भाद्रपद मास आज से शुरू, पहले ही दिन वृष-मिथुन र‍ाशि वालों को मिलेगी बड़ी सौगात, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12390652

भाद्रपद मास आज से शुरू, पहले ही दिन वृष-मिथुन र‍ाशि वालों को मिलेगी बड़ी सौगात, पढ़ें राशिफल

Rashifal 20 August 2024 : आज 20 अगस्‍त 2024 से भाद्रपद मास शुरू हो रहा है और भगवान कृष्‍ण को समर्पित इस महीने का पहला दिन वृषभ, मिथुन समेत 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगी.  

भाद्रपद मास आज से शुरू, पहले ही दिन वृष-मिथुन र‍ाशि वालों को मिलेगी बड़ी सौगात, पढ़ें राशिफल

Today Horoscope 20 August 2024 : 20 अगस्त दिन मंगलवार, तिथि प्रतिपदा है. आज से भाद्रपद कृष्ण पक्ष की शुरुआत हो रही है.  व्रत, पर्व और उत्सव की दृष्टि से यह माह और भी खास हो जाता है.  चंद्रमा वक्री शनि के पास यानी कि आज वह कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, धनिष्ठा नक्षत्र और अतिगंड योग है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशि‍शेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष दैनिक राशिफल- मेष राशि के लोग कार्यों को कैसे सुधारा जाए या मेंटेन किया जाए इस पर फोकस करेंगे. व्यापारी वर्ग को अपने ग्राहकों के विश्वास को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से उनसे संपर्क करने की सलाह दी जाती है. युवा वर्ग अज्ञात भय से डरने के बजाय उसे जानने की कोशिश करें, तभी आपकी समझ बढ़ेगी. बेफिजूल के खर्च होने के योग हैं, जिसे लेकर थोड़ा तनाव में आ सकते हैं. सड़क पर चलते समय फोन या हेडफोन का प्रयोग करने से बचना है क्योंकि ग्रहों की स्थिति के अनुसार दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ें : नए सप्‍ताह में सूर्य-शनि-बुध-शुक्र बनाएंगे इन मूलांक वालों को अमीर, पढ़ें अंक राशिफल

वृष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को ग्राहकों से मिला अच्छा फीडबैक, आपके हौसले को बढ़ाने में मदद करेगा. व्यापारी वर्ग फंसे हुए धन को निकालने के प्रयास करेंगे, जिसमें वह सफल भी होंगे. फिटनेस आज से  युवा वर्ग का मूल मंत्र बनेगा, जिसे मेंटेन करने के लिए आप जी तोड़ मेहनत भी करने वाले हैं. संतान को बाहर की खाने पीने की चीजों को देने से बचना है, क्योंकि उसे इंफेक्शन होने की आशंका है. गले में खराश या खांसी की समस्या होने की आशंका है, बहुत अधिक ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

 

मिथुन दैनिक राशिफल- कार्य कठिन है लेकिन नामुमकिन नहीं है इसलिए मिथुन राशि के लोग उच्च आत्म बल के साथ काम की शुरुआत करें, सफलता निश्चित रूप से मिलेगी. कर्ज कम करने के लिए आए के स्रोत बढ़ाने होंगे, नौकरी के साथ व्यापार भी करने का विचार बना सकते हैं. बहनों को प्रसन्न रखें फिर चाहे वह आपसे छोटी हो या बड़ी, यदि वह दूर रहती है तो फोन से हाल-चाल लेते रहे. हाथ समेट कर चलने की आदत को बढ़ावा देना है, क्योंकि जल्दी ही आर्थिक सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. साइटिका या स्पॉन्डिलाइटिस जैसी बीमारी से घिरने की आशंका है, कुछ जरूरी एक्सरसाइज करने से आराम मिलेगा.

 

कर्क दैनिक राशिफल - ईगो की वजह से इस राशि के लोग महिला सहकर्मी से मदद लेने में संकोच कर सकते हैं. खाने पीने के व्यापार से जुड़े लोगों को साफ सफाई का ध्यान रखना है, हाइजीन रहे क्योंकि इन्हीं कारणों से ग्राहकों की संख्या में कमी हो सकती है. योगा मेडिटेशन करने का परिणाम आपको नजर आएगा, मानसिक सुकून के साथ शारीरिक रूप से भी खुद को फिट महसूस करेंगे. काफी कोशिशों के बाद भी परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में चूक सकते हैं. सेहत को ध्यान में रखते हुए आपको मीठी चीजों के सेवन पर कंट्रोल करना है.

 

सिंह दैनिक राशिफल- सिंह राशि के जिन लोगों पर मैनेजमेंट की जिम्मेदारी है, वह अपना कार्य अच्छी तरह से करेंगे. प्रॉपर्टी डीलर जमीन का सौदा सोच समझकर करें, आज के दिन की गई जल्दबाजी नुकसान के रूप में सामने आ सकती हैं. सैन्य विभाग  में जाने की इच्छा रखने वाले लोग सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज करें. पिताजी को खुश करने के लिए उन्हें कोई गिफ्ट दे सकते हैं या उनके कार्य में सहयोग करेंगे. सेहत आज के दिन एकदम बढ़िया रहने वाली है, दिन को अपनी इच्छा अनुसार एंजॉय कर सकेंगे.

