Advertisement
trendingPhotos2389119
photoDetails1hindi

रक्षाबंधन से सूर्य सा चमकेगा भाग्‍य, 7 दिन में होगी हर मनोकामना पूरी, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

Horoscope Weekly 19 August to 25 August 2024 : सप्ताह की शुरुआत भाई-बहन के अटूट प्रेम के पर्व रक्षाबंधन से होगी. 20 अगस्त से भाद्रपद मास और पंचक शुरू होंगे.  23 अगस्त  पंचक समाप्ति, 24 को हलषष्ठी व्रत और सप्ताह का समापन भानु सप्तमी से होगा. चंद्रमा इस बीच मकर राशि से लेकर मेष राशि में गोचर करेंगे. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/10
मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के करियर के लिए सप्ताह शुभ है, बॉस या कलीग्स के साथ टूर करने का मौका मिलेगा. काम को लेकर काफी ऊर्जावान रहेंगे, काम को कैसे सुधारा जाए, इस पर फोकस रहेगा. जो लोग विदेश से कारोबार करते है या विदेशी सामान बेचते है उन्हें अच्छा लाभ होने की संभावना है.  शेयर मार्केट में निवेश करने के मौके मिलेंगे. कपल्स के बीच प्रेम बढ़ेगा पार्टनर और दोस्तों के साथ घूमने की योजना भी बन सकती है. बेफिजूल के खर्च बढ़ेंगे. वाहन और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की रिपेयरिंग में ज्यादा धन खर्च हो सकता है. परिवार के साथ तीर्थ स्थल की यात्रा पर जाने की प्रबल संभावना है.

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/10
वृष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को नई नौकरी  मिलने की संभावना है. फाइनेंस स्थिति में सुधार के योग है क्योंकि रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. जो लोग मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं उन्हें क्लाइंट की ओर से अच्छा फीडबैक मिल सकता है. युवा वर्ग की पूजा पाठ में रुचि बढ़ेगी, जिन लोगों का विवाह तय नहीं हो रहा है या जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह मंत्र जाप शुरू कर सकते हैं. संतान पर एक नजर बनाए रखनी है, बाहर की चीजें बिल्कुल भी नहीं देनी है क्योंकि स्टमक इंफेक्शन होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए रिलेशनशिप में मनमुटाव बढ़ सकते हैं, समय पर ध्यान दें अन्यथा बात हाथ से बाहर जा सकती है. सेहत में एलर्जी और गले की समस्या होने की आशंका है. अनियमित रूप से कुनकुने पानी से गरारा करें और किसी भी नए ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल में सावधानी बरते.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/10
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के लोगों को इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में स्ट्रगल करने पड़ सकते हैं, मेहनत का उचित परिणाम नहीं मिलने से मन कुछ उदास हो सकता है. व्यापारी वर्ग कर्ज को लेकर काफी परेशान रहेंगे, ई एम आई को कैसे कम किया जाए इस पर सारा ध्यान रहने वाला है. बिजनेस पार्टनर हो या जीवनसाथी दोनों के ही साथ  विवाद करने से बचना है. युवा वर्ग बेफिजूल खर्चों को रोकने के प्रयास करें. नई कला में रुचि जागेगी, उससे जुड़ा कोई कोर्स करने का विचार बना सकते हैं. इस सप्ताह यदि आपका जन्मदिन है, तो भाई बहनों की ओर से कोई पसंदीदा गिफ्ट मिल सकता है. स्थान परिवर्तन के योग है, यदि किराए के घर में रहते हैं, तो मकान बदलना पड़ सकता है. किसी करीबी रिश्तेदार से हॉस्पिटल मिलने जाना पड़ सकता है. सेहत आपकी ठीक रहने वाली है.

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/10
कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों के लिए एक्स्ट्रा इनकम के सोर्स बनेंगे. यानी कि नौकरी के साथ पार्ट टाइम कोई और कार्य करने का मौका मिल सकता है. आर्थिक स्थिति तो अच्छी होगी लेकिन आय के साथ खर्च के योग भी है. युवा वर्ग रिलेशन को मधुर बनाने पर फोकस करेंगे, पार्टनर के साथ कोई डेट या ट्रिप प्लान कर सकते हैं.  यदि सोसाइटी में रहते हैं, तो वहां के नियमों का पालन करें अन्यथा इन बातों को लेकर पड़ोसियों से कहासुनी होने की आशंका है. परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को सही ढंग से नहीं निभा पा रहे हैं, इस तरह की सोच को लेकर काफी परेशान रह सकते हैं. दांपत्य जीवन ठीक रहेगा. हेल्थ अच्छी रहेगी, लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल नहीं कि आप सेहत के प्रति कोई लापरवाही बरते.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/10
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के लोग नई ऊर्जा और रोमांच से भरपूर रहेंगे, जो लोग उधारी वसूली का काम करते हैं, वह इस सप्ताह अच्छा कलेक्शन कर सकेंगे. वाणी के  प्रभाव से अपने काम पूरे करने में सफल होंगे. व्यापारी वर्ग को जान पहचान से लाभ मिलेगा. यदि आप व्यापारी होने के साथ सामाजिक कार्यकर्ता  भी है, तो किसी बड़े व्यक्ति से मुलाकात करने का मौका मिलेगा, जिसके बाद से आपकी पद प्रतिष्ठा में और भी वृद्धि होगी. सूर्य का सिंह राशि में गोचर होने से जिन लोगों की पढ़ाई में अभी तक काफी रुकावट आ रही थी, उसमें सुधार होता दिखाई दे रहा है. पुराने संबंध यानी कि एक्स पार्टनर से अचानक से आंखें टकरा सकती है. जीवनसाथी के करियर के लिए सप्ताह का मध्य बेहद अच्छा रहेगा. पोषक तत्वों की कमी होने से कुछ छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पैर और दांत दर्द से भी परेशान हो सकते हैं.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

