़हल का फूल

5/6
गुड़हल का फूल

गुड़हल के फूल को घर में लगाने में मां लक्ष्मी की कपा भक्तों पर बरसती रहती है. इसलिए इस गुड़हल फूल के पौधे को घर के आंगन में अवश्य लगाएं. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहता है.

कमल का फूल

6/6
कमल का फूल

वास्तु शास्त्र के अनुसार कमल का फूल भी गुड लक की लिस्ट में शामिल है. इस पौधे को घर में लगाने से मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बरसती रहती है. वहीं दिवाली के समय मां लक्ष्मी को पूजा करते समय कमल के फूल को ही अर्पित किया जाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़