 

कन्या दैनिक राशिफल- इस राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को कार्य में तेजी लानी होगी, अन्यथा शिकायत सीनियर तक पहुंच सकती हैं. व्यापारी वर्ग उच्चतम स्तर की गुणवत्ता और प्रतिस्पर्धी कीमतों के साथ अपने उत्पादों का प्रचार करें. ग्रहों की स्थिति देखते हैं आज आप पर आलस्य छाया रहने वाला है.  यदि संतान बहुत छोटी है तो उसके इर्द-गिर्द बने रहे , क्योंकि गिरकर हाथ पैर में चोट लगने की आशंका है. हेयर फॉल की समस्या ज्यादा बढ़ सकती है, जिसे लेकर काफी चिंतित होंगे.

 

तुला दैनिक राशिफल- तुला राशि के लोगों को समर्पण और समझौता करने की क्षमता विकसित करनी होगी क्योंकि कार्यस्थल पर कुछ इस तरह का माहौल बन सकता है. व्यापारिक स्थिति आज के दिन सामान्य रहने वाली है. दिनभर की भागदौड़ में भी परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का समय निकालें. युवा वर्ग अपनी भावनाओं, आशाओं, और चिंताओं के बारे में माता पिता या बड़े भाई से बात करें, उचित समाधान की  प्राप्ति होगी. पति पत्नी एक दूसरे के खुशी में शामिल होने के साथ ही एक दूसरे के स्वप्न और लक्ष्यों का भी सम्मान करें. वजन को व्यायाम की सहायता से कंट्रोल में लाने का प्रयास करें, साथ ही संतुलित आहार लें.

यह भी पढ़ें : अब सूर्य सा चमकेगा भाग्‍य, 7 दिन में होगी हर मनोकामना पूरी, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के लोग समय को बेहतर तरीके से प्रबंधन करें, व्यर्थ के कामों में खर्च करने से बचें क्योंकि यह बहुत ही कीमती संपत्ति है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से मिले फीडबैक की समीक्षा करें और अपनी गलतियों को सुधारने का प्रयास करें. निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाने के लिए अनुभवी लोगों से वार्तालाप, अच्छी किताबें का सहारा लें. परिवार के प्रति अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सफल होंगे. चोट पर चोट लगने की आशंका है इसलिए कोई भी काम बहुत सावधानी के साथ करें.

 

धनु दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को कर्मचारियों की आवश्यकता पड़ेगी, कुशल कर्मचारियों की संख्या कम होने से कार्य प्रभावित हो सकता है. व्यापारी वर्ग रूपए पैसे या सामान की उधारी न करें, क्योंकि आर्थिक स्थिति के डगमगाने की आशंका है. युवा वर्ग किसी भी समस्या का धैर्य से समाधान निकाले और इसे अपने से बड़े व्यक्ति के साथ साझा जरूर करें. संतान के साथ प्यार की भाषा का प्रयोग करें, क्योंकि डांट फटकार से समस्या बढ़ सकती है. स्ट्रेस हार्मोन का स्तर कम और चिंता मुक्त रहने के लिए खेल कूद  को बढ़ावा दे.

 

मकर दैनिक राशिफल - मकर राशि के लोग  बॉस के साथ समय-समय पर मीटिंग करें और प्रदर्शन के बारे में उनसे फीडबैक लें. कारोबार बढ़ाने के लिए व्यापारी वर्ग नए बाजारों का अध्ययन करें और उसमें प्रवेश करने का प्रयास करें. युवा वर्ग  नौकरी खोजने के लिए सक्रिय रूप से नौकरी खोजने वाले ग्रुप और फोरम्स में शामिल होने का प्रयास करें. मां को पौष्टिक भोजन खिलाएं और सुनिश्चित करें कि उनका आहार-विहार सही हो, जिससे उनकी सेहत में सुधार हो सके. शारीरिक रूप और मानसिक रूप से शांत रहने के लिए रोजाना ध्यान करें और अपने अंतर्मन को साफ करें.

 

कुंभ दैनिक राशिफल- इस राशि के लोग समझदारी से काम करके बॉस को खुश करने का प्रयास करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सरकारी कामों से संबंधित बिजनेस में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं. युवा वर्ग  विवाद से बचने के लिए अधिक सहयोग करें और सहयोगी रहें, जिसस जरुरत के समय एक दूसरे की मदद करी जा सकी. पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा तथा सभी सदस्यों के बीच प्रेम पूर्ण व्यवहार रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बेहतर बनाए रखने के लिए योग, मेडिटेशन से दिन की शुरुआत करें.

यह भी पढ़ें : महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

मीन दैनिक राशिफल- मीन राशि के लोग लापरवाही और आलस न करके पूरे मन से काम करें, इस समय आपकी तरक्की के भी योग बन रहे हैं. व्यापारी वर्ग के दिन की शुरुआत उतार-चढ़ाव वाली हो सकती है, लेकिन नुकसानदायक स्थिति नहीं बनेगी यह भी तय है. प्रेम संबंध को मजबूत करने के लिए छोटी-छोटी चीज़ों के लिए एक दूसरे की तारीफ और सपोर्ट करें. जीवनसाथी के प्रति जो भी नाराजगी है, उसे समय और माहौल देखकर जाहिर करें अन्यथा बात और बिगड़ सकती है. सेहत की बात करें तो आंखों की जलन और शरीर में किसी प्रकार का इन्फेक्शन होने की संभावना है.

Trending news