Saturn Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक समय के बाद हर ग्रह अपनी चाल बदलते रहते हैं. ठीक ऐसे ही कर्म के देवता शनि देव वक्री स्थिति में जाने वाले हैं . जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. हिंदू पंचांग की मानें तो शनि देव 29 जून को रात 12 बजकर 35 मिनट पर कुंभ राशि में वक्री होंगे. तो वहीं 15 नवंबर से शनि अपनी सीधी चाल चलने लगेंगे, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक या फिर नकारात्मक रूप में देखने को मिलेगा. चलिए ज्योतिष शास्त्र में जानते हैं कि शनि की उल्टी वक्री चाल का चमत्कारी प्रभाव किन तीन राशियों पर पड़ने वाला है!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

May Born People: मई में जन्में लोगों में छिपी होती हैं ये खासियतें, लाइफ में खूब पाते हैं रुतबा-पैसा
 


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र की मानें तो मेष राशि के लिए शनि की उल्टी चाल सकारात्मक रूप से फायदेमंद साबित होगी. इस राशि के लोग यदि बिजनेस से जुड़े हुए हैं तो उसमें वृद्धि देखने को मिलेगी. वहीं जो लोग जॉब की तलाश में हैं उन्हें सफलता हासिल होगी. शनि की विशेष कृपा से इस राशि के लोगों को अटका हुआ धन वापस मिल जाएगा. तो वहीं इनके घर में शांति का माहौल बना रहेगा.


वृश्चिक राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शनि की उल्टी चाल छप्पर फाड़ कर फायदा दिलाने वाली है. इनके करियर में बढ़ोतरी होगी. साथ ही बिजनेस में भी तरक्की देखने को मिलेगा. हो सके तो इस राशि के लोगों को धार्मिक कार्य में रुचि भी बढ़ जाए. वहीं इस राशि के लोगों के लिए धन के नए नए मार्ग खुल जाएंगे.


Palmistry: लव मैरिज या अरेंज मैरिज के बारे में बताता है हाथ मे मौजूद ये निशान, जानें कैसा रहेगा वैवाहिक जीवन
 


वृषभ राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की उल्टी चाल इनके लिए काफी फायदेमंद साबित होने वाली है. इनके जीवन से सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी. इसके साथ ही इस राशि के लोगों की हेल्थ से जुड़ी समस्या भी दूर हो जाएंगी. इतना ही नहीं इनकी आर्थिक स्थिति में भी मजबूती देखने को मिलेगी. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)