6/10
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के फाइनेंस डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा है, सभी कार्य व्यवस्थित और अच्छे और तरीके से करेंगे. यदि अभी तक आप पर्दे के पीछे  काम कर रहे थे, तो अब आपको फ्रंट पर लाया जा सकता है. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते है, उन्हें  लेन-देन से जुड़े मामलों में जितना संभव हो खुद को सतर्क रखना है. युवा वर्ग को स्किल्स दिखाने का मौका मिल सकता है, इसलिए अभी से प्रैक्टिस करना शुरू कर दे. संतान के व्यवहार और कार्यों के कारण परिवार की सुख शांति भंग हो सकती है. माता जी का पैरों और कमर का दर्द बढ़ सकता है. भाई बहन के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. ससुराल पक्ष से आर्थिक सहयोग की संभावना है. जिन लोगों को पहले से ही स्लिप डिस्क की शिकायत है, उन्हें भारी सामान उठाने से बचना है, पोस्चर का ध्यान रखना है क्योंकि गलत तरीके से बैठने-उठने से दर्द की समस्या बढ़ सकती है.

धनु साप्ताहिक राशिफल

7/10
धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के लोग कार्यक्षेत्र पर अपने काम से मतलब रखें, लोगों से बहुत ज्यादा मेल मिलाप करना उन्नति के मार्ग में रुकावट पैदा कर सकता है. इस सप्ताह आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना होगा, उत्साह और जोश इस समय भरपूर मात्रा में होगा,  तेज़ और सक्रिय दिमाग़ होने से नई चीजे भी आसानी से सीख सकेंगे. ग्रहों की चाल जीवन में उथल-पुथल मचाने वाली है, एक तरफ आप खुश रहने की कोशिश करेंगे तो दूसरी ओर कुछ अप्रत्याशित ऐसी घटनाएं घटित होगी, जो आपको फिर  से परेशान कर सकती है. जीवनसाथी  के व्यवहार में नकारात्मक परिवर्तन महसूस कर सकते हैं, जिसे लेकर आप काफी बेचैन रहेंगे.  फैमिली मेंबर्स के साथ समय बिताना अच्छा लगेगा, जो लोग छुट्टी पर घर आए थे, वह अपनी छुट्टी दो चार दिन के लिए और बढ़ाने वाले हैं. अच्छी पर्सनालिटी के लिए शारीरिक और मानसिक दोनों ही सेहत को हेल्दी रखें. 

मकर साप्ताहिक राशिफल

8/10
मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के सरकारी कर्मचारी अकाउंट साफ सुथरा रखें, यानी कि लोग रिश्वत देकर गलत कार्यों की इजाजत लेने आ सकते हैं. कार्यों की समीक्षा करते हुए आपको नए पद या नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए बेफिजूल के खर्चों  को पूरी तरह से बंद करने पर ध्यान दे. जिन लोगों ने लोन के लिए अप्लाई किया था, उनका  एप्लीकेशन स्वीकार करी जा सकती है. दोस्त के साथ कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग के लिए ग्रहों  का गोचर फेवरेबल है क्योंकि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद भी उनका प्रदर्शन शानदार रहेगा. परिवार में लंबे समय के लिए किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. हेल्दी डाइट फॉलो करते हुए नियमित रूप से योगाभ्यास करें. मांसपेशियों में यदि दर्द था, तो आराम मिलेगा. 

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

9/10
कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के लोगों को कर्मठ होना होगा, क्योंकि वक्री शनि इस समय आपकी राशि में है. ऐसे में मेहनत करने से पीछे नहीं हटना है. आर्थिक स्थिति को लेकर ज्यादा तनाव न लेने की जरूरत नहीं है, कारोबार में इस तरह की स्थिति बनना आम बात है. युवा वर्ग को लगातार काम करने से बचना है यानी कि काम और रिलैक्स दोनों करना है. गुरु या पिता की सलाह से सही दिशा में बढ़ने का मौका मिलेगा. पुराने दोस्तों के साथ रीयूनियन का प्लान बन सकता है. घर पर कोई पूजा पाठ के कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. पारिवारिक वातावरण में शांति रहेगी.  पिता  के कार्यों में उनकी हेल्प करें.  फिटनेस के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल मेंटेन करें .

मीन साप्ताहिक राशिफल

10/10
मीन साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को सीनियर से सराहना मिलेगी, काम और काम करने के तरीके दोनों ही बातों पर वाहवाही बटोरने वाले हैं. सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर चलना है. कारोबारियों के लिए यह समय सक्रियता का है. लाभ कमाने की दिशा में आपको सतर्क और सक्रिय रहना होगा. युवा वर्ग अपनी नई सोच से समस्या का समाधान ढूंढने में सफल होंगे. संपत्ति बंटवारे को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है. परिवार के साथ वेकेशन प्लान कर सकते हैं. स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें, और जितना हो सके गुटखा, पान सिगरेट शराब से दूर रहें क्योंकि फेफड़ों और लिवर से जुड़े रोग होने की आशंका है. वाहन चलाते समय, अधिक सावधानी बरतने की ज़रूरत है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़