Shani Dev: शनि के प्रकोप से बचने के लिए जून की ये 2 तारीख हैं बेहद खास, बस ये उपाय ही दूर करेंगे हर समस्या
Advertisement
trendingNow12266156

Shani Dev: शनि के प्रकोप से बचने के लिए जून की ये 2 तारीख हैं बेहद खास, बस ये उपाय ही दूर करेंगे हर समस्या

Shani Dev Ke Upay: शनि देव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो जून के महीने में ऐसी दो तिथियां पड़ रही है जब आप शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं. इससे आप उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं.

 

shani jayanti 2024

Shani Jayanti 2024 Date: शनि को छाया ग्रह कहा जाता है. कहते हैं कि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों का फल देते हैं इसलिए उन्हें न्याय के देवता भी कहा जाता है. यदि व्यक्ति जीवन में अच्छे कर्म करें तो शनिदेव उनसे बहुत प्रसन्न रहते हैं. वहीं अगर व्यक्ति के कर्म बुरे हो तो शनि की दृष्टि व्यक्ति को कई परेशानियों में डाल सकती है. शनिदेव की बुरी दृष्टि से व्यक्ति को धन हानि, मान-सम्मान को ठेस लगना, कंगाली तक का सामना करना पड़ जाता है. 

अगर आप भी शनिदेव को प्रसन्न करना चाहते हैं तो जून के महीने में ऐसी दो तिथियां पड़ रही है जब आप शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं
इन दो दिनों में कर लें शनिदेव को प्रसन्न. जून के महीने में ऐसी दो तिथियां आ रही हैं जिस समय आप शनिदेव की पूजा-अर्चना कर शुभ फल की प्राप्ति कर सकते हैं. पहली 6 जून है इस दिन शनि जयंती है. दूसरी 29 जून है जिस दिन शनि वक्री हो रहे हैं. ये समय बेहद भी खास होने जा रहा है.

Plant Remedies: बहुत चमत्कारी है इस पवित्र पौधे का पत्ता, इस उपाय से घोड़े की तरह दौड़ेगा व्यापार, मिलेगा प्रमोशन
 

शनि जयंती पर क्या करें

इन दोनों ही दिन आप शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए उनकी विशेष रूप से पूजा-अर्चना करें. पूजा में शनिदेव के सामने सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं. इसके बाद शनि के अमोघ मंत्र का जाप करें. इस दिन पीपल के पेड़ में जल जरूर चढ़ाएं.

शनि मंत्र

ऊं निलान्जन समाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम। छायामार्तंड संभूतं तं नमामि शनैश्चरम।

Bada Mangal: बड़ा मंगल के दिन भूल से भी न करें इस दिशा में यात्रा, इन बातों का भी रखें खास ख्याल
 

शाम को करें ये काम

शाम के समय पीपल के पेड़ के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और इसकी 7 बार परिक्रमा करें. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शाम के समय किसी जरूरतमंद को काले वस्त्र, तिल आदि का दान करें. ऐसा करने से शनिदेव जल्द प्रसन्न होते हैं. 

इसके अलावा शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप शिवजी की पूजा आराधना भी कर सकते हैं. इस दिन शिवलिंग पर तिल डालकर जल चढ़ाने से शनिदेव का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news