Rahu Grah: राहु की काली नजर से पाना चाहते हैं मुक्ति तो कर लें ये 4 उपाय, नोटों से खेलने लगेंगे आप; सेहत भी देगी खूब साथ
Advertisement
trendingNow12380579

Rahu Grah: राहु की काली नजर से पाना चाहते हैं मुक्ति तो कर लें ये 4 उपाय, नोटों से खेलने लगेंगे आप; सेहत भी देगी खूब साथ

Rahu se Mukti Pane ke Upay: अगर कमरतोड़ मेहनत के बाद भी आपकी कमाई बढ़ नहीं पा रही है तो इसका मतलब आप पर राहु की काली नजर पड़ चुकी है. ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत बुरी स्थिति बताया गया है. ऐसे हालात में कोई भी बर्बाद हो सकता है.

Rahu Grah: राहु की काली नजर से पाना चाहते हैं मुक्ति तो कर लें ये 4 उपाय, नोटों से खेलने लगेंगे आप; सेहत भी देगी खूब साथ

Rahu se Mukti Kaise Paayein: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु और केतु दो ऐसे ग्रह हैं, जिन्हें अगर शांत न किया जाए तो वो किसी का भी जीवन कष्टों से भर सकते हैं. पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक वह असल में एक दैत्य था, जो सूर्य और चंद्र को ग्रसने की कोशिश करता है. उनकी पुकार पर भगवान विष्णु उस दैत्य का सिर काट लेते हैं. उस दैत्य का सिर राहु बन जाता है, जबकि धड़ केतु बन जाता है. कहते हैं कि इनमे से राहु ज्यादा खतरनाक है और इसका मानव प्रगति से सीधा संबंध जुड़ा होता है. उसे शांत रखने से इंसान के जीवन में तरक्की आती है और परिवार सेहतमंद रहता है. आज हम आपको कुंडली में राहु से मुक्ति पाने के 5 अहम उपाय बताने जा रहे हैं. 

राहु से मुक्ति पाने के उपाय

करें पूजा और आराधना

राहु के दुष्प्रभावों से मुक्ति पाने के लिए भगवान शिव और विष्णु की पूजा करें. असल में दोनों एक ही हैं, हालांकि दिखते अलग-अलग हैं. मंदिर जाकर शिवलिंग को नियमित रूप से जल चढ़ाएं और हर गुरुवार को केले के पेड़ की आराधना करें.

जप और मंत्र के भी हैं लाभ

ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक कुंडली में राहु से मुक्ति पाने के लिए रोजाना 15-20 मिनट तक शांतचित्त होकर बीज मंत्र "ॐ रां राहवे नमः" का जाप करें. इसके साथ ही राहु स्तोत्रम् का भी पाठ करें. ऐसा करने से राहु के कोप से मुक्ति मिलने लगती है.

जरूरतमंदों को दें दान

राहु के बुरे असर से बचने के लिए जब भी मौका मिले, जरूरतमंदों को दान देते रहें. विशेष रूप से काले तिल, काले वस्त्र और लोहे का दान करना बहुत शुभ माना जाता है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और सभी लोगों से सम्मान से बात करें.

ज्योतिषीय उपाय से फायदा

राहु से मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष शास्त्री उंगली में रत्न धारण करने की भी सलाह देते हैं. राहु के दिन, यानी बुधवार को व्रत रखकर राहु की पूजा करें. अपने मन को शांत रखें और ध्यान योग का अभ्यास करें. ध्यान रखें कि ये उपाय केवल ज्योतिषी या गुरु के मार्गदर्शन में ही करने चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news